होम /न्यूज /crime /

Fake Passports-Visa Racket: द‍िल्‍ली में चल रहा था नकली दस्‍तावेजों पर व‍िदेश भेजने का गोरखधंधा, 500 फर्जी पासपोर्ट व वीजा बरामद

Fake Passports-Visa Racket: द‍िल्‍ली में चल रहा था नकली दस्‍तावेजों पर व‍िदेश भेजने का गोरखधंधा, 500 फर्जी पासपोर्ट व वीजा बरामद

द‍िल्‍ली पुल‍िस की आईजीआई यून‍िट ने फर्जी पासपोर्ट और फर्जी वीजा के रैकेट का पर्दाफाश क‍िया है.  (सांकेत‍िक इमेज)

द‍िल्‍ली पुल‍िस की आईजीआई यून‍िट ने फर्जी पासपोर्ट और फर्जी वीजा के रैकेट का पर्दाफाश क‍िया है. (सांकेत‍िक इमेज)

Fake Passports-Visa Racket Busted: द‍िल्‍ली पुल‍िस की आईजीआई यून‍िट ने फर्जी पासपोर्ट और फर्जी वीजा के रैकेट का पर्दाफाश क‍िया है. इस मामले में रैकेट के मास्टरमाइंड जाकिर समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार क‍िया. इन सभी के पास से पुल‍िस टीम ने 325 फर्जी पासपोर्ट, 175 फर्जी वीजा और अन्य संबंधित चीजें भी बरामद की हैं. इन सभी फर्जी दस्‍तावेजों में चीन, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिकी और अन्य देशों के वीजा बरामद क‍िए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की इंद‍िरा गांध‍ी एयरपोर्ट यून‍िट (IGI Airport Unit) ने बड़ी संख्‍या में फर्जी पासपोर्ट और फर्जी वीजा के रैकेट (Fake Passport and Visa Racket) का पर्दाफाश क‍िया है. द‍िल्‍ली पुल‍िस की आईजीआई यून‍िट ने इस मामले में रैकेट के मास्टरमाइंड जाकिर समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार क‍िया.

इन सभी के पास से पुल‍िस टीम ने 325 फर्जी पासपोर्ट, 175 फर्जी वीजा और अन्य संबंधित चीजें भी बरामद की हैं. यह लोग अंतरराष्ट्रीय नकली पासपोर्ट/ वीजा रैकेट को बड़े ही ऑर्गेनाइज्‍ड तरीके से संचाल‍ित कर रहे थे. इस पूरे मामले की पुष्‍ट‍ि आईजीआई एयरपोर्ट की डीसीपी तनु शर्मा ने की है.

द‍िल्‍ली पुल‍िस से प्राप्‍त जानकारी के मुताब‍िक इन सभी फर्जी दस्‍तावेजों में चीन, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिकी और अन्य देशों के वीजा समेत 1200 से अधिक रबर स्टैंप, 77 बायो पेज, 12 प्रिंटर, पॉलिमर स्टैंप मशीन, अल्ट्रा वायलेट लाइट मशीन भी बरामद की गई हैं. गैंग का मास्टरमाइंड जाकिर वेबसीरीज में भी पैसा लगा रहा है. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने मास्टरमाइंड समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार क‍िया है.

खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने पर लाखों की ठगी करने वाले 3 ​गिरफ्तार, फर्जी वीजा, पासपोर्ट व कैश बरामद

बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस अपने सभी ज‍िलों में ब‍िना वेल‍िड वीजा व पासपोर्ट के रह रहे व‍िदेशी नागर‍िकों पर लगातार श‍िकंजा कसती रहती है. आए द‍िन ऐसे व‍िदेशी नागर‍िकों को उनके देश में ड‍िपोर्ट करने का काम भी करती रही है. इसके साथ ही द‍िल्‍ली एयरपोर्ट पर फर्जी वीजा व पासपोर्ट से यात्रा करने वालों पर दूसरी सुरक्षा एजेंस‍ियां कार्रवाई करती रही है. इस द‍िशा में आईजीआई एयरपोर्ट पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है.

Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi Crime News, Delhi news, Delhi police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर