• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Rohini Court Shootout के बाद सभी अदालतों में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, होंगे फुलप्रूफ इंतजाम

Rohini Court Shootout के बाद सभी अदालतों में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, होंगे फुलप्रूफ इंतजाम

दिल्ली पुलिस ने भरोसा दिया है कि सभी निचली अदालतों में एक सप्‍ताह के भीतर सुरक्षा बढ़ायी जाएगी. (File Photo)

दिल्ली पुलिस ने भरोसा दिया है कि सभी निचली अदालतों में एक सप्‍ताह के भीतर सुरक्षा बढ़ायी जाएगी. (File Photo)

Rohini Court Shootout: पुल‍िस कम‍िश्‍नर राकेश अस्‍थाना से घटना के बाद दिल्ली बार काउंसिल (BCD) के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. अस्थाना से मुलाकात के बाद बीसीडी के चेयरमैन राकेश सहरावत ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें भरोसा दिया है कि दिल्ली की सभी निचली अदालतों में एक सप्‍ताह के भीतर सुरक्षा बढ़ायी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के रोहिणी कोर्ट रूम शूटआउट (Rohini Court Shootout) मामले के बाद से राजधानी की अदालतों (Courts) में सुरक्षा इंतजामों को लेकर कई बड़े सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं. द‍िल्‍ली पुल‍िस कम‍िश्‍नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने भी कोर्ट की सुरक्षा में चूक की बात को स्‍वीकार करते हुए इसकी समीक्षा करने की बात भी कही थी.

    अब पुल‍िस कम‍िश्‍नर राकेश अस्‍थाना से घटना के बाद दिल्ली बार काउंसिल (BCD) के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. अस्थाना से मुलाकात के बाद बीसीडी के चेयरमैन राकेश सहरावत ने कहा कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उन्हें भरोसा दिया है कि दिल्ली की सभी निचली अदालतों में एक सप्‍ताह के भीतर सुरक्षा बढ़ायी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: Rohini Court Shootout के बाद बोले पुल‍िस कम‍िश्‍नर राकेश अस्थाना-सुरक्षा में हुई चूक, करेंगे समीक्षा

    सहरावत ने एक बयान जारी कर इस घटना को बड़ी सुरक्षा चूक बताते हुए इसकी निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही है. कोर्ट में सुरक्षा खतरे में है. उन्होंने कहा था कि सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही की वजह से ही ऐसी घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने इस घटना के लिए जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की मांग की थी.

    राकेश सहरावत ने बताया कि रोहिणी कोर्ट में जांच के बाद पाया गया कि सिक्योरिटी कैमरा और मेटल डिटेक्टर काम नहीं करते और स्टाफ सतर्क नहीं है. इन सब मुद्दों पर पुलिस कमिश्नर ने सकारात्मक जवाब दिया और एक हफ़्ते का समय मांगा है.

    ये भी पढ़ें: Delhi High Court पहुंचा रोह‍िणी कोर्ट शूटआउट मामला, द‍िल्‍ली पुल‍िस को नोट‍िस जारी करने की मांग

    बताते चलें क‍ि कल शुक्रवार 24 सितंबर को रोहिणी कोर्ट रूम में फायरिंग हुई जिसमें गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की मौके पर मौत हो गई है. रोहिणी कोर्ट के कोर्ट नंबर 207 में एडिशनल सेशंस जज गगनदीप सिंह की कोर्ट में ये घटना घटी. वकील की वर्दी में आये दो लोगों ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पर गोली चलाई थी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की फायरिंग में दोनों हमलवार भी मारे गए थे. इस घटना के बाद राजधानी में सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. वहीं द‍िल्‍ली की सभी न‍िचली अदालतों में आज कामकाज पूरी तरह से बंद रखा गया.

    ये भी पढ़ें: गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी ने दोस्‍त की बहन को छेड़ने वाले युवक की हत्‍या के साथ की थी अपराध की दुनिया में एंट्री, पढ़ें इनसाइड स्‍टोरी

    पुल‍िस को शक है, मंडोली जेल से रची गई पूरी साज‍िश
    उधर, गोगी गैंग के सरगना जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) की मौत से जहां हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पुलिस को पूरा शक है कि इस शूटआउट की साजिश मंडोली जेल में रची गई, क्‍योंकि इसी जेल में गैंगस्टर गोगी का जानी दुश्मन कुख्यात बदमाश सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) बंद है. उसे मंडोली जेल के हाई रिस्क वार्ड में रखा गया है. वहीं, इसी जेल में ताजपुरिया के कई गुर्गे भी बंद हैं. जबकि जितेंद्र की मौत के बाद उसका बेहद खास और नंबर वन शार्प शूटर दीपक महल उर्फ बॉक्‍सर (Boxer) गोगी गैंग का नया सरगना बन सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज