जिला अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से मरीज की मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

मरीज के तीमारदारों का आरोप है कि अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से उसकी मौत हुई है
मरीज के तीमारदारों का आरोप है कि अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से उसकी मौत हुई है

जिला अस्पताल (District Hospital) में डॉक्टर ने मरीज का इलाज किया और उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया. मगर कुछ ही देर बाद ईश्वरीदीन की मौत हो गई. इससे गुस्साए परिजनों ने मरीज को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए इमरजेंसी वॉर्ड में हंगामा खड़ा कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 9:52 PM IST
  • Share this:
हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिला अस्पताल (District Hospital) में गलत इंजेक्शन लगाने से मरीज की मौत होने का मामला सामने आया है. मृतक के तीमारदारों ने उसे गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा और कई घंटे तक यहां हंगामा (Ruckus In Hospital) किया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और सीएमएस (CMS) ने मामले को शांत कराया. उन्होंने आक्रोशित लोगों को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्हाडेरा निवासी ईश्वरीदीन दो दिन पहले घर में गिरकर घायल हो गए थे. इस घटना में उन्हें गंभीर चोटें आई थी. अगली सुबह सिरदर्द होने पर परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती करवाया. यहां डॉक्टर ने उन्हें इंजेक्शन लगाया और दवाएं दी. इसके बाद परिजन ईश्वरीदीन को लेकर घर लौट आए. मगर दोबारा उसकी तबियत और बिगड़ने लगी तो परिजन फिर उसे आनन-फानन में लेकर जिला अस्पताल आए.

अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज का इलाज किया और उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया. मगर कुछ ही देर बाद ईश्वरीदीन की मौत हो गई. इससे गुस्साए परिजनों ने मरीज को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए इमरजेंसी वॉर्ड में हंगामा खड़ा कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने नाराज लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया मगर वो नहीं माने. इसके बाद सीएमओ और सीएमएस ने परिजनों को समझाया कि शव का पोस्टमॉर्टम होने दें. रिपोर्ट में अगर गलत इंजेक्शन की बात सामने आती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज