पति की अय्याशी की शिकार रही भतीजी के साथ रची कत्ल की साज़िश

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: June 19, 2018, 8:16 PM IST

मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली एक महिला ने 27 साल पहले लव मैरिज की थी लेकिन इतने सालों में अपने पति की अय्याशी, प्रताड़नाओं और बुरी नीयत से तंग आकर वह हत्या करवाने जैसे नतीजे तक पहुंच गई.

  • Share this:
जबलपुर निवासी शफतउल्ला पेशे से डॉक्टर था लेकिन फितरत से अय्याश था. अपनी इस फितरत में वह रिश्तों की मर्यादा को भूलता जा रहा था. इस बात से बेखबर कि उसकी पत्नी उससे किस कदर नफरत करने लगी है. पति पत्नी का रिश्ता सामान्य नहीं रह गया था, आएदिन झगड़े होते थे मगर शफत को कतई भनक नहीं लगी कि उसका कत्ल होने वाला है, वह भी महीनों साज़िश रचकर.

यह कहानी है आयशा की जिसने लव मैरिज की थी शफत के साथ. 1991 में लव मैरिज के कुछ समय बाद तक दोनों का रिश्ता सामान्य रहा. दो बेटियां हुईं और इस दौरान बात बिगड़ती चली गई. शफत की अय्याश फितरत के खुलासे आयशा के सामने होते चले गए. बेटियों के बाद बेटा चाहता था शफत इसलिए उसने अगले कुछ सालों में 7 बार आयशा का अबॉर्शन करवाया.

इसी बीच शारीरिक रूप से कमज़ोर और दर्द की शिकार हो गई आयशा को पता चला कि शफत की बुरी नीयत उसकी भतीजी नंदिनी पर है. नंदिनी बचपन में आयशा के साथ ही रहा करती थी. नाबालिग नंदिनी के साथ शफत ने एक से ज़्यादा बार बलात्कार किया और आयशा को यह बात बिल्कुल नागवार गुज़री. एक दिन आयशा ने शफत के साथ झगड़े के बाद खुद फांसी पर लटकने की कोशिश की. तब शफत ने माफी मांगी और किसी तरह आयशा को यकीन दिलाया कि फिर वह ऐसा नहीं करेगा.

लेकिन आदमी ज़ुबान से जाए, फितरत से न जाए वाली कहावत यहां भी सही साबित हुई और शफत की अय्याशी फिर शुरू हो गई. शफत एक नामचीन डॉक्टर था इसलिए नर्स और स्टाफ के लिए अक्सर लड़कियों को नौकरी दिलवाया करता था. ऐसी एक लड़की ने आयशा के सामने खुलासा किया कि शफत ने उसके साथ शारीरिक संबंध बना रखे हैं. इस बात को लेकर भी पति पत्नी के बीच काफी हंगामा हुआ. फिर कई सालों बाद दोनों को बेटा हुआ.

जबलपुर समाचार, मध्य प्रदेश समाचार, कत्ल, पति की हत्या, अवैध संबंध, jabalpur news, madhya pradesh news, murder, husband murder, illicit relationship

आयशा को लगा कि बेटा होने की खुशी में अब सब ठीक हो जाएगा लेकिन शफत अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा था. समय समय पर किसी न किसी औरत के साथ शफत के संबंध होने की बात सामने आ जाती और आयशा कभी अपना सर धुनती तो कभी जमकर झगड़ा होता. इस बीच नंदिनी बड़ी हो चुकी थी और शफत से बचाने के लिए आयशा ने उसकी शादी गुजरात में एक लड़के पवन से करवा दी थी.

आयशा और शफत की शादी को 27 साल होने जा रहे थे और अब आयशा के सामने एक और संकट खड़ा हो गया. एक रात उसने शफत को अपनी बेटी के कमरे में देखा. छोटे कपड़े पहनकर सो रही बेटी के साथ शफत को जिस हालत में आयशा ने देखा, वह बर्दाश्त नहीं कर पाई. उसने शफत से इस बारे में झगड़ा भी किया और बेटी को हिदायत दी कि वह कमरा बंद कर और पूरे कपड़े पहनकर सोया करे.

Loading...

उस रात की तस्वीर आयशा की आंखों में बस गई थी और उसे डर लगने लगा था कि शफत जो ज़ुल्म पहले नंदिनी के साथ कर चुका था, वह अब उसकी बेटी के साथ न हो. अब आयशा सालों की नफरत को किसी अंजाम तक लाने की ज़िद में आ चुकी थी. उसने नंदिनी से बातचीत करना शुरू किया और शक जताया कि शफत की नीयत अब उसकी बेटी पर ठीक नहीं लग रही. नंदिनी भी शफत से बरसों से नफरत करती थी इसलिए उसने बुआ के दर्द को समझकर किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही.

जबलपुर समाचार, मध्य प्रदेश समाचार, कत्ल, पति की हत्या, अवैध संबंध, jabalpur news, madhya pradesh news, murder, husband murder, illicit relationship

नंदिनी ने इस बारे में अपने पति पवन से बात की और कुछ ही दिनों में पवन ने अपने दो साथियों धीरज और राजेंद्र को तैयार कर लिया. चाकू चलाने के बदले उन्हें एक रकम देने की बात कही गई. नंदिनी और पवन इसी साल पिछली 12 जून को धीरज और राजेंद्र के साथ जबलपुर पहुंचे. देर शाम सबने आयशा के घर पर ही आयशा से मुलाकात की और आयशा ने अपनी मर्ज़ी ज़ाहिर कर दी. अब काम को अंजाम देने का वक्त मुकर्रर हुआ, वही रात.

12 जून की देर रात जब शफत घर लौटा तो उसे खबर नहीं थी कि घर में क्या हो चुका है और क्या होने वाला है. जैसे ही शफत बेडरूम में पहुंचा तो उसे दो आदमी दिखाई दिए और पवन भी. पवन से शफत कुछ पूछ पाता इससे पहले ही पवन ने इशारा किया और धीरज और राजेंद्र ने चाकू से वार करना शुरू कर दिए. इसी बीच आयशा और नंदिनी कमरे में आईं. आयशा ने कहा कि जान से नहीं मारना, बस प्राइवेट पार्ट काटने की बात हुई थी.

READ: जबलपुर: बेटी पर थी बुरी नीयत तो पत्नी ने करवा दी डॉक्टर पति की हत्या

लेकिन सबके सर पर खून सवार हो चुका था और चाकुओं के हमले तब रुके जब शफत की सांसें रुक गईं. इसके बाद नंदिनी, पवन और धीरज व राजेंद्र घर से चले गए. फिर आयशा ने रोना—धोना शुरू किया और हंगामे के बाद परिवार फिर रिश्तेदार सब इकट्ठा हो गए.

जबलपुर समाचार, मध्य प्रदेश समाचार, कत्ल, पति की हत्या, अवैध संबंध, jabalpur news, madhya pradesh news, murder, husband murder, illicit relationship
अपने पति की हत्या की आरोपी आयशा.


इसके बाद पुलिस ने जब तफ्तीश शुरू की तो नंदिनी अपने बयानों में गड़बड़ा गई. दूसरी बात, नंदिनी ने उस दिन गुजरात में होने की बात कही लेकिन फोन और सर्विलांस आदि से पता चला कि नंदिनी उस दिन जबलपुर में ही थी. इस झूठ के बाद सख़्ती से हुई पूछताछ में पूरी कहानी पुलिस के सामने आ गई. पुलिस गिरफ्त में आई आयशा ने पूरी कहानी बयान कर दी. तस्वीर साफ थी कि शफत को सबक सिखाने के लिए पिछले कुछ महीनों से आयशा और नंदिनी लगातार बात कर रहे थे और आखिरकार साज़िश कामयाब हो गई.

ये भी पढ़ेंः

जिसके कारण हुए दो अबॉर्शन, किसी और से उसकी शादी कैसे होती बर्दाश्त?
हिमाचल में अगले शिकार की तैयारी में था जोसेफ तभी आ गई राजस्थान पुलिस
परशुराम की साज़िश कारगर होती तो एक दिन पहले मारी जातीं गौरी लंकेश
Serial Killer: काम था दवाएं देना लेकिन वो देता रहा मौत
तैयारी के साथ आता था नकाबपोश, रेप-मर्डर के बाद हो जाता था गायब

Gallery - CAR हुई थी दुर्घटनाग्रस्त लेकिन उसकी मां का MURDER हुआ था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आपबीती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...