• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • INDORE POLICE DETAIN THREE PERSON INCLUDING TWO WOMEN ON CHARGES OF ALLEGED EPSIONAGE IN MAHU DEFENCE AREA NODMK8

इंदौर: सैन्य छावनी क्षेत्र में जासूसी के शक में दो महिलाओं समेत तीन पकड़े गए, पूछताछ जारी

खुफिया एजेंसियां और पुलिस हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. उन्हें घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई है (कॉन्सेप्ट इमेज)

इंदौर जोन के आईजी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर, दो महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत (Detain) में लिया गया है. अब तक की पूछताछ से पता चला है कि वो संदिग्ध गतिविधियों में शामिल थे. तीनों से पूछताछ में पुलिस के अलावा अन्य एजेंसियां भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इनसे बरामद सभी सामग्री सहित अन्य तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है

  • Share this:
    इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) जिले के महू सैन्य छावनी क्षेत्र (Army Cantonment Area) में कथित तौर पर संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में दो महिलाओं समेत तीन लोगों को हिरासत (Detain) में लिया गया है. खुफिया एजेंसियों और पुलिस इस मामले में विस्तृत जांच कर रही है. इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (IG) हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा कि तीनों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. मामले में पूछताछ और जांच की जा रही है.

    पकड़े गए तीनों आरोपी पाकिस्तान में अपने ‘संपर्क’ के साथ संवाद कर रहे थे, इस सवाल पर आईजी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर, दो महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लिया गया है. अब तक की पूछताछ से पता चला है कि वो संदिग्ध गतिविधियों में शामिल थे. तीनों से पूछताछ में पुलिस के अलावा अन्य एजेंसियां भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इनसे बरामद सभी सामग्री सहित अन्य तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है.

    इस बीच, पुलिस ने बताया कि इंदौर से लगभग 35 किलोमीटर दूर महू के गवली पलासिया गांव स्थित लक्ष्मी विहार कॉलोनी की रहने वाली दो महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक सेना के खुफिया कर्मी पिछले एक माह से तीनों की निगरानी कर रहे थे और बुधवार की शाम को तीनों को महू के माल रोड के पास स्थित सेना के अस्पताल और सेना के अन्य भवनों की तस्वीरें लेते हुए पाया गया. उन्होंने बताया कि सेना और पुलिस के अधिकारियों को इस मामले में सूचित किया गया. आरोपियों के मोबाइल फोन में संवेदनशील जानकारी मिलने के बाद तीनों को हिरासत में लिया गया और तीनों को इनके ठिकाने ले जाकर पूछताछ की गई.

    तीनों आरोपियों से हो रही पूछताछ, घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं

    सूत्रों के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और सेना के खुफिया दस्ते के कर्मी तीनों से पूछताछ कर रहे हैं और उन्हें घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है.

    पुलिस अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि महू पुलिस के एक उप निरीक्षक, एक सहायक उप निरीक्षक और दो आरक्षकों को संदिग्धों के घर पर तैनात किया गया है. हिरासत में रखे गये तीनों को किसी से मिलने की अनुमति नहीं है. उन्होंने बताया कि आरोपी महिला के पिता सेना की मेडिकल कोर में सिपाही के पद पर कार्यरत थे. रिटायर होने के बाद उन्होंने एक बैंक में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम किया और पांच साल पहले उनकी मौत हो गई थी. (भाषा से इनपुट)
    Published by:Manish Kumar
    First published: