अपना शहर चुनें

States

Udaipur: ठेले पर काम करने वाले 2 युवकों से 6 लाख रुपयों के नकली नोट बरामद

पुलिस ने आरोपियों के पास से 500-500 की कुल 12 गड्डियां बरामद की है.
पुलिस ने आरोपियों के पास से 500-500 की कुल 12 गड्डियां बरामद की है.

उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने ठेले पर काम करने वाले दो युवकों से 6 लाख रुपये के नकली नोट (Fake notes) बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान में नकली नोटों (Fake Notes) की खेप आने का सिलसिला जारी है. उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने मंगलवार को दो युवकों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके कब्जे से 6 लाख रुपयों के नकली नोट बरामद किये हैं. गिरफ्तार युवक नकली नोट कहां से लाये इस बारे में पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है. पकड़े गये युवक ठेले पर काम करते हैं.

पुलिस के अनुसार, यह कार्रवाई जिला पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ मिलकर की गई. इस संबंध में स्पेशल टीम को सूचना मिली थी कि सज्जनगढ़ रोड पर लगने वाले हिंद पराठा सेंटर पर काम करने वाले सद्दाम खान और उसके साथी आमीन उर्फ सोनू के पास बड़ी मात्रा में नकली नोट हैं. उन्होंने ये नोट बाजार में चलाने के लिए मंगवाए गए हैं. पुख्ता सूचना पर टीम ने कार्रवाई करते हुए अंबामाता पुलिस के साथ मिलकर वहां दबिश दी. पुलिस ने ठेले पर काम करने वाले कोटड़ा निवासी सद्दाम खान पुत्र रफीक खान और आमीन उर्फ सोनू पुत्र नसीम खान के पास से 500-500 की कुल 12 गड्डियां यानी 6 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए.

Sawai Madhopur: युवक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित परिजन दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर बैठे

पुलिस हड़कंप


ठेले पर काम करने वाले युवकों के पास इतनी बड़ी मात्रा में नकली नोटों की खेप देखकर पुलिस सकते में आ गई. पुलिस का अनुमान है कि आरोपी युवकों के संपर्क नकली नोट बनाने वाली किसी बड़ी गैंग से है. पुलिस युवकों से पूछताछ कर मामले की तह में जाने की कोशिश कर रही है. युवकों से पूछताछ में कई अहम सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही है.

पहले बीकानेर और पाली में हो चुकी है बड़ी कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पहले भी नकली नोट बरामद करने की कई कार्रवाइयां की जा चुकी है. इनमें बीकानेर और पाली में बड़ी कार्रवाइयां की गई हैं. प्रदेश में लगतार मिल रहे नकली नोट से यह बात साफ हो गई कि यहां कोई बड़ी गैंग बड़े ही शातिरना अंदाज में अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है. पुलिस के हाथ उसके गुर्गें ही लगते हैं, लेकिन सरगना अभी तक अंडरग्राउंड है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज