Kota News: पति ने पत्नी की हत्या कर शव को फंदे से लटकाया, पुलिस छानबीन में खुला भेद

जांच में सामने आया कि आरोपी पति मुकेश और मृतका के बीच आये दिन झगड़े होते थे.
जांच में सामने आया कि आरोपी पति मुकेश और मृतका के बीच आये दिन झगड़े होते थे.

कोटा में एक शख्‍स ने घरेलू विवाद (Domestic quarrel) के चलते अपनी पत्नी की रस्सी से गला घोटकर हत्या (Murder) कर दी. बाद में इसे आत्महत्या (Suicide) का रूप देने के लिये शव को फांसी के फंदे से लटका दिया.

  • Share this:
कोटा. जिले के इटावा थाना इलाके के करवाड़ गांव में एक शख्‍स ने घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी की हत्या (Murder) कर दी. आरोपी पति ने पहले पत्नी को गला घोटकर मार डाला. बाद में उसे आत्महत्या (Suicide) का रूप देने के लिये शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया. मृतका के परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई हत्या की रिपोर्ट के बाद जब पुलिस ने छानबीन की तो इसका खुलासा हुआ. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में पत्नी की हत्या करना स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

थानाधिकारी मुकेश मीणा ने बताया कि सोमवार को सुबह जानकारी मिली थी कि करवाड़ गांव में एक महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना पर इटावा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लिया. शव को इटावा अस्पताल लाया गया. पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष के लोगों को सूचना दी. उसके बाद पीहर पक्ष के लोगों ने मृतका के ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को रिपोर्ट दी थी.

Kota: तलाई में गिरी मिनी बस, आशा सहयोगिनी ने किया कमाल, 7 लोगों की बचाई जान

पति-पत्नी में आये दिन झगड़े होते थे


मीणा ने बताया कि फरियादी भवानीशंकर ऐरवाल निवासी निमोदा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उनकी बहन संतोष की शादी करीब 10 वर्ष पहले हुई थी. उनके 8 वर्ष और 5 वर्ष के दो बेटे हैं, लेकिन संतोष और उसके पति मुकेश ऐरवाल के बीच कुछ समय से घरेलू विवाद चल रहा था. पति मुकेश शराब पीकर संतोष से मारपीट करता था. भवानीशंकर ने आरोप लगाया कि उनकी बहन की उसके पति मुकेश ऐरवाल ने रविवार रात रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी. इसमें जेठ रमेश व छोटूलाल और सोनू उर्फ सुनील बीरम ने भी सहयोग किया.

आरोपी ने स्‍वीकार की हत्‍या की बात
इस पर इटावा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. मामला संदिग्ध पाए जाने पर एएसपी पारस जैन के निर्देश पर डीएसपी शुभकरण खींची के सुपरविजन में विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने जब जांच-पड़ताल की तो कई अहम जानकारियां मिलीं. जांच में सामने आया कि आरोपी मुकेश और मृतका के बीच आये दिन झगड़े होते थे. जांच में सामने आया कि महिला की हत्या उसके पति मुकेश ऐरवाल ने की है. पुलिस ने आरोपी मुकेश से पूछताछ की तो उसने अपनी पत्नि की हत्या करना स्वीकार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज