लाइव टीवी

बेटी के कैरेक्टर पर था पिता को शक, हरकतें देख आता था गुस्सा, देर रात घर लौटी तो..

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: February 16, 2020, 4:52 PM IST
बेटी के कैरेक्टर पर था पिता को शक, हरकतें देख आता था गुस्सा, देर रात घर लौटी तो..
महासमुंद की कोतवाली पुलिस ने तकरीबन 14 दिन की पतासाजी के बाद युवती की हत्या मामले में बीते 15 फरवरी को बड़ा खुलासा किया.

बेटी का देर रात अकेले आना जाना और लड़कों से बातचीत उसके पिता को पसंद नहीं था. इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था. लड़की के पेट पर दो लड़कों के नाम लिखा था.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) के कोतवाली पुलिस (Police) ने कनेकेरा में युवती की हत्या (Murder) मामले को सुलझा लेने का दावा किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में युवती के पिता को ही गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपी का नाम संतोष दिवान है. पुलिस का दावा है कि आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपी अपनी बेटी के कैरेक्टर पर शक करता था. बेटी का देर रात अकेले आना जाना और लड़कों से बातचीत उसे पसंद नहीं था. घटना की रात दोनों में इसी बात को लेकर विवाद हुआ था.

महासमुंद की कोतवाली पुलिस ने तकरीबन 14 दिन की पतासाजी के बाद युवती की हत्या मामले में बीते 15 फरवरी को बड़ा खुलासा किया. कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम कनेकेकरा में 1 फरवरी की सुबह कुछ बच्चे मुड़ा नाला के पास से गुजरे तो उन्हें एक युवती की लाश दिखी. जिसके बाद बच्चों ने गांव जाकर लोगों को इसकी सूचना दी. सूचना पर गांव वालों ने आकर देखा और घटना की पुलिस को सूचना दी. फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की शिनाख्त की तो पता चला की युवती का नाम सुलोचना दिवान उम्र 19 वर्ष है जो उसी गांव की रहने वाली है.

chhattisgarh
पुलिस ने मामले की जांच के बाद खुलासा किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


पेट पर लिखे थे लड़कों के नाम



पुलिस को जांच में पता चला कि मृतिका 31 जनवरी को घर से तीन बजे निकली थी, उसके बाद वापस घर नहीं आई और सुबह युवती की लाश मिली. युवती के सिर व मुंह में चोट के निशान थे, जिससे हत्या की आशंका जताई गई. साथ ही मृतिका के पेट पर दो लड़कों के नाम भी लिखे थे, जिसके आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की. युवती से जुड़े सभी पहलु और उसके लड़के दोस्तों से पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस के हाथ हत्यारे को लेकर फिर भी खाली रहे.

Chhattisgarh
पुलिस गिरफ्त में आरोपी पिता.


पिता से लगातार पूछताछ
एएसपी राजीव शर्मा ने बताया कि इस बीच पुलिस लगातार मृतिका के पिता संतोष दिवान से भी पूछताछ कर रही थी, जो अपने बयानों को हर बार बदल रहा था. ऐसे में पुलिस को संदेह हुआ और उससे सख्ती से पूछताछ की. जिसके आरोपी टूट गया और हत्या के जुर्म को स्वीकार कर लिया. आरोपी को युवती के चरित्र पर संदेह करता था. उसका लड़के मित्रों के साथ मिलना जुलना उसे पसंद नहीं था, जिसे लेकर कई बार विवाद हो चूका था. वारदात की रात युवती घर से बाहर थी, देर रात घर लौटने पर पिता को संतोषजनक जवाब नहीं दी, जिससे एक बार फिर झगड़ा हुआ. गुस्से में युवती घर से निकली जिसके पिछे उसका पिता भी निकला और नाला के पास विवाद होने पर पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें:

LPG की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, अब नाले की गैस से भी जलेगा चूल्हा, रायपुर में प्रयोग सफल

प्रियंका गांधी की छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में एंट्री कराएगी कांग्रेस? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर