डकैती की योजना बनाते दो महिलाओं सहित सात लोग गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

पुलिस को सूचना देने वाले ग्रामीणों के मुताबिक उन्हें डकैती की योजना बना रहे आरोपियों की बोली उत्तर प्रदेश जैसी लगी
पुलिस को सूचना देने वाले ग्रामीणों के मुताबिक उन्हें डकैती की योजना बना रहे आरोपियों की बोली उत्तर प्रदेश जैसी लगी

पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से दबिश देकर दो महिलाओं समेत सात लोगों को पकड़ा, इनमें से दो पुलिस की वर्दी पहने हुए थे. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, नौ जिंदा कारतूस, एक चाइनीज नकली पिस्तौल और धारदार हथियार जब्त किया, साथ ही एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 8:19 PM IST
  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनू (Jhunjhunu) जिले में डकैती (Dacoity) की योजना बनाते सात लोगों को पुलिस ने धर दबोचा है. सिंघाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं समेत सात लोगों को डूमोली कलां में दबिश देकर पहाड़ी के पास से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने अवैध हथियार, जिंदा कारतूस और एक स्कॉर्पियो (Scorpio) गाड़ी बरामद किया है. इसके अलावा गिरफ्तार आरोपियों में से दो पुलिस की वर्दी पहने हुए थे.

सिंघाना के थाना अधिकारी प्रमोद चौधरी ने बताया कि शनिवार देर रात ग्रामीणों ने सूचना दी कि मंदिर के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी है और उसमें पांच से सात लोग बैठे हुए हैं. लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने उन सभी को यह कहते हुए सुना कि आज इस गांव में डकेती डालनी है. गाड़ी की नंबर प्लेट पर गीली मिट्टी लगाई हुई है. इस सूचना पर पुलिस जाप्ता के साथ डुमोली कलां में पहाड़ी के पास पहुंचे, यहां जिलानी माता मंदिर के पास झाडियों मे उन्हें एक काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी दिखाई दी. मगर गाड़ी में कोई व्यक्ति नजर नहीं आया. चौधरी के मुताबिक पास की झाड़ियों के कुछ लोगों के फुसफुसाने की आवाज सुनाई दी. जब उधर ट्रॉर्च जलाई गई तो वहां मौजूद पांच पुरुष और दो महिलाऐ अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल पहाड़ी की तरफ भागने लगे. पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से दबिश देकर इन सभी को पकड़ा. इनमें से दो व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहने हुए थे.

पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से दो देशी कट्टा, नौ जिंदा कारतूस, एक चाइनीज नकली पिस्तौल और धारदार हथियार जब्त किया, साथ ही एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद किया गया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वो सभी एक जगह पर सात-आठ माह रूक कर लूट औ डकैती की वारदातों को अंजाम देते हैं. सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है जिससे इनके गिरोह और पूर्व में किए गए अन्य वारदातों का खुलासा हो सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज