• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Delhi Crime: दो करोड़ की लूट करके नेपाल भागने की फ‍िराक में थे नौकर, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Delhi Crime: दो करोड़ की लूट करके नेपाल भागने की फ‍िराक में थे नौकर, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

मालकिन को बंधक बनाकर घर में 2 करोड़ की लूट करने वाले नौकरों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मालकिन को बंधक बनाकर घर में 2 करोड़ की लूट करने वाले नौकरों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Crime: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने पीतमपुरा इलाके दो ऐसे नौकरों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है ज‍िन्‍होंने अपनी मालकिन को बंधक बनाकर घर में रखे करीब 2 करोड़ रुपये की नगदी और जेवर को लूट ल‍िया था. वारदात को अंजाम देने के बाद चारों आरोपी अलग-अलग जगहों पर छ‍िप गए थे. वहीं वारदात के बाद आरोपी ब‍िहार के रास्‍ते नेपाल जाने की पूरी प्‍लान‍िंग भी कर चुके थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने पीतमपुरा इलाके दो ऐसे नौकरों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है ज‍िन्‍होंने अपनी मालकिन को बंधक बनाकर घर में रखे करीब 2 करोड़ रुपये की नगदी और जेवर को लूट ल‍िया था. वारदात पीतमपुरा के एसयू ब्‍लॉक में रहने वाले एक पर‍िवार के साथ घटित हुई. पर‍िवार ने घर के ल‍िए दो नौकरों को रखा था. वारदात के बाद दोनों आरोपी नौकर फरार हो गए थे.

    जानकारी के मुताबिक योगेश सिंघल बुलियन मार्केट के प्रधान हैं. वह परिवार के साथ पीतमपुरा के एसयू ब्लॉक में रहते हैं. हमेशा की तरह वह वारदात के दिन भी दुकान गए हुए थे. घर में व्यापारी की पत्नी प्रमिला सिंघल और उनकी बेटी के अलावा संजीव और अमन नाम के दो नौकर भी थे. बेटी दोपहर 2 बजे किसी काम से बाहर गई. मौके का फायदा उठाकर नौकरों ने व्‍यापारी की पत्‍नी महिला के हाथ पैर बांधे और आंख में मिर्ची पाउडर डाल दिया. प्रमिला को बाथरूम में बंद कर दिया.

    ये भी पढ़ें: Delhi News: कोरोना-लॉकडाउन की वजह से दिल्‍ली में घटा क्राइम, जानें अब कितनी सुरक्षित हैं महिलाएं

    इसके बाद आरोपी दोनों नौकर तिजोरी के साथ दोनों फरार हो गए. तिजोरी में खानदानी आभूषण और नकदी आद‍ि रखे हुए थे जिनकी कीमत कुल मिलाकर करीब दो करोड़ थी. इस पूरी घटना में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया.

    इस मामले को देखते हुए क्राइम ब्रांच की तीन टीम भी गठित की गईं. जांच के दौरान नौकरों पर शक हुआ. पता चला कि पड़ोस के परिवार में नौकर सुनील भी वारदात के दिन से गायब है. पुलिस ने सुनील को गिरफ्तार कर लिया. उसने पूछताछ में वारदात का खुलासा कर दिया और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने अमन, संजीव और रामपुकार को भी धर दबोचा.

    ये भी पढ़ें: Delhi: ऑटो लेने के चक्‍कर में मां से ब‍िछड़ गए थे तीन बच्‍चे, ऑपरेशन म‍िलाप टीम ने ढूंढ़ न‍िकाला

    पुल‍िस सूत्रों के मुताब‍िक लूट की इस वारदात को अंजाम देने के बाद चारों आरोपी अलग-अलग जगहों पर छ‍िप गए थे. वहीं वारदात के बाद आरोपी ब‍िहार के रास्‍ते नेपाल जाने की पूरी प्‍लान‍िंग भी कर चुके थे. वहीं पुल‍िस ने आरोप‍ियों के कब्‍जे से त‍िजोरी को भी बरामद कर ल‍िया और आगे की जांच में जुट गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज