लड़की के साथ दो रातें बिताना चाहता था इसलिए टॉर्चर करता रहा एकतरफा आशिक

लड़की के साथ दो रातें बिताना चाहता था इसलिए टॉर्चर करता रहा एकतरफा आशिक
सांकेतिक चित्र

सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाकर, लड़की का फोन नंबर वॉट्सएप पर सार्वजनिक कर, एसिड अटैक की धमकी देकर लगातार परेशान कर रहे सिरफिरे आशिक को पकड़ने के लिए दिल्ली की लड़की ने मध्य प्रदेश पुलिस की मदद से बिछाया जाल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2018, 8:13 PM IST
  • Share this:
शाकिर लगातार धमकियां दे रहा था और फर्ज़ी फेसबुक प्रोफाइल्स बनाकर हिना को मेंटली टॉर्चर कर रहा था. परेशान होकर 19 साल की हिना अपने पति के साथ दिल्ली से खंडवा इसलिए पहुंची क्योंकि दिल्ली की पुलिस ने उसका साथ नहीं दिया था. मध्य प्रदेश के खंडवा ज़िले में हिना ने पुलिस की मदद से एक जाल बिछाया और शाकिर को फंसा लिया लेकिन शाकिर की करतूतें यहीं नहीं रुकीं.

ये कहानी अस्ल में किसी भी लड़की की हो सकती है क्योंकि सोशल मीडिया और स्मार्ट फोन के ज़रिये इस तरह के अपराध करना आसान हो गया है. हिना जब टीनेज की शुरुआत में थी, तब यानी पिछले करीब पांच सालों से वह शाकिर को जानती थी. दिल्ली की रहने वाली हिना और शाकिर की फैमिली के बीच एक अच्छी ट्यूनिंग थी इसलिए दोनों फैमिली के लोग एक दूसरे के घर आते जाते रहते थे. पांच साल पहले हिना 14 साल की थी इसलिए उसे उस वक्त शाकिर पर कोई शक नहीं हुआ.

शाकिर तबसे ही हिना पर नज़र रखता था और उसके मूवमेंट्स को फॉलो किया करता था. शाकिर को उम्मीद थी कि कुछ सालों में हिना जैसे ही शादी के लायक होगी तो वह उसके साथ शादी कर लेगा. लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंज़ूर था. हिना मॉडलिंग और गायकी में अपनी किस्मत आज़माने की राह पर चल पड़ी और इस सिलसिले में उसे काम के लिए कई शहरों में जाना पड़ता था और कई तरह के लोगों से मिलना पड़ता था.



हिना की मुलाकात समीर से हुई और दोनों के बीच प्रेम संबंध बनता चला गया. इस बीच शाकिर ने हिना को शादी के लिए प्रपोज़ किया लेकिन हिना ने इनकार कर दिया और समीर के साथ शादी कर ली और उसके घर वालों ने ज़्यादा ऐतराज़ भी नहीं किया. सब ठीक हो चला था लेकिन शाकिर का दिल टूट चुका था. अब शाकिर ने अपनी चालें चलना शुरू कीं. पहले वह हिना के घर जाकर उसके पैरेंट्स से कहता था कि समीर से शादी करने के बाद हिना धर्म बदल लेना चाहती है और उसे ऐसा करने से रोकना चाहिए.
Delhi harassment case, delhi news, Madhya Pradesh news, social media crime, fake facebook profile, दिल्ली उत्पीड़न केस, सोशल मीडिया पर अपराध, फर्ज़ी फेसबुक प्रोफाइल, दिल्ली समाचार, मध्य प्रदेश समाचार, khandwa news

वह इस तरह की बातें फैलाना चाहता था कि हिना का धर्म बदलवाने की नीयत से प्यार का जाल फैलाकर शादी कर ली गई है. लेकिन इन बातों से हिना और उसकी फैमिली को कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि वो असलियत से वाकिफ थे. शाकिर की यह चाल फेल हुई तो उसने हिना को फंसाने के लिए और तरकीबें सोचना शुरू कीं. शाकिर के मन में यह बात घर कर चुकी थी कि अगर हिना उसकी नहीं हुई तो अब वह उसे चैन से जीने नहीं देगा.

शाकिर को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से हिना को टॉर्चर करने का तरीका सूझ गया. शाकिर के पास हिना की कई तस्वीरें थीं. उसने फेसबुक पर हिना को फॉलो किया और फिर उसका फर्ज़ी प्रोफाइल बनाया और उसे बदनाम करने के लिए इस प्रोफाइल के ज़रिये कई तरह के पोस्ट करने लगा. शाकिर गाहे ब गाहे हिना को फोन भी करता था और आवाज़ बदलकर डराता भी था. शाकिर ने हिना के फेक फेसबुक प्रोफाइल के बारे में बताया. हिना ने देखा तो वह भी हैरान रह गई.

अब शाकिर ने धमकी दी कि वह उसका फोन नंबर सार्वजनिक जारी करते हुए हिना को आफत में डाल सकता है. हिना परेशान हुई और उसने शाकिर को समझाकर यह भी पूछा कि वह ऐसा क्यों कर रहा है तो शाकिर ने कहा कि वह उसे चाहता था लेकिन उसने तवज्जो नहीं दी. अब वह उसे किसी और की होकर चैन से नहीं जीने देगा. अपने काम के सिलसिले में हिना जब बैंगलूरु में थी तब फिर शाकिर ने उसे फोन किया.

इस फोन के बाद हिना के होश उड़ गए. शाकिर ने उससे कहा कि अगर हिना दो दिन के लिए उसके साथ रहे तो वह उसे परेशान करना छोड़ देगा. मतलब साफ था कि शाकिर को सिर्फ हिना के साथ शारीरिक संबंध बनाने की ख्वाहिश थी और इसीलिए वह उसे इस तरह परेशान कर रहा था. अब हिना दिल्ली लौटकर आई तो उसने समीर को सब कुछ बताकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाने का फैसला किया. इस फैसले के बाद हिना का दर दर भटकना शुरू हुआ.


पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे कई थानों और कई साइबर शाखाओं के चक्कर लगाने पड़े. हिना की शिकायत दर्ज हुई भी तो किसी किस्म की कार्रवाई के आसार नज़र नहीं आ रहे थे. इधर, शाकिर वॉट्सएप और सोशल मीडिया पर हिना के फोन नंबर को फैलाकर उसे बदनाम कर रहा था. उसकी धमकियां डरावनी होती जा रही थीं. सेक्स के लिए तो हिना को धमका ही रहा था, अब उसने हिना पर एसिड अटैक की धमकी देना भी शुरू कर दिया. हिना बेहद डरी रहने लगी और घर से निकलने में भी डर लगने लगा था.

Delhi harassment case, delhi news, Madhya Pradesh news, social media crime, fake facebook profile, दिल्ली उत्पीड़न केस, सोशल मीडिया पर अपराध, फर्ज़ी फेसबुक प्रोफाइल, दिल्ली समाचार, मध्य प्रदेश समाचार, khandwa news

इसका हल निकालने के लिए समीर ने अपने कुछ करीबियों से बातचीत की तो उन्होंने खंडवा आने की सलाह दी. समीर पहले खंडवा में काम कर चुका था इसलिए वहां उसके अच्छे कॉंटैक्ट थे. दोनों ने खंडवा जाने का मन बनाया और इसी बीच उन्हें पता चला कि शाकिर ने समीर की भी एक फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उसे बलात्कारी के तौर पर बदनाम करने लगा. हिना और समीर की सोशल छवि बिगड़ती जा रही थी.

इन्हीं उलझनों से जूझते हुए दोनों दिल्ली से खंडवा पहुंचे और वहां पुलिस के सामने दोनों ने आपबीती सुनाई. खंडवा पुलिस ने दोनों की बात सब्र से सुनी और शाकिर को बहलाकर यहां बुलाने के लिए कहा. एक प्लैन बनाकर हिना ने शाकिर को फोन किया -

शाकिर : तुम अब भी मेरी बात नहीं मानोगी ना? तुम्हारी खूबसूरती को एसिड से ही बरबाद करना पड़ेगा.
हिना : अरे, मैं फोन करने ही वाली थी, मेरी तबीयत खराब हो गई थी इसलिए फोन नहीं कर पाई. तुम खंडवा आ जाओ, मैं यही हूं.
शाकिर : क्यों खंडवा क्यों? दिल्ली में क्यों नहीं?
हिना : यहां एक पहचान के डॉक्टर से ट्रीटमेंट के लिए आई हूं. तुम यहीं आ जाओ, फिर जैसा तुम चाहोगे, मैं करूंगी.
शाकिर : सच कह रही हो या कोई चाल है?
हिना : मैं बहुत परेशान हो गई हूं शाकिर. अब जैसा तुम चाहते हो, वही करने के अलावा मेरे पास कोई रास्ता नहीं है. तुम जो चाहो कर लो, फिर मुझे बख़्श दो. मैं चैन से जीना चाहती हूं.
शाकिर : शाबाश. ठीक है, मैं आता हूं.

इसके बाद शाकिर खंडवा पहुंचा तो प्लैन के मुताबिक हिना ने उसे गिरफ्तार करवा दिया. लेकिन चूंकि इल्ज़ाम बहुत गंभीर नहीं था इसलिए जल्द ही शाकिर ज़मानत पर रिहा हो गया और पुलिस की गिरफ्त से छूटने के एक घंटे बाद ही उसने हिना को फोन लगाकर फिर धमकाना शुरू किया. शाकिर का कहना था कि हिना ने चाल चलकर उसे फंसाने की कोशिश की, अब वह उसके साथ वो करेगा, जो वह सोच भी नहीं सकती.

हिना ने फिर शिकायत की तो खंडवा पुलिस ने फिर शाकिर को पकड़ा और अब दिल्ली पुलिस से कॉंटैक्ट कर उसे दिल्ली पुलिस के हवाले किया गया. इसके बाद तकरीबन दो हफ्ते पहले दिल्ली पुलिस ने अशोक नगर पुलिस थाने में शाकिर के खिलाफ केस दर्ज किया. इस केस में पीड़ितों के वास्तविक नामों का खुलासा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें

'मेरे बाप ने हत्या करवाई लेकिन मैं प्रणय की निशानी को जन्म ज़रूर दूंगी'
नशीली दवा पिलाकर ब्लेड, पेचकस से मारा और फिर पत्थर से कुचला
LoveSexaurDhokha: लड़की ने शादी तो तोड़ी लेकिन लड़के का सच छुपाया
मणिपुर : वो एनकाउंटर था या पुलिस मैडल की भूख में ज़मीर का कत्ल?
LoveSexaurDhokha: एक नहीं, दो नहीं तो उस लड़की के कितने अफेयर थे?

PHOTO GALLERY : पत्नी के ताने से परेशान पति ने ऐसे साबित की मर्दानगी कि जेल पहुंच गया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज