दिल्ली में क्राइम का ग्राफ बढ़ने के बाद क्या दिल्ली पुलिस ने विपक्ष को बड़ा मुद्द दे दिया?

महरौली, वसंत विहार, जैतपुर में डबल मर्डर के बाद शुक्रवार को रोहिणी में एक महिला और उसके बेटे को गोली मारी गई है और चिराग दिल्ली में एक सनकी प्रेमी ने एक लड़की को चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी.

News18Hindi
Updated: June 28, 2019, 2:10 PM IST
दिल्ली में क्राइम का ग्राफ बढ़ने के बाद क्या दिल्ली पुलिस ने विपक्ष को बड़ा मुद्द दे दिया?
दिल्ली में क्राइम का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ता ही जा रहा है
News18Hindi
Updated: June 28, 2019, 2:10 PM IST
दिल्ली में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. महरौली, वसंत विहार, जैतपुर में डबल मर्डर के बाद शुक्रवार को रोहिणी में एक महिला और उसके बेटे को गोली मारी गई है. शुक्रवार को ही चिराग दिल्ली में भी एक सनकी प्रेमी ने एक लड़की को चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी. बाद में लड़के ने खुद को भी चाकू मार लिया.

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को ही एक शख्स ने अपने दो पत्नियों की हत्या कर दी थी. इससे पहले महरौली में एक ट्यूशन टीचर ने अपने पूरे परिवार की गला काट कर हत्या कर दी थी. इसके एक ही दिन बाद वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नर्स की घर में हत्या कर दी गई थी.

कुलमिलाकर हाल के दिनों में दिल्ली में अपराध की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. दिल्ली में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली पुलिस के रवैये पर विपक्षी पार्टियां सवाल उठा रही हैं. दिल्ली में बढ़ती अपराध की घटनाओं ने आखिर केंद्र सरकार को भी चिंता में डाल दिया है, क्योंकि अगले कुछ महीनों में दिल्ली में विधानसभा का चुनाव होने हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर


दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बढ़ते अपराध के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जिम्मेदार ठहराती आ रही है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तीन दिन पहले ही दिल्ली में बढ़ते अपराध का मुद्दा राज्यसभा में उठाया था.

एक बार फिर से शुक्रवार को सुबह दिल्ली के रोहिणी इलाके में बीजेपी से जुड़ी एक महिला नेता और उसके बेटे पर अज्ञात बदमाशों ने गोलियां बरसाईं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक घायल महिला की पहचान राजरानी के रूप में हुई है, जो बाहरी दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य हैं. वहीं उसके बेटे की पहचान नेत्रपाल के रूप में हुई है.

दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी 
Loading...

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 'अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार तड़के महिला और उसके बेटे को निशाना बनाया है. इस घटना में महिला को पैर में गोली लगी है, जबकि उसके बेटे को पेट और हाथ में गोलियां लगी हैं. दोनों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला का अपने एक नजदीकी रिश्तेदार के साथ प्रोपर्टी विवाद के साथ झगड़ा चल रहा था.  शायद यह भी एक वजह हो सकती है कि राजरानी और उसके बेटे पर हमला किया गया. हालांकि दिल्ली पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर


दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में कानून और व्यवस्था की स्थिति की जांच के लिए उनका हस्तक्षेप करने की मांग की. शीला दीक्षित कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैजल के साथ मुलाकात की और राजधानी में बढ़ते अपराध के ग्राफ का मुद्दा उठाया.

इस प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और पार्टी के तीन कार्यकारी अध्यक्षों हारून यूसुफ, राजेश लिलोथिया और एके वालिया मौजूद थे. प्रतिनिधिमंडल ने बैजल के साथ करीब एक घंटे तक दिल्ली में अपराध के मुद्दे पर चर्चा की.

अनिल बैजल के साथ मुलाकात के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित मीडिया से बात करते हुए कहा, 'उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि जहां भी कानून और व्यवस्था की स्थिति कमजोर है, उसे सुधारने के लिए पहले ही कदम उठाए जा चुके हैं और चीजों में बहुत तेजी से सुधार होग. कांग्रेस ने दिल्ली में बढ़ते अपराध के मुद्दे पर चिंता व्यक्त की है. हमारी बैठक संतोषजनक रही है और उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह इस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे.'

देश में कैसे मिल सकती है सस्ती दवाएं, क्या है जानकारों की राय

ब्राडेंड दवाइयों का विकल्प जेनरिक दवाइयां क्यों नहीं बन पा रही है?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
First published: June 28, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...