अपना शहर चुनें

States

हनुमानगढ़: पानी चोरी का आरोप लगाकर किसान की जीप से कुचलकर हत्‍या

भादरा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिंचाई का पानी चोरी होता है. इसको लेकर कई बार किसानों में विवाद होता है. जबकि पानी चोरी को लेकर पुलिस, प्रशासन और सिंचाई विभाग की गश्त सिर्फ खानापूर्ति बनकर रह जाती है. (सांकेतिक चित्र)
भादरा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिंचाई का पानी चोरी होता है. इसको लेकर कई बार किसानों में विवाद होता है. जबकि पानी चोरी को लेकर पुलिस, प्रशासन और सिंचाई विभाग की गश्त सिर्फ खानापूर्ति बनकर रह जाती है. (सांकेतिक चित्र)

हनुमानगढ़ जिले में एक किसान की निर्ममतापूर्वक जीप से कुचलकर हत्या (Murder) कर दी गई. आरोपियों ने पहले किसान पर सिंचाई के पानी की चोरी का आरोप लगाकर उससे मारपीट की थी.

  • Share this:
हनुमानगढ़. जिले में सिंचाई पानी की चोरी का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने एक किसान (Farmer) की जीप से कुचल कर निर्मम हत्या (Murder) कर दी. आरोपियों ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए किसान को जीप से काफी दूर तक घसीटा. किसान की चीख चिल्लाहट सुनकर आसपास के लोग एकत्र हुये तो आरोपी उसे वहीं छोड़कर फरार हो गये. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

पुलिस के अनुसार, घटना जिले के भिरानी थाना क्षेत्र के जोगीवाला गांव की रोही में बुधवार रात को हुई. वहां किसान बंसी रात को अपने खेत में पानी लगा रहे थे, तभी जीप में सवार होकर कुछ लोग आए और बंसी पर डोबी माईनर नहर से पानी चोरी करने का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट करने लगे. आरोपियों ने बंसी की लाठी-डंडों से पिटाई की और फिर उस पर जीप चढ़ा दी. आरोपी यहीं नहीं रुके और वे घायल बंसी को करीब 70 फिट तक जीप से घसीटते रहे. उसके बाद उसकी चीखें सुनकर आसपास के किसान भागकर आये तो आरोपी मौके से फरार हो गए.

Bye-Bye 2020: राजस्थान में नवंबर तक हर दिन 5 हत्‍याएं, 'कानून का राज' के दावे ध्‍वस्‍त

हिसार ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा


इसके बाद गंभीर रूप से घायल बंसी को आसपास के लोग तुरंत भादरा चिकित्सालय लेकर गये. वहां चिकित्सकों ने बंशी की गंभीर हालत देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसको हिसार रेफर कर दिया. लेकिन, बंशी ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इस संबंध में भिरानी थाने में सुरेंद्र, नरेंद्र और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भिरानी पुलिस ने मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के लिए सीएमएचओ को लिखा है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

भादरा क्षेत्र में अक्‍सर होती है सिंचाई का पानी की चोरी
उल्लेखनीय है कि भादरा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिंचाई का पानी चोरी होता है. इसको लेकर कई बार किसानों में विवाद होता है, जबकि पानी चोरी को लेकर पुलिस, प्रशासन और सिंचाई विभाग की गश्त सिर्फ खानापूर्ति बनकर रह जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज