लाइव टीवी

पचास हजार रुपए के लिए गर्भवती महिला को जिंदा जलाया

ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 25, 2017, 9:38 AM IST

बहराइच में शादी में खर्च किये गए पचास हजार रुपए नहीं अदा कर पाने के चलते एक चार महीने की गर्भवती महिला को मिट्टी का तेल डाल कर जिन्दा जलाने का मामला सामनें आया है.महिला को गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
बहराइच में शादी में खर्च किये गए पचास हजार रुपए नहीं अदा कर पाने के चलते एक चार महीने की गर्भवती महिला को मिट्टी का तेल डाल कर जिन्दा जलाने का मामला सामनें आया है.

महिला को गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. कहा जा रहा है कि इस घटना को उसके ससुराल वाले ने अंजाम दिया है.घटना जिले के थाना बौण्डी क्षेत्र के डिहवा गांव की है.

पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है. जिला अस्पताल के बर्न और सर्जरी यूनिट में भर्ती जिन्दगी मौत से जूझ रही है यह महिला थाना फखरपुर क्षेत्र के गजाधरपुर की निवासी है.

करीब एक साल पूर्व इसका विवाह थाना बौण्डी क्षेत्र के डिहवा निवासी मो शरीफ के साथ हुई थी शादी के कुछ समय बाद से पीड़िता के ससुर शादी में खर्च किए गए पचास हजार रू.की मांग पीड़िता से करने लगे. पैसे न होने की बात कह कर कुछ दिन बात टलती रही.

इधर कुछ दिन पूर्व पीड़िता का भाई सउदी अरब कमाने चला गया उसके बाद पीड़िता के ससुर अपने भाई से रुपये लेकर देने का दबाव डालने लगे रुपए देने से इंकार करने पर उसके मुह में कपड़ा ठूस कर उसके ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर उसे जलाकर घर से बाहर चले गये.

किसी तरह से मुह से कपड़ा निकाल कर वह घर से बाहर भागी और शोर मचाया तब गांव के लोगो नें मिट्टी डालकर किसी तरह आग बुझायी. पीड़िता के मुताबिक वह चार महीने की गर्भवती है ससुराल वालों नें उस मासूम की भी परवाह नहीं की.

ईटीवी में खबर प्रसारित होने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस के हाथ अभी किसी आरोपी के गिरेवान तक नहीं पहुंचे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2017, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर