होम /न्यूज /crime /Night curfew का पालन नहीं करने वालों पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, 228 पर दर्ज की FIR, 637 पर लगाया जुर्माना

Night curfew का पालन नहीं करने वालों पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, 228 पर दर्ज की FIR, 637 पर लगाया जुर्माना

दिल्‍ली पुल‍िस ने नाइट कर्फ्यू उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से न‍िपटते हुए 1 और 2 जनवरी के बीच 228 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है.  (File Photo)

दिल्‍ली पुल‍िस ने नाइट कर्फ्यू उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से न‍िपटते हुए 1 और 2 जनवरी के बीच 228 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. (File Photo)

Night curfew in Delhi: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने एक जनवरी रात्र‍ि 11 बजे से 2 जनवरी, रव‍िवार सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night ...अधिक पढ़ें

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में हर रोज बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रम‍ित (Corona Virus) मरीज आ रहे हैं. साथ ही ओम‍िक्रॉन (Omicron) के मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में इन मामलों की रोकथाम के ल‍िए सरकार और पुल‍िस प्रशासन लगातार कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं. इसके ल‍िए नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है.

    लेक‍िन लोग नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का भी उल्‍लंघन कर रहे हैं ज‍िस पर द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी सख्‍ती के साथ कार्रवाई भी कर रही है. दिल्‍ली पुल‍िस ने नाइट कर्फ्यू उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से न‍िपटते हुए 1 और 2 जनवरी के बीच 228 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है.

    द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने एक जनवरी रात्र‍ि 11 बजे से 2 जनवरी, रव‍िवार सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night curfew)  का पालन नहीं करने पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. आईपीसी की धारा 188 के तहत 228 लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गईं. जबक‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस की ओर से नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं करने पर 31 द‍िसंबर की रात्र‍ि से अगले द‍िन सुबह 5 बजे तक भी 294 लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

    ये भी पढ़ें: Covid 19 की चपेट में सबसे ज्यादा आ रहे दिल्ली के ये इलाके, हर रोज तेजी से बढ़ रहे मामले 

    इसके अलावा न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने 637 लोगों के ख‍िलाफ चालान काटने की कार्रवाई भी की है. जबक‍ि नए साल पर यह कार्रवाई 870 लोगों पर की गई थी. पुल‍िस ने रात्र‍ि के समय पेट्रोलिंग को और तेज कर द‍िया है. वहीं सड़कों पर अब सन्‍नाटे जैसी स्‍थ‍ित‍ि रात्र‍ि के वक्‍त देखी जा रही है. हालांक‍ि कामकाजी लोगों की मौजूदगी जरूर देखी जा सकती है. लेक‍िन 10 बजे के बाद से सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही बहुत कम हो गई है.

    साउथ ईस्‍ट द‍िल्‍ली ज‍िला में आ रहे सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रम‍ित मरीज
    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के आंकड़ों की माने तो दो जनवरी को सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रम‍ित (Corona Virus) मरीज साउथ ईस्‍ट ज‍िला में 492 र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं. इसके बाद साउथ ईस्‍ट ज‍िला द‍िल्‍ली का सबसे ज्‍यादा संवेदनशील ज‍िला बना गया है. एक जनवरी को सबसे ज्‍यादा कोरोना के मामले साउथ ज‍िला में 433 र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे. वहीं अब दैन‍िक मामलों में दो जनवरी को साउथ ईस्‍ट टॉप हो गया है.

    ये भी पढ़ें: Covid 19 न‍ियमों की अनदेखी करने पर एक द‍िन में 1 करोड़ रुपए से ज्‍यादा के चालान, ब‍िना मास्‍क पर कार्रवाई हुई तेज 

    दो जनवरी को आए मई के बाद सबसे ज्‍यादा एक द‍िन में 3,194 केस
    दिल्ली में कोरोना संक्रमित (Corona virus) मरीजों का आंकड़ा अब बहुत तेजी के साथ बढ़ रहा है. पिछले 3 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 गुना ज्यादा दर्ज की गई है. 29 दिसंबर को संक्रमित मरीजों की संख्या 2,000 थी जो कि अब 8,397 पहुंच गई है. 02 जनवरी को भी 3,194 केस आए हैं. दिल्ली के 11 जिलों में से सबसे ज्यादा संक्रमण की चपेट में साउथ ईस्‍ट, साउथ, वेस्‍ट और साउथ वेस्‍ट जिले आ रहे हैं. अभी सबसे कम मामले उत्तर पूर्वी जिले में आए हैं.

    20 मई को 5.50 संक्रमण दर के साथ हुई थी 233 मरीजों की मौत
    बताया जाता है क‍ि अगर यदि संक्रमण दर लगातार दो दिन 5 फीसदी से अधिक रहती है तो रेड अलर्ट जारी क‍िया जा सकता है. इसके बाद द‍िल्‍ली में पूरी तरह से पूरी तरह से लॉकडाउन लग जाएगा. इससे ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां भी थम सकती हैं. पिछले साल 20 मई को जब 5.50 संक्रमण दर के साथ 3,231 मामले दर्ज क‍िए गए थे तो उस दिन 233 संक्रमितों की मौत भी हुई थी.

    Tags: Corona Night Curfew, COVID 19, Delhi news, Delhi Night Curfew, Delhi police, Night curfew, Night Curfew in Delhi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें