• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Delhi Police: पांच राज्‍यों में हो रही थी अवैध हथ‍ियारों की सप्‍लाई, स्‍पेशल सेल ने ऐसे पकड़ा

Delhi Police: पांच राज्‍यों में हो रही थी अवैध हथ‍ियारों की सप्‍लाई, स्‍पेशल सेल ने ऐसे पकड़ा

द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ क‍िया है. (सांकेतिक तस्वीर)

द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ क‍िया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Police: द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ क‍िया है. इस गैंग के सदस्य 5 राज्यों में फैले हुए थे. स्‍पेशल ने गैंग के दो सदस्यों को ISBT आनंद विहार से गिरफ्तार किया है. उनके पास से 15 अवैध पिस्तौल और 40 कारतूस बरामद हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी द‍िल्‍ली में अवैध हथ‍ियारों (Illegal firearms) की तस्‍करी का गोरखधंधा खूब फल फूल रहा है. इस पर श‍िकंजा कसने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) भी पूरी तरह से मुस्‍तैद है. द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल (Special Cell) ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ क‍िया है. इस गैंग के सदस्य 5 राज्यों में फैले हुए थे.

स्‍पेशल ने गैंग के दो सदस्यों को आईएसबीटी आनंद विहार (ISBT Anand Vihar) से गिरफ्तार किया है. उनके पास से 15 अवैध पिस्तौल और 40 पिस्तौल बरामद हुई हैं. आरोपियों की पहचान अलीगढ़ निवासी शिवम शर्मा और कृष्ण कुमार के रूप में की गई है. इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट की नई धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसमें कम से कम 10 वर्ष की सजा का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दो करोड़ की लूट करके नेपाल भागने की फ‍िराक में थे नौकर, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग को लेकर टीम काम कर रही थी. इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से हथियार लेकर दो तस्कर आनंद विहार (Anand Vihar) इलाके में आएंगे. वह अपने कॉन्टेक्ट को हथियार देने के लिए आएंगे.

इस जानकारी पर पुलिस टीम ने आनंद विहार बस अड्डे पर छापा मारकर पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 15 पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद हुए. इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25.8 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस धारा के तहत कम से कम 10 साल की सजा का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: कोरोना-लॉकडाउन की वजह से दिल्‍ली में घटा क्राइम, जानें अब कितनी सुरक्षित हैं महिलाएं 

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बुरहानपुर (Burhanpur)से वह हथियार लेकर आये थे. इसे वह दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के बदमाशों को सप्लाई कर रहे थे. इसके अलावा यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी वह बीते 4 साल से हथियार सप्लाई करते थे.

आरोपियों ने बताया कि वह 7 हजार रुपये में सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और 1,000 रुपये में सिंगल शॉट पिस्तौल खरीदते थे. सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल वह 25 हजार रुपये में बेचता था, जबकि सिंगल शॉट पिस्तौल को वह 4,000 रुपये में बेचता था. शिवम के खिलाफ पहले भी आर्म्स एक्ट और चोरी का मामला यूपी में दर्ज है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज