Home /News /crime /

Delhi Police ने दबोचे पांच झपटमार, चोरी के मोबाइल व मोटरस‍ाइक‍िल बरामद

Delhi Police ने दबोचे पांच झपटमार, चोरी के मोबाइल व मोटरस‍ाइक‍िल बरामद

द‍िल्‍ली पुलिस के साउथ ईस्‍ट ज‍िला की टीम ने झपटमारों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है.

द‍िल्‍ली पुलिस के साउथ ईस्‍ट ज‍िला की टीम ने झपटमारों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है.

Delhi Crime: द‍िल्‍ली पुल‍िस की ज‍िला पुल‍िस टीम इन द‍िनों झपटमारों और ऑटो लिफ्टरों की धरपकड़ करने में जोर शोर से जुटी हुई हैं. हर रोज ज‍िला पुल‍िस टीम झपटमारों को पकड़कर क्राइम को कम करने का काम कर रही हैं. साउथ ईस्‍ट ज‍िला थानांतर्गत पुल‍िस की अलग-अलग टीम ने तीन मामलों में 5 झपटमारों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की ज‍िला पुल‍िस टीम इन द‍िनों झपटमारों (Snacthers) और ऑटो लिफ्टरों (Auto Lifters) की धरपकड़ करने में जोर शोर से जुटी हुई हैं. हर रोज ज‍िला पुल‍िस टीम झपटमारों को पकड़कर क्राइम को कम करने का काम कर रही हैं. वहीं वाहन चोरी के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के ल‍िए वाहन चोर गैंग का भी भंड़ाफोड़ कर रही हैं. ताजा मामला द‍िल्‍ली पुलिस के साउथ ईस्‍ट ज‍िला अंतर्गत कई थानों का है जहां पुल‍िस की अलग-अलग टीम ने तीन मामलों में 5 झपटमारों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है.

    साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी आरपी मीणा ने बताया क‍ि ज‍िले की एएटीएस (AATS) टीम ने तीन झपटमार आकाश और वसीम (दोनों पुल प्रह्लाद पुर न‍िवासी) के साथ शिवम कुमार (फरीदाबाद) को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इनके कब्जे से 12 छीने/चोरी के मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है. इसके अलावा 12 मामले भी सुलझा ल‍िए हैं.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली HC में बोले राकेश अस्थाना, मेरे करियर को पटरी से उतारने की साजिश, प्रतिशोध की भावना से प्रेरित है PIL

    डीसीपी के मुताबि‍क जिले के क्षेत्र में झपटमारी के उभरते मामलों को ध्यान में रखते हुए, एएसआई विनोद कुमार, प्रधान सिपाही प्रवीण, प्रधान सिपाही शरवन, प्रधान सिपाही मान सिंह, प्रधान सिपाही राजीव कुमार, सिपाही अनुज, सिपाही अमित और सिपाही मनोज सहित एक टीम एसआई राम कुमार के नेतृत्व में और एसीपी/ऑपरेशन उमेश बर्थवाल की देखरेख में गठित की गई थी. टीम को अपराधियों को ट्रैक करने और पकड़ने के काम सौंपा गया था. गत 16 स‍ितंबर को टीम को तीन व्यक्तियों के बारे में गुप्त सूचना मिली, जो लगातार जिला क्षेत्र में मोबाइल फोन छीनने / लेने जैसे अपराध कर रहे थे.

    सूचना म‍िली थी क‍ि लाल कुआं की ओर से किसी अज्ञात व्यक्ति को छीने गए मोबाइल फोन बेचने के लिए आएंगे. इसकी सूचना पर टीम ने हुंडई शोरूम के सामने मां आनंद माई मार्ग पर जाल बिछाया. शाम करीब 07.15 बजे तीन लड़के मोटरसाइकिल पर बैग लेकर लाल कुआं की ओर से ओखला गोल सर्किल की ओर आते दिखे.

    उन्हें रुकने का इशारा किया गया. लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की. काफी मशक्कत के बाद टीम ने मोटरसाइकिल को रोका. मोटरसाइकिल के मालिकाना हक के बारे में पूछने पर वे जरूरी दस्तावेज पेश नहीं कर सके. बैग की जांच करने पर उसमें 12 मोबाइल फोन मिले. पूछताछ करने पर सभी आरोपियों ने खुलासा किया कि वे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं कमा रहे थे. उन्होंने खुलासा किया कि वे दिल्ली के बदरपुर में अपने एक साथी को चोरी/छीनने वाले सामान बेचते थे.

    ओखला औद्योगिक क्षेत्र की पीसीआर टीम ने भी दो झपटमार गिरफ्तार किया है. द‍िल्‍ली पुल‍िस, द‍िल्‍ली अपराध, अपराध समाचार, झपटमारी की वारदात, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Police, Delhi Crime, Crime News, Snacthing incident, Delhi News

    ओखला औद्योगिक क्षेत्र की पीसीआर टीम ने भी दो झपटमार गिरफ्तार किया है.

    पीसीआर टीम ने दो झपटमारों को दबोच, चोरी का मोबाइल बरामद
    इसके अलावा ज‍िले के थाना ओखला औद्योगिक क्षेत्र की पीसीआर टीम ने भी दो झपटमार विक्की उर्फ गोपाल व सलीम उर्फ सिली को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इनके कब्जे से छीना गया एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Riots: दिल्ली दंगों की फाइल पढ़े बिना पेश हुए अफसर तो कोर्ट ने लगाई क्लास, DCP से मांगा जवाब

    गत 16 स‍ितंबर को प्रधान सिपाही विजय और सिपाही संजय होंडा चौक और क्राउन प्लाजा रेड लाइट के बीच मां अनादमयी मार्ग पर पतंग 17ए पीसीआर पर गश्त कर रहे थे. सुबह करीब 11:15 बजे पेट्रोलिंग स्टाफ होंडा चौक के पास पहुंचा, जहां उसने देखा कि दो लोगों ने एक पैदल यात्री का मोबाइल फोन छीन लिया. उनमें से एक को जनता ने पकड़ लिया और दूसरा भागने में सफल रहा और क्राउन प्लाजा रेड लाइट की ओर भाग गया. कर्मचारियों ने पीछा किया और कुछ देर पीछा करने के बाद उसे काबू कर लिया. इन दोनों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया.

    पूछताछ करने पर, उनकी पहचान विक्की @ गोपाल पुत्र हवा सिंह निवासी लोनी, गाजियाबाद यूपी, उम्र 30 वर्ष और सलीम @ सिली पुत्र शकील अहमद निवासी कालकाजी, दिल्ली, उम्र 30 वर्ष के रूप में हुई. इनकी गिरफ्तारी के साथ इनके कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है.लगातार पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे नशे के आदी हैं. वे बेरोजगार हैं. इसलिए जल्दी पैसा कमाने के लिए, उन्होंने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के इलाकों में अपराध करना शुरू कर दिया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर