Home /News /crime /

New Year पर ट्रेफ‍िक न‍ियम तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा, ताबड़तोड़ हुई कार्रवाई, हेल्‍मेट नहीं पहने वालों के सबसे ज्‍यादा चालान

New Year पर ट्रेफ‍िक न‍ियम तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा, ताबड़तोड़ हुई कार्रवाई, हेल्‍मेट नहीं पहने वालों के सबसे ज्‍यादा चालान

द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर से अलग-अलग उल्‍लंघन के मामलों में 657 लोगों पर कार्रवाई की है. (PTI Image)

द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर से अलग-अलग उल्‍लंघन के मामलों में 657 लोगों पर कार्रवाई की है. (PTI Image)

New Year Celebration: द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर न्‍यू ईयर पर ट्रेफ‍िक न‍ियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के ल‍िए स्‍पेशल ड्राइव चलाया था. इसके चलते ड‍िंक एंड ड्राइव करने पर 36 लोगों पर कार्रवाई की. वहीं खतरनाक ड्राइव‍िंग करने वाले 103 लोगों पर कार्रवाई की गई. इसके अलावा हेल्‍मेट नहीं लगाने पर भी खूब चालान क‍िए गए हैं. ब‍िना हेल्‍मेट के ड्राइविंग करने पर 370 चालान क‍िए गए हैं. वहीं, ट्रि‍पल राइड‍िंग के ख‍िलाफ भी कार्रवाई की गई है. इस पर 48 लोगों पर कार्रवाई की गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona virus) के बढ़ते प्रसार को रोकने के ल‍िए शहर में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया हुआ है. रात्र‍ि दस बजे से सुबह 5 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू का सख्‍ती से पालन कराने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी तरह से मुस्‍तैद है. वहीं दूसरी ओर न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन (New Year Celebration) को लेकर भी द‍िल्ली पुल‍िस (Delhi Police) और ज‍िला प्रशासन की ओर से गाइडलाइंस व एडवाइजरी जारी की थी.

    लेक‍िन लोगों ने बीती रात न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन के चलते न‍ियमों की खूब धज्‍ज‍ियां उड़ी ज‍िन पर ट्रेफ‍िक पुलिस (Traffic Police) ने भी जमकर श‍िंकजा कसा है. द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर से अलग-अलग उल्‍लंघन के मामलों में 657 लोगों पर कार्रवाई की है.

    ये भी पढ़ें: Covid 19: मास्‍क नहीं पहनने 4,409 लोगों का काटा चालान, 67 के ख‍िलाफ दर्ज हुईं FIR 

    द‍िल्‍ली ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर न्‍यू ईयर (New Year) पर ट्रेफ‍िक न‍ियमों (Traffice Rules) का उल्‍लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के ल‍िए स्‍पेशल ड्राइव (Special Drive) चलाया था. इसके चलते ड‍िंक एंड ड्राइव करने पर 36 लोगों पर कार्रवाई की. वहीं खतरनाक ड्राइव‍िंग करने वाले 103 लोगों पर कार्रवाई की गई.

    इसके अलावा हेल्‍मेट नहीं लगाने पर भी खूब चालान क‍िए गए हैं. ब‍िना हेल्‍मेट के ड्राइविंग करने पर 370 चालान क‍िए गए हैं. वहीं, ट्रि‍पल राइड‍िंग के ख‍िलाफ भी कार्रवाई की गई है. इस पर 48 लोगों पर कार्रवाई की गई.

    ट्रेफ‍िक पुल‍िस की ओर से ट्रेफ‍िक न‍ियमों व दूसरे न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर भी 100 लोगों के ख‍िलाफ कार्रवाई की है. यानी बीती रात न‍ियमों का उल्‍लंघन करने वाले 657 लोगों पर कार्रवाई की गई.

    Tags: Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, New year, New Year Celebration, Traffic Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर