Jaipur: आखिरकार पकड़ा गया राजस्थान-हरियाणा का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर पपला गुर्जर

पपला गुर्जर राजस्थान पुलिस के लिये बड़ी चुनौती बना हुआ था.

राजस्थान और हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर (Gangster Vikram alias Papala Gurjar) आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में गया है. पपला को उसके साथी वर्ष-2019 में अलवर के बहरोड़ थाने पर AK-47 जैसे घातक हथियारों से हमला कर छुड़वाकर ले गये थे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के बहुचर्चित अलवर के बहरोड़ लॉकअप ब्रेक कांड (Behror lockup brake case) का मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर (Gangster Vikram alias Papala Gurjar) आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. बताया जा रहा है कि उसे पुणे कोलापुर से गिरफ्तार किया गया है. अलवर जिले के बहरोड़ थाने के लॉकअप में बंद राजस्थान और हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर को वर्ष-2019 में उसके साथी AK-47 और अन्य घातक हथियारों से थाने पर हमला कर फरार कराकर ले गये थे.

राजस्थान पुलिस के इतिहास में यह पहली घटना थी जिसमें किसी थाने पर AK-47 जैसे घातक हथियारों से हमला कर अपराधी को छुड़ाया गया था. पपला पर राजस्थान और हरियाणा दोनों पुलिस की ओर से 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. राजस्थान पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था. इसके अलावा चार लाख रुपये का इनाम हरियाणा पुलिस ने घोषित कर रखा था.

डीजीपी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
पपला गुर्जर गिरफ्तारी को लेकर पुलिस डीजीपी एमएल लाठर शाम को प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे. उसमें वो पपला की गिरफ्तारी समेत उससे जुड़े कई राजफाश करेंगे. पीसी एडीजी क्राइम और आईजी जयपुर रेंज भी मौजूद रहेंगे.


Alwar News: जानिये कौन है पकड़ा गया 5 लाख रुपये का इनामी कुख्यात गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला, PHOTOS

ऑटोमेटिक हथियार, कुछ रुपए और दर्जनों डोंगल बरामद
पुलिस सूत्रों की मानें तो पपला गुर्जर के पास से ऑटोमेटिक हथियार, कुछ रुपए और दर्जनों डोंगल बरामद किये गये हैं. फरारी के दौरान पपला ऑनलाइन इंटरनेट कॉलिंग करता था. गिरफ्तारी के बाद पपला को अब दिल्ली एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से यहां लाया जाएगा. इस लॉकअप ब्रेक कांड का अभी भी एक आरोपी राजवीर फरार चल रहा है. जबकि पुलिस ने पपला गुर्जर सहित उसके 35 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से 19 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश हो चुका है. उनका ट्रायल भी शुरू हो गया है. पपला को बहरोड़ थाने से 6 सितंबर 2019 को फरार कराया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.