Home /News /crime /

Delhi: ऑटो लेने के चक्‍कर में मां से ब‍िछड़ गए थे तीन बच्‍चे, ऑपरेशन म‍िलाप टीम ने ढूंढ़ न‍िकाला

Delhi: ऑटो लेने के चक्‍कर में मां से ब‍िछड़ गए थे तीन बच्‍चे, ऑपरेशन म‍िलाप टीम ने ढूंढ़ न‍िकाला

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने ऑपरेशन म‍िलाप अभ‍ियान के तहत तीन लापता भाई-बहनों का पता लगाने में कामयाबी हास‍िल की है.

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने ऑपरेशन म‍िलाप अभ‍ियान के तहत तीन लापता भाई-बहनों का पता लगाने में कामयाबी हास‍िल की है.

Delhi Police Operation Milap: लापता बच्‍चों के बढ़ते मामलों के मद्देनजर द‍िल्‍ली पुल‍िस ने अपने ऑपरेशन म‍िलाप अभ‍ियान को और तेज कर द‍िया है. ताजा मामला साउथ ईस्‍ट ज‍िला अंतर्गत न्‍यू फ्रेंड्स कालोनी (NFC) थाना अंतर्गत का सामने आया है ज‍िसने तीन लापता भाई-बहनों का पता लगाने में कामयाबी हास‍िल की है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में लापता बच्‍चों के मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. इसको लेकर द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने अपने ऑपरेशन म‍िलाप (Operation Milap) अभ‍ियान को और तेज कर द‍िया है. इस अभ‍ियान के तहत जल्‍द से जल्‍द लापता बच्‍चों को ढूंढ़ कर उनके पर‍िजनों से म‍िलवाने का काम क‍िया जा रहा है. ताजा मामला साउथ ईस्‍ट ज‍िला अंतर्गत न्‍यू फ्रेंड्स कालोनी (NFC) थाना अंतर्गत का सामने आया है ज‍िसने तीन लापता भाई-बहनों का पता लगाने में कामयाबी हास‍िल की है.

    साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी आर पी मीणा के मुताबि‍क 13 स‍ितंबर को रुकसाना नामक मह‍िला ने एनएफसी थाने में शिकायत दर्ज करवाई क‍ि उनके तीन बच्‍चे लापता हैं. श‍िकायतकर्ता ने बताया क‍ि उनके 07 वर्ष, 05 वर्ष और 03 वर्ष के नाबालिग बच्चे गायब हैं. इस श‍िकायत के बाद थाना एनएफसी में मामला दर्ज क‍िया गया और लापता बच्चों की तलाश शुरू की गई.

    ये भी पढ़ें: Delhi News: कोरोना-लॉकडाउन की वजह से दिल्‍ली में घटा क्राइम, जानें अब कितनी सुरक्षित हैं महिलाएं

    बताया जाता है क‍ि लापता बच्चों के मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, एसएचओ/एनएफसी के नेतृत्व में एसआई नरसी प्रसाद और प्रधान सिपाही राकेश की टीम गठित की गई. इस टीम ने गहन तलाश के बाद तीनों लापता भाई-बहनों का सकुशल पता लगाया और उन्हें उनके परिवार के साथ फिर से मिला दिया है.

    डीसीपी के मुताबिक जांच टीम ने लापता बच्‍चों का पता लगाने के ल‍िए गुप्त मुखबिरों को शामिल किया. पास में लगे कैमरों के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की जांच पड़ताल भी की. जिप नेट और डब्ल्यूटी संदेश के जरिए लापता बच्चों की सूचना अंतरराज्यीय साझा की गई. कई संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क नंबरों पर भी नजर रखी गई. कई एनजीओ से संपर्क किया गया. इसके बाद गूगल मैपिंग और जिप नेट की मदद से टीम ने उक्त बच्चों को अशोका पार्क, एनएफसी, दिल्ली में ढूंढ निकाला. टीम की कड़ी मेहनत का फल मिला और अशोक पार्क से लापता बच्चों का पता लगा लिया गया.

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली के मायापुरी इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 17 गाड़ियां मौजूद

    पूछताछ में बच्चों ने बताया कि वे अपनी मां के साथ बाजार में आए थे लेकिन उनकी मां ऑटो किराए पर लेने में व्यस्त हो गई और वे अपना रास्ता भटक गए. सभी जरूरी आधिकारिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पुल‍िस ने तीनों लापता बच्चों को उनके माता-पिता को सौंप दिया गया.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर