Home /News /crime /

Rajasthan: चूरू जेल में कैदियों के बीच गैंगवार, बर्तन से हथियार बनाकर किया हमला

Rajasthan: चूरू जेल में कैदियों के बीच गैंगवार, बर्तन से हथियार बनाकर किया हमला

जेल में कैदियों के बीच मारपीट.

जेल में कैदियों के बीच मारपीट.

राजस्थान के चूरू के जिला जेल (Churu Jail) में बैरक की तलाशी के दौरान कैदियों ने जमकर हंगामा किया. कैदियों के दो गैंग एक दूसरे से भीड़ गए.

चूरू. राजस्थान के चूरू के जिला जेल (Churu Jail)  में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब जेल में बंद हार्डकोर कैदी आपस में भीड़ गए. बर्तनों से धारदार हथियार बनाकर कैदियों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया और जेल में तोडफोड शुरू कर दी. हालात जेल प्रसाशन के काबू से बाहर होते देखकर जेल अधीक्षक ने मामले की जानकारी जिला कलेक्टर और एसपी को दी. इसके बाद चार थानों के पुलिस जत्थे के साथ एएसपी योगेंद्र फौजदार और सहायक पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र इन्दोलिया जिला जेल पहुंचे और उग्र हुए कैदियों से सख्ती से पेश आते हुए मामला शांत करवाया.

जेल में बंद कैदियों ने जेल परिसर में ही स्थित डिस्पेंसिरी के शीशे तोड़ दिए और जिस थाली में खाना परोस के दिया जाता है उसी स्टील की थाली को धारधार हथियार बना हमला करने लगे. बहरहाल, जेल प्रसाशन हंगामा करने वाले सभी हार्डकोर बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है.

तलाशी के दौरान मारपीट

जिला जेल में गुरुवार को यह हालत उस वक्त बिगड़े जब हमेशा की तरह ही सुबह कैदियों की बैरक में तलाशी का अभियान शुरू किया गया था. इन सभी कैदियों को बेरिक से बाहर निकाला गया. उसी वक्त हार्डकोर कैदियों की जेल में बनी दो गैंग एक दूसरे से भीड गई. गनीमत रही कि इस हमले में किसी के गम्भीर चोट नहीं आई.

जोधपुर में अपहरण

इधर, जोधपुर शहर में तस्करी की अफीम को लेकर पांच युवकों का अपहरण कर लिया गया. बाद में दो युवकों की हत्या कर उनके तीन साथियों को मारपीट कर घायल कर दिया. हत्यारे युवकों के शवों को शहर के बासनी इलाके में फेंककर फरार हो गये. वारदात के शिकार हुये युवक भी तस्करी के धंधे से जुड़े हुये थे. वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. घायलों का जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है.



ये भी पढ़ें: Marwahi By Election 2020: क्यों फेल हुआ जोगी फैक्टर? कैसे एक डॉक्टर ने तोड़ा 20 सालों का रिकॉर्ड?

पुलिस के अनुसार मणिपुर से आई अफीम की खेप को लेकर बुधवार को जिले के डांगियावास इलाके से पांच युवकों का अपहरण कर लिया गया. आरोपी दो गाड़ियों में सवार होकर आये थे. उनकी संख्या 8 से 10 बताई जा रही है. आरोपियों ने युवकों को अगवा कर उनसे मणिपुर से लाई गई अफीम लूट ली. उसके बाद उनमें से दो युवकों महेंद्र बोयल और भैराराम डूडी की हत्या कर दी गई. आरोपी उनके शव जोधपुर में बासनी इलाके में अलग अलग स्थानों पर फेंककर फरार हो गए. उनके तीन साथियों को मारपीट कर पटक गये. उन्हें घायल अवस्था मे एमडीएम अस्पताल भर्ती करवाया गया है.

Tags: Churu news, Rajasthan government, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर