Home /News /crime /

Delhi-NCR में MP-UP से करते थे अवैध हथ‍ियारों की सप्लाई, 25 प‍िस्‍तौल के साथ तीन ग‍िरफ्तार

Delhi-NCR में MP-UP से करते थे अवैध हथ‍ियारों की सप्लाई, 25 प‍िस्‍तौल के साथ तीन ग‍िरफ्तार

स्‍पेशल सेल की टीम ने तीन आर्म्‍स सप्‍लायर को ग‍िरफ्तार कर उनसे 25 अवैध प‍िस्‍तौल भी बरामद की हैं. (File Photo)

स्‍पेशल सेल की टीम ने तीन आर्म्‍स सप्‍लायर को ग‍िरफ्तार कर उनसे 25 अवैध प‍िस्‍तौल भी बरामद की हैं. (File Photo)

Delhi Crime: स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियारों की तस्करी के दो अलग-अलग मामलों में बड़ी कार्रवाई की है. स्‍पेशल सेल की टीम ने तीन आर्म्‍स सप्‍लायर को ग‍िरफ्तार कर उनसे 25 अवैध प‍िस्‍तौल भी बरामद की हैं. यह दोनों ही गैंग मध्‍य प्रदेश से द‍िल्‍ली एनसीआर में अवैध तरीके से आर्म्‍स की सप्‍लाई करती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियारों ( Illegal Weapons) की तस्करी के दो अलग-अलग मामलों में बड़ी कार्रवाई की है. स्‍पेशल सेल की टीम ने तीन आर्म्‍स सप्‍लायर को ग‍िरफ्तार कर उनसे 25 अवैध प‍िस्‍तौल भी बरामद की हैं. यह दोनों ही गैंग मध्‍य प्रदेश से द‍िल्‍ली एनसीआर में अवैध तरीके से आर्म्‍स की सप्‍लाई करती हैं.

    स्‍पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन के मुताब‍िक एक मामले में स्पेशल सेल (Special Cell) को सूचना मिली थी कि हथियार की तस्करी में शामिल मध्य प्रदेश निवासी नीलेश सराय काले खां इलाके में आएगा. वह दिल्ली एनसीआर के बदमाशों को अवैध हथियार की खेप देता है.

    ये भी पढ़ें: Delhi: मह‍िला डॉक्‍टर और घर के बाहर घूम रहे शख्‍स से छीनी डायमंड व सोने की चेन, पुल‍िस खंगाल रही CCTV 

    इस जानकारी पर इंस्पेक्टर रविंदर त्यागी और राहुल कुमार की टीम ने छापा मारकर निलेश को सराय काले खां के पास से पकड़ लिया. उसके बैग से 12 पिस्तौल बरामद क‍िए गए हैं. पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसका नाम योगेश पटेल है. वह एक प्रोफेशनल डीजे है. उसने जल्दी रुपए कमाने के ल‍िए आर्म्‍स सप्‍लाई का यह गोरखधंधा शुरू की द‍िया था.

    पुल‍िस प्राप्‍त जानकारी के मुताब‍िक योगेश पटेल मध्य प्रदेश के दमोह का रहने वाला है. वह 12वीं कक्षा तक पढ़ा है. उसे संगीत का काफी शौक है और वह अपने क्षेत्र की शादियों में डीजे का काम करता है. 2019 में एक शादी समारोह के दौरान वह एक तस्कर के संपर्क में आया. लालच में आकर वह उसके लिए हथियारों की तस्करी करने लगा. सितंबर 2021 में भी वह दिल्ली में आकर हथियारों की सप्लाई कर लौटा था. वह 8 से 10 हजार रुपए में खरीदी गई पिस्तौल को 25 से 30 हजार रुपए में बेचता था.

    इसके अलावा स्‍पेशल सेल ने एक अन्‍य मामले में भी बड़ी कार्रवाई करते हुए दो युवकों को अरेस्‍ट करने में कामयाबी हास‍िल की है. बताया जाता है क‍ि 6 दिसंबर को पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से अवैध हथियार के तस्कर रोहिणी इलाके में आएंगे.

    इसके बाद रोहिणी इलाके में पुलिस टीम ने जाल बिछाया. दोपहर के समय दो युवक एक स्विफ्ट डिजायर कार में वहां पर पहुंचे जिन्हें पुलिस टीम ने पकड़ लिया. इनकी पहचान पंकज कुमार और जितेंद्र के रूप में की गई. उनके पास से 15 पिस्तौल बरामद की गई है. इसे लेकर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है और इसके नेटवर्क की तलाश में जुट गई है.

    Tags: Arms Act, Arms Smuggling, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Delhi Police Special Cell, Special cell

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर