Home /News /crime /

Cyber Police Station: साइबर क्राइम पर लगाम लगाने को इन ज‍िलों में खोले गए नए साइबर थाने, DCPs ने क‍िया उद्घाटन

Cyber Police Station: साइबर क्राइम पर लगाम लगाने को इन ज‍िलों में खोले गए नए साइबर थाने, DCPs ने क‍िया उद्घाटन

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने और अपराध‍ियों की धरपकड़ के ल‍िए सभी जिलों में साइबर थाने खोले जा रहे हैं.

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने और अपराध‍ियों की धरपकड़ के ल‍िए सभी जिलों में साइबर थाने खोले जा रहे हैं.

Cyber Police Station: द‍िल्‍ली पुल‍िस के नार्थ ईस्‍ट ज‍िला और साउथ ईस्‍ट ज‍िला पुल‍िस अंतर्गत दो थाना पर‍िसरों में साइबर क्राइम थाने खोले गए. नार्थ ईस्‍ट ज‍िले में ज्‍योत‍ि नगर थाना पर‍िसर भवन तो साउथ-ईस्‍ट के बदरपुर थाना पर‍िसर में यह पुल‍िस थाने खोले गए हैं ज‍िनका उद्घाटन ज‍िला पुल‍िस उपायुक्‍तों की ओर से क‍िया गया. नार्थ ईस्‍ट ज‍िले के ज्योति नगर और साउथ ईस्‍ट के बदरपुर थाना पर‍िसर में साइबर थाने की शुरूआत की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने साइबर क्राइम (Cyber Crime) के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने और अपराध‍ियों की धरपकड़ के ल‍िए सभी जिलों में साइबर थाने (Cyber Police Station) खोले जा रहे हैं. द‍िल्‍ली पुल‍िस के नार्थ ईस्‍ट ज‍िला और साउथ ईस्‍ट ज‍िला पुल‍िस अंतर्गत दो थाना पर‍िसरों में साइबर क्राइम थाने खोले गए. नार्थ ईस्‍ट ज‍िले में ज्‍योत‍ि नगर थाना पर‍िसर भवन तो साउथ-ईस्‍ट के बदरपुर थाना पर‍िसर में यह पुल‍िस थाने खोले गए हैं ज‍िनका उद्घाटन ज‍िला पुल‍िस उपायुक्‍तों की ओर से क‍िया गया.

    नार्थ ईस्‍ट ज‍िले के ज्योति नगर में खोले गए साइबर थाने (Cyber Police Station) का उद्घाटन जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन ने किया. उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम (Cyber Crime) पर कंट्रोल करने के लिए साइबर क्राइम थाने की स्थापना की गई है. इस थाने के एसएचओ विकास कुमार बुलडक को साइबर सेल के रूप में नियुक्त किया गया है. थाने का शुभारंभ करने के बाद डीसीपी सैन ने पुलिस अफसरों के साथ मीट‍िंग भी की.

    उपायुक्त संजय कुमार सैन ने थाने का शुभारंभ करने के बाद पुलिस अफसरों के साथ मीट‍िंग भी की.द‍िल्‍ली पुल‍िस, द‍िल्‍ली अपराध, अपराध समाचार, साइबर अपराध, साइबर थाने, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Police, Delhi Crime, Crime news, Cyber crime, Cyber Police station, Delhi News

    उपायुक्त संजय कुमार सैन ने थाने का शुभारंभ करने के बाद पुलिस अफसरों के साथ मीट‍िंग भी की.

    ये भी पढ़ें: ATM मशीन की हैक‍िंग करके करोड़ों की ठगी, गैस बुक‍िंग की एक पर्ची ने पहुंचाया हवालात 

    डीसीपी के मुता‍ब‍िक साइबर पुल‍िस थाने के ल‍िए ज्योति नगर के भवन में अलग से एक फ्लोर द‍िया गया है. यहां पर साइबर क्राइम से जुड़े मामलों का तेजी से न‍िपटारा क‍िया जा सकेगा. इसके अलावा स्कूलों, कॉलेजों, मार्केट साइट्स में भी साइबर क्राइम को लेकर अवेयरनेस प्रोग्राम आयोज‍ित क‍िए जाएंगे. इस बीच देखा जाए तो इंटरनेट और साइबर से जुड़े कार्य काफी बढ़ गए हैं. इसकी वजह से साइबर क्राइम में तेजी से बढ़ोत्‍तरी हो रही है.

    बदरपुर थाना पर‍िसर के साइबर थाने का डीसीपी ने क‍िया उद्घाटन
    इसके अलावा साउथ ईस्‍ट ज‍िले में भी साइबर थाने (Cyber Police Station) की शुरुआत की गई है. यह साइबर थाना जिले के बदरपुर थाना परिसर में खोला गया है. जिसका उद्घाटन डीसीपी ईशा पांडे की ओर से क‍िया गया.

    साउथ ईस्‍ट ज‍िले के बदरपुर थाने परिसर में खोले गए साइबर थाने का उद्घाटन डीसीपी ईशा पांडे ने क‍िया.द‍िल्‍ली पुल‍िस, द‍िल्‍ली अपराध, अपराध समाचार, साइबर अपराध, साइबर थाने, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Police, Delhi Crime, Crime news, Cyber crime, Cyber Police station, Delhi News

    साउथ ईस्‍ट ज‍िले के बदरपुर थाने परिसर में खोले गए साइबर थाने का उद्घाटन डीसीपी ईशा पांडे ने क‍िया.

    साइबर पुलिस स्टेशन का एसएचओ संदीप पवार को न‍ियुक्‍त क‍िया गया है जिनका नेतृत्व जिले के एसीपी ऑपरेशन करेंगे. वहीं इस थाने में चार सब इंस्पेक्टर, 12 एएसआई, 13 हेड कांस्टेबल, 13 सिपाही और एक महिला सिपाही को नियुक्त किया गया है.

    Tags: Crime News, Cyber Crime, Cyber Crime News, Cyber police, Delhi Crime, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर