Home /News /crime /

delhi traffic police prosecute 2456 people against traffic rules violation

Holi Festival: होली पर ट्रेफ‍िक न‍ियमों की धज्‍ज‍ियां उड़ाने पर कसा श‍िकंजा, इतने लोगों पर हुई कार्रवाई

होली के द‍िन उन सभी लोगों के ख‍िलाफ द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस कड़ी कार्रवाई की जोक‍ि ब‍िना हेलमेट, ट्र‍िपल सवारी, खतरनाक ड्राइव‍िंग और नशे में ड्राइव‍िंग करते पकड़े गए. (File Photo)

होली के द‍िन उन सभी लोगों के ख‍िलाफ द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस कड़ी कार्रवाई की जोक‍ि ब‍िना हेलमेट, ट्र‍िपल सवारी, खतरनाक ड्राइव‍िंग और नशे में ड्राइव‍िंग करते पकड़े गए. (File Photo)

Holi related prosecution: दिल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने न‍ियम तोड़ने वालों के ख‍िलाफ खूब कार्रवाई भी की है. होली के द‍िन लोगों उन सभी लोगों के ख‍िलाफ द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस (Delhi Traffic Police) कड़ी कार्रवाई की जोक‍ि ब‍िना हेलमेट, ट्र‍िपल सवारी, खतरनाक ड्राइव‍िंग और नशे में ड्राइव‍िंग करते पकड़े गए. सबसे ज्‍यादा कार्रवाई ब‍िना हेलमेट (Without helmet) के ड्राइव करने वाले 1,673 लोगों के ख‍िलाफ की गई.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. होली के त्‍योहार (Holi Festival) पर लोगों ने जहां जमकर रंग और गुलाल उड़ाकर लुत्‍फ उठाया. वहीं, ट्रेफ‍िक न‍ियमों (Traffic Rules) की भी खूब धज्‍ज‍ियां उड़ाई हैं. दिल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने न‍ियम तोड़ने वालों के ख‍िलाफ खूब कार्रवाई भी की है.

होली के द‍िन उन सभी लोगों के ख‍िलाफ द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस (Delhi Traffic Police) कड़ी कार्रवाई की जोक‍ि ब‍िना हेलमेट, ट्र‍िपल सवारी, खतरनाक ड्राइव‍िंग और नशे में ड्राइव‍िंग करते पकड़े गए. सबसे ज्‍यादा कार्रवाई ब‍िना हेलमेट (Without helmet) के ड्राइव करने वाले 1,673 लोगों के ख‍िलाफ की गई.

ये भी पढ़ें: अब दिल्ली सरकार पता लगाएगी आप रेड लाइट पर गाड़ी बंद करते हैं या नहीं, जानें क्या है पूरा मामला

द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस (Delhi Traffic Police) के मुताब‍िक होली के द‍िन ब‍िना हेलमेट ड्राइव‍िंग करने पर 1,673 लोगों के ख‍िलाफ कार्रवाई की गई. वहीं, ट्र‍िपल सवारी करते हुए पकड़े जाने पर 275, नशे में गाड़ी चलाने पर 196 और खतरनाक तरीके से ड्राइव‍िंग करने वाले 25 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. होली पर ट्रेफ‍िक न‍ियमों का उल्‍लंघन करने वाले 2169 लोगों पर कार्रवाई की गई.

इसके अलावा ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर से शब-ए-बारात (Shab-e-barat) पर भी ट्रेफ‍िक न‍ियमों का उल्‍लंघन करने वालों के ख‍िलाफ कार्रवाई की गई. ब‍िना हेलमेट के ड्राइव‍िंग करने पर 248 के ख‍िलाफ कार्रवाई की गई तो ट्र‍िपल राइड‍िंग पर 39 लोगों पर कार्रवाई की गई. शब-ए-बारात पर नि‍यमों की अनदेखी करने पर 287 लोगों पर कार्रवाई की गई. होली और शब-ए-बारात पर ट्रेफ‍िक न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर 2,456 लोगों के ख‍िलाफ कार्रवाई की गई.

Tags: Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Traffic Police, Traffic rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर