अपना शहर चुनें

States

उत्तर प्रदेश से जयपुर आकर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो चोर गिरफ्तार, चुराया गया सामान बरामद

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने जयपुर पुलिस के सामने चोरी से जुड़ी कई बड़े खुलाए किए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पूछताछ में दोनों आरोपियों ने जयपुर पुलिस के सामने चोरी से जुड़ी कई बड़े खुलाए किए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर पुलिस (Jaipur Police) के अनुसार चंद्रभान और हरीश जयपुर में काफी दिनों से सक्रिय थे. वो अपने तीसरे साथी के साथ यहां स्कूटी से घूमकर रेकी करते थे. उनके निशाने पर सूने मकानों और फ्लैट होते थे. इसके बाद वो तीनों जयपुर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 9:59 PM IST
  • Share this:
जयपुर. पिंक सिटी जयपुर (Jaipur) में घरों में घुसकर चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इस गिरोह को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का एक ग्राम प्रधान और दूसरा प्रधान पति अपने साथियों के साथ मिलकर संचालित कर रहा था. यह शातिर गिरोह जयपुर के अलग-अलग जगहों में घूम-घूमकर सूने मकानों को ढूंढता था और उसपर धावा बोलकर नकदी और जेवरात लेकर रफूचक्कर हो जाता था. पुलिस को इस गिरोह की लंबे समय से तलाश थी. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं.

जयपुर पुलिस के अनुसार यहां पिछले कई दिनों से चोरी की घटनाएं प्रकाश में आ रही थीं. चोर सूने मकानों को निशाना बनाकर चंपत हो जाते थे. डीसीपी ने बताया कि गिरोह का सरगना चंद्रभान और हरीश चंद्र उत्तर प्रदेश से जयपुर आते थे. पकड़े गए चोरों में से एक ग्राम प्रधान है. जबकि उसका दूसरा साथी खुद को एक ग्राम प्रधान का पति बता रहा है. गिरफ्तार दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस ने इसके कब्जे से कैश, सोने-चांदी के गहने और अन्य कीमती सामान बरामद किया है.

जयपुर पुलिस के अनुसार चंद्रभान और हरीश जयपुर में काफी दिनों से सक्रिय थे. वो अपने तीसरे साथी के साथ यहां स्कूटी से घूमकर रेकी करते थे. उनके निशाने पर सूने मकानों और फ्लैट होते थे. इसके बाद वो तीनों जयपुर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे.



आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं. इस गिरोह ने राजस्थान और दिल्ली सहित अन्य राज्यों में दर्जनभर से ज्यादा चोरियां करने की बात कबूल की है. इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस इनके दूसरे साथियों को पकड़ने की कोशिश में है. पुलिस चोरी गई अन्य सामानों को भी बरामद करने का प्रयास कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज