Home /News /crime /

Calicut Airport पर कस्‍टम ने यात्री से पकड़ा 25 लाख का गोल्‍ड पेस्‍ट, दुबई से रेक्‍टम में छुपा कर लाया था यह गोल्‍ड

Calicut Airport पर कस्‍टम ने यात्री से पकड़ा 25 लाख का गोल्‍ड पेस्‍ट, दुबई से रेक्‍टम में छुपा कर लाया था यह गोल्‍ड

कालीकट एयर इंटेलिजेंस यूनिट टीम की ओर से कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 536 ग्राम गोल्ड जब्‍त क‍िया है. (File Photo)

कालीकट एयर इंटेलिजेंस यूनिट टीम की ओर से कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 536 ग्राम गोल्ड जब्‍त क‍िया है. (File Photo)

Calicut Airport: भारतीय सीमा शुल्‍क की कालीकट एयर इंटेलिजेंस यूनिट टीम की ओर से कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 536 ग्राम गोल्ड जब्‍त क‍िया है. इसको तस्करी कर दुबई से एक यात्री रेक्टम (Rectum) में छुपाकर कालीकट तक लेकर आया था. कस्टम टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर गोल्ड पेस्ट बरामद कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के एयरपोर्ट पर आए द‍िन गोल्‍ड तस्‍करी से लेकर फॉरेन करंसी को अवैध तरीके से ले जाने के मामले सामने आते रहे हैं. वहीं गोल्‍ड की तस्‍करी करने वाले हर रोज नायाब तरीके इस गोरखधंधे में अपना रहे हैं. लेक‍िन एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा व जांच एजेंस‍ियों से भी बच नहीं पा रहे हैं. ताजा मामला कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Calicut International Airport) का सामने आया है.

    भारतीय सीमा शुल्‍क (Indian Customs) की कालीकट एयर इंटेलिजेंस यूनिट टीम की ओर से कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Calicut International Airport) पर 536 ग्राम गोल्ड जब्‍त क‍िया है. इसको तस्करी कर दुबई (Dubai) से एक यात्री रेक्टम (Rectum) में छुपाकर कालीकट तक लेकर आया था. कस्टम टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर गोल्ड पेस्ट ( Gold paste)  बरामद कर लिया है.

    ये भी पढ़ें: दुबई से Gold तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना 

    दिल्ली मुख्यालय से कस्टम प्रवक्ता के मुताबि‍क कालीकट एयरपोर्ट (Calicut Airport) के एयर इंटेलिजेंस यूनिट को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर IX-346 से गोल्ड तस्करी कर कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाने की सूचना मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम ने एक संदिग्ध को न‍िकासी द्वार के पास रोका और चैक‍िंग की.

    ये भी पढ़ें: डबल अंडरवियर पहनकर लिक्विड फॉर्मेट में तस्कर लाया 1KG गोल्ड, जयपुर में पकड़ा गया

    इस दौरान आरोपी के रेक्टम से 536 ग्राम गोल्ड पेस्ट के दो स्मॉल बंडल बरामद किए गए. जिसे एक्सट्रेक्ट करने पर 500 ग्राम प्योर गोल्ड बरामद हुआ. जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए कालीकट एआईयू की टीम ने गोल्ड को जब्त कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है, और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

    Tags: Airport Security, Custom duty, Customs, Gold smuggling case, International Airport

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर