Home /News /crime /

Motihari News: बिहार-नेपाल सीमा पर पकड़े गए थे 8 चाइनीज ड्रोन कैमरे, NIA-CBI ने शुरू की जांच

Motihari News: बिहार-नेपाल सीमा पर पकड़े गए थे 8 चाइनीज ड्रोन कैमरे, NIA-CBI ने शुरू की जांच

26 जून को भारत-नेपाल सीमा पर आठ चाइनीज ड्रोन कैमरे बरामद किए गए थे.

26 जून को भारत-नेपाल सीमा पर आठ चाइनीज ड्रोन कैमरे बरामद किए गए थे.

East Champaran News: भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल यानी SSB के इंस्पेक्टर गोविंद लाल ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को राज्य जांच एजेंसियों को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है. स्थानीय पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार युवकों ने बहुत कुछ नहीं बताया है.

अधिक पढ़ें ...
    मोतिहारी. पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले के कुंडवा चैनपुर में बिहार-नेपाल सीमा (Bihar-Nepal Border) के पिछले 26 जून को बरामद किए गए आठ विदेशी (चीन निर्मित) ड्रोन कैमरे (Chinese Drone Cameras) के मामले की जांच के क्रम में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने पड़ताल शुरू कर दी है. इस मामले में एनआईए व सीबीआई (NIA-CBI) के अधिकारियों ने एसएसबी के अधिकारियों से फोन पर संपर्क कर जानकारी ली. बताया जा रहा है कि जांच के क्रम में  स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों ने भी गुपचुप तरीके से बॉर्डर का दौरा कर भी मामले की पड़ताल की. बता दें कि ड्रोन कैमरे के साथ पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल यानी SSB के इंस्पेक्टर गोविंद लाल ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को राज्य जांच एजेंसियों को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है.  वैसे स्थानीय पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार युवकों ने बहुत कुछ नहीं बताया है. बता दें कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के हमले के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियां पहले से सतर्क हैं. ऐसे में भारत - नेपाल बॉर्डर से ड्रोन कैमरे की जब्ती होने से हड़कंप मचा हुआ है.

    डीएसपी करेंगे जांच
    मिली जानकारी के अनुसार जांच एजेसियां इस मामले में जम्मू कश्मीर से कनेक्शन की मुख्य रूप से जांच करने जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि क्या जम्मू-कश्मीर में हुए ड्रोन अटैक के साथ गिरफ्तार युवकों का कोई संबंध तो नहीं. इस बारे में डीएसपी शिवेंद्र कुमार जांच करेंगे. एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि डीएसपी को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है.

    दर्ज की गई FIR
    गौरतलब है कि 26 जून की शाम भारत नेपाल बॉर्डर के गुर हवा चौक से एक कार से आठ विदेशी ड्रोन कैमरा एसएसबी जवानों ने जब्त किया था. चीन में निर्मित ये कैमरे नेपाल से भारत लाए जा रहे थे. मौके से तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया गया था. अधिकारी दयानंद कुशवाहा के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई थी.

    नहीं मिले कार के कागजात
    ड्रोन कैमरा के साथ गिरफ्तार युवकों में सीतामढ़ी बैरगनिया के विक्की कुमार, कुंडवा चैनपुर के राहुल कुमार शामिल हैं. सभी की उम्र 24 वर्ष से कम है. युवकों के पास से ड्रोन कैमरा के अलावा ₹2110 नेपाली करेंसी बरामद किए गए थे. युवकों के पास से कार के भी कोई कागजात नहीं उपलब्ध किए जा सके थे ऐसे में जांच एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं.

    Tags: Bihar News, Drone Attack, Drone attack in India, East champaran, India-Nepal Border, Indo-Nepal Border, Jammu Drone, Motihari news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर