Home /News /crime /

igi airport police arrested man who reached canada with fake passport

फर्जी पासपोर्ट से कनाडा पहुंच गया था शख्‍स, ड‍िपोर्ट होने के बाद IGI एयरपोर्ट पर हुआ अरेस्‍ट

आईजीआई एयरपोर्ट पुल‍िस ने शख्‍स को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है.

आईजीआई एयरपोर्ट पुल‍िस ने शख्‍स को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है.

IGI Airport: आईजीआई एयरपोर्ट पुल‍िस ने क‍िसी दूसरे के पासपोर्ट पर कनाडा पहुंचे शख्‍स को वापसी में अरेस्‍ट क‍िया है. कनाडा इम‍िग्रेशन ने शख्‍स को तत्काल डिपोर्ट कर दिया था. इस बाबत आईजीआई पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. उस एजेंट की तलाश की जा रही है ज‍िसने मोटी रकम लेकर फर्जी पासपोर्ट थमाया था.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) थाना पुल‍िस ने एक ऐसे मामले का पर्दाफाश क‍िया है ज‍िसमें फर्जी पासपोर्ट (Fake Passport) के आधार पर व‍िदेश का टूर क‍िया गया. इतना ही नहीं शख्‍स व‍िदेश पहुंच गया था. लेक‍िन इम‍िग्रेशन में फंस गया और वापस द‍िल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट के ल‍िए ड‍िपोर्ट कर द‍िया गया. आईजीआई एयरपोर्ट पुल‍िस ने अब शख्‍स को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है.

जानकारी के मुताब‍िक दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एक ऐसे शख्स को एयरपोर्ट से दबोचा है जोक‍ि फर्जी पासपोर्ट से कनाडा (Canada) गया था. लेक‍िन वहां पहुंचने पर वहां की इमिग्रेशन ने उसके इस फर्जीवाड़े को पकड़ लिया और उसे डिपोर्ट कर वापस दिल्ली भेज दिया. यहां दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली पुलिस के जवान ने की आत्महत्या, गाड़ी में मिली लाश

द‍िल्ली पुलिस के मुताब‍िक आरोपी की पहचान जगदीप सिंह के रूप में हुई है. वह 29 जून की रात ही आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कनाडा के लिए फर्जी पासपोर्ट और वीजा दस्तावेज (Fake Documents) दिखाकर उड़ान भरी थी. पर वहां पहुंचने पर जब कैनेडियन इमीग्रेशन ने उसके दस्तावेजों की जांच की तो दस्तावेज फर्जी मिले. उसके पास से जो पासपोर्ट मिला उस पर कनाडा जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह क‍िसी दूसरे के पासपोर्ट पर कनाडा पहुंचा था. इसके बाद तत्काल उसे डिपोर्ट कर दिया गया. आईजीआई पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने एक एजेंट के माध्यम से पासपोर्ट लिया था. इसके लिए उस एजेंट ने उससे मोटी रकम ली थी. अब पुलिस उस एजेंट की तलाश में जुट गई है.

Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, IGI airport, Passport, Visa

अगली ख़बर