यूपी के पूर्व कैबिनेट सचिव के पालतू कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या, FIR दर्ज

यूपी के पूर्व कैबिनेट सचिव के पालतू कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या (file photo)
यूपी के पूर्व कैबिनेट सचिव के पालतू कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या (file photo)

अपर पुलिस उप आयुक्त (ADCP) अमित कुमार के मुताबिक राजेंद्र नाम के इस नौकर ने कुत्ते की हत्या कर दी है, जिसके बाद उनके केयरटेकर ने एक तहरीर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:30 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पूर्व कैबिनेट सचिव के पालतू कुत्ते (Pet Dog) की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में शनिवार को नौकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के गोमती नगर स्थित विपुल खंड में पूर्व कैबिनेट सचिव शशांक शेखर का निवास है. हालांकि वे लोग परिवार सहित नोएडा में रहते हैं. गोमती नगर के आवास में विवेक सिंह केयरटेकर और नौकर राजेंद्र यादव रहता था. किसी बात को लेकर राजेंद्र यादव ने पालतू कुत्ते की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसी मामले में अब केयरटेकर विवेक सिंह ने राजेंद्र यादव के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर कार्रवाई की बात कह रही है.

लखनऊ के अपर पुलिस उप आयुक्त (ADCP) अमित कुमार के मुताबिक राजेंद्र नाम के इस नौकर ने कुत्ते की हत्या कर दी है, जिसके बाद उनके केयरटेकर ने एक तहरीर दी है. हमने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है.

ये भी पढे़ं- लव जिहाद पर बोले सीएम योगी, बहनों की इज्जत से खेलने वालों का अब होगा 'राम नाम सत्य'



लखनऊ पुलिस ने इस मामले में एक प्रेस नोट जारी किया है. जिसके अनुसार 'प्रकरण के संबंध में पूर्व केबिनेट सचिव शशांक शेखर सिंह के विपुलखंड स्थित घर की देखभाल करने वाले विवेक सिंह की तहरीर पर पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम की धाराओं में थाना गोमतीनगर, लखनऊ में पंजीकृत किया गया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज