Home /News /crime /

Tihar Jail में नाइजी‍र‍ियन मह‍िला कैदी का हेड वार्डन पर चाकू से हमला

Tihar Jail में नाइजी‍र‍ियन मह‍िला कैदी का हेड वार्डन पर चाकू से हमला

त‍िहाड़ जेल में एक महिला नाइजीरियन कैदी द्वारा महिला हेड वार्डन को चाकू मारकर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है.  (फाइल फोटो)

त‍िहाड़ जेल में एक महिला नाइजीरियन कैदी द्वारा महिला हेड वार्डन को चाकू मारकर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. (फाइल फोटो)

Tihar Jail: त‍िहाड़ जेल में एक महिला नाइजीरियन कैदी द्वारा महिला हेड वार्डन को चाकू मारकर उस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. मह‍िला कैदी से हेड वार्डन को किसी तरह से छुड़ाकर घायलावस्‍था में तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली (Delhi) की त‍िहाड़ जेल (Tihar Jail) में एक महिला नाइजीरियन कैदी (Nigerian Prisoner) द्वारा महिला हेड वार्डन (Head Warden) को चाकू मारकर उस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. मह‍िला कैदी से हेड वार्डन को किसी तरह से छुड़ाकर घायलावस्‍था में तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया. हेड वार्डन के हाथ में छह टांके आए हैं.

    जानकारी के मुताबिक घायल हेड वार्डन (Head Warden) की पहचान ज्योति के रूप में हुई है. वह परिवार के साथ विरेन्द्र नगर हरी नगर इलाके में रहती है. तिहाड़ जेल में सीजे-6 में वह हेड वार्डन के तौर पर कार्यरत है. ज्योति ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी ड्यूटी सुबह 5.30 बजे से 1.30 बजे तक थी. डीजी तिहाड़ जेल ने निर्देश दिए थे कि किसी भी चौकी में रस्सी नहीं होनी चाहिए.

    ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Rape case में पुल‍िस को म‍िले साक्ष्य, दुष्‍कर्म के बाद बच्‍ची के शव को जलाकर सबूत म‍िटाने का हुआ प्रयास 

    निर्देशों का पालन करते हुए वह हेड मेट्रम पूनम व अन्य स्टॉफ के साथ वह चौकियों में बंधी रस्सी काटने के लिये टीम के साथ निकली थी. पूनम सब्जी काटने वाला चाकू लंगर से लेकर आ गई थी. सर्चिंग करते हुए वह जब सवा आठ बजे वार्ड में रस्सी काट रहे थे. एक नाइजीरियन एवलीन लेडी सर्चिंग नहीं करवा रही थी और न ही रस्सी काटने दे रही थी. अचानक पूनम से चाकू छीनकर अपने आप को मारने का ड्रामा करने लगी.

    ये भी पढ़ें: अब द‍िल्‍ली से सटे पड़ोसी राज्‍यों में बैन होंगे पटाखें? दिल्ली सरकार ने रखा ये प्रस्‍ताव

    वहां पर अन्य कैदियों में हडकंप मच गया और दहशत का माहौल बन गया. वह अपने आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा ले. इसलिए वह उससे चाकू छीनने की कोशिश करने लगी. लेडी ने तभी गुस्से में आकर चाकू उसके बाएं हाथ पर अंगूठा व पहली ऊंगली के बीच में मार दिया. हाथ से खून बहने लगा. वह तुरंत एमआई रूम में आई. वहां से वह डीडीयू अस्पताल पहुंची. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी. हेड वार्डन के हाथ में छह टांके आए हैं. जेल अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में घायल जेल महिला कर्मी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. जेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लेडी से खून से सना चाकू कब्जे में ले लिया.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, Tihar jail

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर