गुमला में एक लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर गिरफ्तार, पिस्तौल और गोलियां बरामद

पुलिस को 18 वारदातों में गिरफ्तार नक्सली एरिया कमांडर की तलाश थी

पुलिस को 18 वारदातों में गिरफ्तार नक्सली एरिया कमांडर की तलाश थी

गुमला (Gumla) के कामडारा थाना क्षेत्र के अरहरा करंज टोली इलाके से गिरफ्तार प्रतिबंधित पीएलएफआई (PLFI) के एरिया कंमाडर के पास से पुलिस ने नौ एमएम की एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
गुमला. झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. गुमला पुलिस (Gumla Police) और खूंटी पुलिस (Khunti Police) ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर एक लाख रुपए के इनामी नक्सली एरिया कमांडर (Naxal Area Commander) को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया नक्सली लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू को प्रतिबंधित पीएलएफआई (PLFI) से जुड़ा है. वो चटकपुर गंगू टोली का रहने वाला है. उसकी गिरफ्तारी अरहरा करंज टोली इलाके से हुई है. कामडारा थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बसिया अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार एरिया कंमाडर के पास से नौ एमएम की एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि चार दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का जोनल कंमाडर तिलकेश्वर गोप उर्फ राजेश अपने सीमावर्ती दस्ते के सदस्यों के साथ खूंटी और गुमला जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में देखा गया है. इसके बाद गुमला पुलिस और खूंटी पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को धर दबोचा. पुलिस को तेरह नक्सली वारदातों में उसकी तलाश थी.

गिरफ्तार नक्सली लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू ने पुलिस को पूछताछ में अपने दर्जनों साथियों का नाम बताए हैं जिनके साथ मिलकर वो नक्सली और आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था. इसमें जोनल कमांडर राजेश गोप उर्फ तिलकेश्वर गोप, गोपाल बारला, ओझा टोपनो उर्फ भगत, बच्चा, माड़ू उर्फ सहाय टोपनो, मंगरा टोपनो, बसंत आइंद, बंधु कच्छप, ज्ञान लकड़ा, सहीमुन समद और टेंपो हजाम का नाम शामिल है.

पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करने के बाद गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज