अपना शहर चुनें

States

Dausa News: एक ही परिवार की 1 महिला से गैंगरेप और 3 नाबालिग बच्चियों से रेप, मंत्री पहुंची पीड़िताओं के घर

मंत्री ममता भूपेश ने दौसा एसपी अनिल बेनीवाल और कलक्टर पियूष सामरिया से बातकर इस मामले में उनको शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)
मंत्री ममता भूपेश ने दौसा एसपी अनिल बेनीवाल और कलक्टर पियूष सामरिया से बातकर इस मामले में उनको शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

दौसा में एक ही परिवार की एक महिला से गैंगरेप और उसकी दो छोटी नाबालिग बहनों तथा बेटी से रेप (Gang rape and rape) की वारदात सामने आने के बाद आज महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) पीड़िताओं से मिलने उनके घर पहुंची.

  • Share this:
दौसा. जिले में एक ही परिवार की एक महिला और तीन नाबालिगों बच्चियों से गैंगरेप और रेप (Gang rape and rape) की वारदातें सामने आने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. पीड़िताओं में एक महिला शादीशुदा है. तीन अन्य अविवाहित हैं. इस मामले में सात दिन पहले पहली एफआईआर दर्ज होने के बावजूद अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. आज राज्य सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) पीड़िताओं के घर पहुंची और उनसे तथा उनके परिजनों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार चारों मामले दौसा सदर थाना इलाके से जुड़े हुये हैं. इनकी प्राथमिकी महिला थाने में दर्ज हैं. रेप की शिकार हुई पीड़िताओं में तीन सगी बहनें हैं. चौथी पीड़िता सबसे बड़ी बहन की बेटी है. इस संबंध में गत 21 जनवरी को सबसे पहले तीन सगी बहनों में से सबसे बड़ी बहन ने गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था. उसने अपनी प्राथमिकी में बताया था कि ढाबा चलाने वाले विष्णु गुर्जर और उसके दो साथियों ने देवेन्द्र और सुभाष ने उसके साथ गैंगरेप किया था. आरोपी विष्णु गुर्जर तो लंबे समय से उसका देह शोषण कर रहा था.

नाबालिगों ने दर्ज कराया रेप का मामला
उसके बाद 24 जनवरी तक आरोपी विष्णु गुर्जर के खिलाफ पीड़िता की दो छोटी नाबालिग बहनों और उसकी अपनी नाबालिग बेटी ने भी रेप का मामला दर्ज कराया. एक के बाद एक गैंगरेप और रेप के एक ही परिवार की चार पीड़िताओं द्वारा मामला दर्ज कराने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. सीआरपीसी की धारा 164 के बयानों में गैंगरेप पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी विष्णु गुर्जर ने रेप के बाद उसका गर्भपात भी करवाया था. गर्भपात के लिए गोलियां खिलाई. पीड़िता का गर्भपात करवाने का बयान सामने आने के बाद अब दौसा जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने मेडिकल के लिए उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल रेफर किया है.
आरोपी विष्णु गुर्जर की तलाश में जुटी हैं पुलिस की टीमें


अब महिला कांस्टेबल गैंगरेप पीड़िता को लेकर जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल जाएंगी और वहां उसका मेडिकल होगा. वहां पीड़िता की बच्चेदानी संबंधी जांच भी होंगी. तीन अन्य नाबालिग रेप पीड़ितों के बयान और मेडिकल हो चुके हैं. इधर पुलिस ने आरोपी विष्णु गुर्जर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा रखी हैं. लेकिन अभी तक वह पकड़ में नहीं आया है. संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही आरोपी विष्णु गुर्जर पुलिस के गिरफ्त में आ सकता है. दौसा एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा रखी हैं और शीघ्र ही वह पुलिस गिरफ्त में होगा.

मंत्री ने बंद कमरे में की पीड़िताओं से बात
वहीं आज महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश पीड़िताओं के घर पहुंची और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. मंत्री ममता भूपेश में जांच अधिकारी से भी पूरे मामले की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली. भूपेश ने बंद कमरे में रेप पीड़िताओ से चर्चा की और उन्हें भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जायेगा. मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि सरकार पीड़िताओं के साथ खड़ी है. न्यायालय में सरकारी वकील के माध्यम से प्रभावी पैरवी कराई जाएगी ताकि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले सके. इस दौरान मंत्री ममता भूपेश ने दौसा एसपी अनिल बेनीवाल और कलक्टर पियूष सामरिया से भी बात की और इस मामले में शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए. मामले की जांच सीओ एससी-एसटी सेल सत्यनारायण यादव कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज