होम /न्यूज /crime /Gandhi Nagar Fire incident: 9 घंटे के बाद कपड़ा मार्किट में लगी आग पर पाया काबू, दूसरी मंज‍िल पर म‍िली एक शख्‍स की लाश

Gandhi Nagar Fire incident: 9 घंटे के बाद कपड़ा मार्किट में लगी आग पर पाया काबू, दूसरी मंज‍िल पर म‍िली एक शख्‍स की लाश

गांधी नगर मार्के‍ट की आग पर करीब नौ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पा ल‍िया गया है. इसमें 20 साल के एक युवक शाहनवाज का लापता होने की सूचना म‍िल रही है.

गांधी नगर मार्के‍ट की आग पर करीब नौ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पा ल‍िया गया है. इसमें 20 साल के एक युवक शाहनवाज का लापता होने की सूचना म‍िल रही है.

Gandhinagar Fire incident: आग पर करीब नौ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पा ल‍िया गया है. इस घटना में फिलहाल किसी के ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शाहदरा जिले में स्थित गांधी नगर एश‍िया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट
तंग गली होने के चलते आग पर काबू पाने में लग गया करीब नौ घंटे का वक्‍त
फायर, फॉरेंसिक व क्राइम टीम के निरीक्षण के बाद ही पता चलेगी आग लगने की वजह

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के शाहदरा ज‍िले के गांधी नगर ( Gandhi Nagar Fire) स्‍थ‍ित एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्कि‍ट (Asia Largest Garment Market) में बुधवार शाम भीषण आग लग गई. इस आग पर काबू पाने के ल‍िए दमकल की 35 से ज्‍यादा गाड़ियां (Fire Tender) और करीब 150 से अध‍िक अग्निशमन कर्मियों को लगाया गया. आग पर करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पा ल‍िया गया. लेक‍िन अब इस घटना में एक शख्‍स की मौत होने की खबर म‍िली है. घटनास्‍थल की दूसरी मंज‍िल पर एक शख्‍स की जली हुई लाश बरामद हुई है. फ‍िलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई इसके ल‍िए एफएसएल की टीम मौके पर मौजूद है. शव की पहचान करने का काम क‍िया जा रहा है. घटना के बाद से 20 साल का युवक शाहनवाज लापता था. उधर, शाहनवाज के भाई आफताब का कहना है क‍ि वो आग फैलने के चलते दूसरी मंज‍िल पर फंस गया था.

वहीं, जब से उसके पर‍िजनों को उसके लापता होने की सूचना म‍िली थी तब से उनका रो रोकर बुरा हाल है. अभी फ‍िलहाल शुरुआती जांच में आग की वजह शॉर्ट सर्क‍िट होना ही बताया जा रहा है.

शाहदरा ज‍िला पुल‍िस अध‍िकारी के मुताब‍िक गांधी नगर कपड़ा मार्क‍िट की दूसरी मंज‍िल पर एक जली हुई लाश बरामद हुई है. एक वर्कर आफताब (32) पुत्र र‍ियाज, न‍िवासी मकान नं. 270, नूर वाली गली, बड़ी मस्‍ज‍िद के पास, खुरेजी खास ने बताया क‍ि वह पिछले करीब 12 सालों से जय अम्बे गारमेंटस, 9/6645, नेहरू गली, गांधी नगर की दुकान पर काम कर रहा है. बुधवार शाम करीब 5-5:15 बजे दुकान बंद करने के बाद वह 4 अन्य कर्मचारियों के साथ बात करते-करते मेन रोड के पास चला गया. पांच से 7 म‍िनट बाद दुकान के एक और प्रवेश द्वार पर वापस जनता गली की ओर आए तो उन्होंने अपनी दुकान से धुआं निकलते देखा. उसने तुरंत अपने मालिक को फोन किया और शटर पर गया और महसूस किया कि उसका 19 साल का भाई शहनवाज अंदर फंसा हुआ है और उसने दरवाजा खटखटाने की आवाज भी सुनी.

उन्होंने ताले तोड़ने का प्रयास किया और अपने भाई को ऊपर जाने के लिए कहा. हालांकि जब तक उन्होंने ताला तोड़ा तब तक आग फैल चुकी थी और उसके भाई का पता नहीं चल पाया था. आज सुबह, फायर सर्विस टीम को इमारत की दूसरी मंजिल में एक जली हुई लाश मिली. करीब 400 गज में चार मंज‍िला बनी जय अंबे टेक्सटाइल्स की दूसरी मंज‍िल पर यह लाश म‍िली है. एफएसएल टीम को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया है.

इस घटना के बारे में डीसीपी शाहदरा जिला के मुताब‍िक गांधी नगर की नेहरु गली में 5/6645 में आग की घटना के संबंध में बुधवार शाम 5.37 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. यह आग की घटना जय अम्बे कपड़ों की दुकान में आग लग गई थी. इसमें सिंथेटिक कपड़ों के भंडारण के होने के चलते आग ने आसपास की अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले ल‍िया. इस कॉल के बाद स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. इस दौरान आग बुझाने के लिए करीब 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को लगाया गया. अब इसको पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है.

Tags: Delhi Fire, Delhi news, Delhi police, Fire incident

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें