तांत्रिक ने रेप के बाद धमकाया - 'किसी से कुछ कहा तो तंत्र-मंत्र से तबाह कर दूंगा'

दिल्ली की एक महिला ने तांत्रिक को अपने मकान में किराएदार रखा. कुछ समय बाद इस महिला की सेहत खराब हुई तो तांत्रिक उसे इलाज के लिए अजमेर ले गया और वहां उसके साथ बलात्कार किया. फिर दिल्ली लौटकर यह महिला दो दिन बाद गायब हो गई.

Bhavesh Saxena
Updated: July 5, 2018, 8:10 PM IST
तांत्रिक ने रेप के बाद धमकाया - 'किसी से कुछ कहा तो तंत्र-मंत्र से तबाह कर दूंगा'
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena
Updated: July 5, 2018, 8:10 PM IST
परिवार को चार पैसे मिल जाएं इसलिए रुखसाना दिल्ली स्थित अमन विहार में अपने मकान का एक हिस्सा किराए पर देती थी. इस बार जिसे किराएदार रखा गया उसने ज़्यादा किराया देने की बात कही क्योंकि वह आदमी वहां अपना धंधा चलाना चाहता था. तंत्र-मंत्र और झाड़-फूंक के ज़रिये इलाज करने वाले इस हकीम को किराए पर मकान देते वक्त रुखसाना को कतई भनक नहीं थी कि उसका यह फैसला कितना खतरनाक साबित होने वाला है.

कहानी शुरू हुई पिछले साल 2017 में जब अपने मकान की पहली मंज़िल पर बना हिस्सा किराए पर देने वाली रुखसाना से मिलने के लिए एक तांत्रिक फारुख आया. लंबी रंगीन दाढ़ी, टोपी और ढीला सा कुर्ता व लुंगी पहने किसी मौलवी जैसे दिख रहे फारुख ने रुखसाना से कहा कि वह बीमारियों का इलाज करता है. उसे एक जगह चाहिए जहां मरीज़ अपने इलाज के लिए आ सकें. रुखसाना ने जब पहली मंज़िल का वो हिस्सा दिखाकर किराए की बात की तो फारुख ने रुखसाना की उम्मीद से दोगुने किराए की पेशकश कर दी.



बाहरी दिल्ली में अपनी मां और छोटे बच्चों के साथ रहने वाली रुखसाना को इसमें क्या ऐतराज़ होता. अब शुरू हुआ यहां फारुख का कारोबार. कई औरतें, बूढ़े और हर तरह के लोग उससे इलाज करवाने आते और फारुख झाड़-फूंक या तंत्र मंत्र से उनका इलाज करता. कभी कोई माला, कोई तावीज़ या कभी कोई पत्थर देता और इस तरह इलाज के लिए अच्छी खासी कीमत भी लेता. लेकिन फारुख का रुखसाना और उसके परिवार के साथ बर्ताव अच्छा था.

कुछ ही महीनों में दुआ सलाम और चाय पानी के लिए रुखसाना के घर फारुख का आना-जाना शुरू हो चुका था. रुखसाना को फारुख अपने बाप की उम्र का लगता था इसलिए वह उसी तरह उसके साथ बर्ताव करती थी. फारुख बातों-बातों में रुखसाना को अपने अनोखे ज्ञान और शक्तियों के बारे में बताता रहता था जिससे रुखसाना धीरे-धीरे कुछ प्रभावित होने लगी थी. उसे लगने लगा था कि फारुख के पास कोई चमत्कारिक ज्ञान है इसलिए तो इतने मरीज़ भी आते हैं.

तंत्र मंत्र, अंधविश्वास, बलात्कार, धोखाधड़ी, दिल्ली समाचार, superstition, rape, delhi news, rape in ajmer, woman missing

पिछले साल के आखिर में रुखसाना की सेहत बिगड़ना शुरू हुई. रुखसाना जब खुद एक मरीज़ बन गई तो फारुख ने उसे बदल बदल कर कुछ दवाइयां देना शुरू किया और बड़ी शराफत से उसकी मां को वह कुछ नुस्खे या दवाओं के नाम पर धागे वगैरह देकर चला जाता कि इसे इस तरह इस्तेमाल करें तो रुखसाना का रोग ठीक हो जाएगा. कुछ महीनों तक भी जब रुखसाना की सेहत में सुधार नहीं हुआ तो फारुख ने एक प्रस्ताव रखा.

फारुख ने रुखसाना से अजमेर शरीफ की दरगाह चलने को कहा. फारुख ने बताया कि वहां पहुंचे हुए तांत्रिक और हकीम हैं जिनके हाथों में जादू है. फारुख ने वहां के कई टोटकों और उनसे हुए चमत्कारों के बारे में बताते हुए रुखसाना को वहां जाकर फायदा होने की एक तरह से गारंटी दे दी थी. कुछ ही दिनों में फारुख के साथ अजमेर जाने के लिए रुखसाना तैयार हो गई क्योंकि फारुख को ही पता था कि वहां किससे और कैसे इलाज करवाना है.
रुखसाना को लेकर फारुख अजमेर पहुंचा तो साथ में रुखसाना का एक बच्चा भी था. फारुख ने उन्हें एक होटल में ठहराया और अगले दिन दरगाह के पास इलाज के लिए टाइम मिलने की बात कही. देर शाम फारुख होटल के कमरे में बैठा बातें कर रहा था तभी वह खाने का इंतज़ाम करने की बात कहकर वहां से गया और थोड़ी देर में खाना लेकर आ गया. फिर सबने साथ में खाना खाया.

फारुख कुछ देर रुखसाना से बातें कर रहा था. थोड़ी ही देर में बच्चा ऐसे सो चुका था जैसे बेहोश हो गया हो. रुखसाना को भी कुछ चक्कर आ रहे थे और वह भी पूरे होश में नहीं रह गई थी. इसी मौके को देखकर अब फारुख ने कमरे का दरवाज़ा पूरी तरह बंद किया और रुखसाना को बिस्तर पर धकेल दिया. फिर रुखसाना के कपड़े उतारने में फारुख को बहुत ज़बरदस्ती नहीं करना पड़ी क्योंकि रुखसाना खुद मदहोशी की हालत में थी.

तंत्र मंत्र, अंधविश्वास, बलात्कार, धोखाधड़ी, दिल्ली समाचार, superstition, rape, delhi news, rape in ajmer, woman missing

देर रात तक फारुख ने रुखसाना के साथ बलात्कार किया. अलसुबह जब रुखसाना की आंख खुली तो अपनी हालत देखकर उसे यकीन ही नहीं हुआ कि फारुख ने इस तरह धोखा किया. थोड़ी देर रोने के बाद उसने फारुख के बारे में होटल में पूछताछ की तो पता चला कि वह कल देर रात के बाद से यहां नहीं है.

रुखसाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए निकली तो रास्ते में उसे फारुख ने अपने चेलों के साथ पकड़ लिया. फारुख ने धमकाते हुए कहा कि अगर किसी को इस बारे में कुछ भी बताया तो रुखसाना और उसके परिवार के लिए जान का खतरा हो सकता है. फारुख ने यह धमकी भी दी कि वह तंत्र मंत्र से उसके बच्चों और पूरे परिवार के जानो-माल का नुकसान कर सकता है.


इधर, अजमेर में रुखसाना से संपर्क न हो पाने के कारण रुखसाना की मां ने पुलिस को खबर कर दी. पुलिस की कार्यवाही की खबर होने के बाद फारुख अगले दिन रुखसाना को बुरी तरह डरा धमकाकर दिल्ली के पंजाबी बाग में छोड़ गया. यहां से रुखसाना अपने घर पहुंची तो उसने सारी कहानी मां को सुनाई. सब सदमे में थे और तय नहीं कर पा रहे थे कि क्या किया जाए. अगले कुछ दिन बाद इसी उधेड़बुन और खराब सेहत से जूझ रही रुखसाना के घर दो लड़के आए और रुखसाना से कहा कि फारुख बुला रहा है.

रुखसाना ने घर से बाहर निकलकर देखा तो वहां कोई नहीं था. उसकी मां ने कहा कि वह ऐसी किसी बात को तवज्जो न दे. लेकिन फिर एक दिन वही दो लड़के आए और यही बात कही तो फौरन घर से निकलकर रुखसाना ने देखा लेकिन वहां फारुख नहीं था. कमरे से रुखसाना की मां रुखसाना को आवाज़ देती हुई उठी. फिर जाते हुए उन लड़कों ने रुखसाना को गली की तरफ इशारा किया. रुखसाना उस गली की तरफ गई. पीछे से मां दरवाज़े तक आई.

'रुखसाना, रुखसाना, रुखसाना...' मां आवाज़ लगाती रही लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. काफी देर हो चुकी थी और रुखसाना लौटकर नहीं आई थी. मोहल्ले भर को बात पता चल चुकी थी. कई लोग रुखसाना के घर जमा हो चुके थे और करीब दो महीने पहले पुलिस को रुखसाना की मां ने पूरी कहानी सुनाई. इस कहानी के किरदारों के वास्तविक नामों का खुलासा न करते हुए पुलिस का कहना है कि गायब हुई महिला की तलाश जारी है और रेप पीड़िता की मां का आरोप है कि तांत्रिक उसे फुसलाकर कहीं भगा ले गया है.

ये भी पढ़ेंः

पहले उंगली काटकर मूर्ति पर खून चढ़ाया फिर काट दिया अपना गला
MURDER: बेटे को नागवार गुज़री चिट फंड बिज़नेस में मां की बेईमानी
बेहोश करने के बाद घसीटकर दूसरे ठिकाने पर ले जाते थे किडनैपर
खुद को CID बता 2 युवतियों को जबरन फ्लैट में ले गए 5 रेपिस्ट
उस रेपिस्ट-कातिल को क्या पता था कि 26 साल बाद पकड़ लेगी पुलिस

Gallery - PAKISTAN: लड़की ने शादी से किया इनकार तो सनकी ने मार दी गोली
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार