Home /News /crime /

साइबर ठगों ने सैनिक के खाते से उड़ाए ढाई लाख रूपये, पुलिस की तत्परता से लौटे डेढ़ लाख

साइबर ठगों ने सैनिक के खाते से उड़ाए ढाई लाख रूपये, पुलिस की तत्परता से लौटे डेढ़ लाख

पुलिस ने लोगों को अनजान फोन कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को साझा करने को लेकर आगाह किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने लोगों को अनजान फोन कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को साझा करने को लेकर आगाह किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मोबाइल पर बैंक के मैसेज (Bank Message) आने के बाद सूर्यनारायण को अपने ठगे जाने का पता चला तो उसके होश उड़ गए. उसने फौरन रातानाड़ा थाने पहुंच कर थानाधिकारी लीलाराम को पूरी बात बताई. थानाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम (Cyber Team) को जांच में लगा दिया

अधिक पढ़ें ...
जोधपुर. कोरोना काल में साइबर ठग (Cyber Crime) लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में तैनात ओडिशा निवासी सैनिक के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है. घटना रातानाड़ा थाना क्षेत्र की है. मिली जानकारी के मुताबिक सैनिक सूर्यनारायण के पास शनिवार को कस्टमर केयर (Customer Care) के नाम से एक अनजान शख्स का फोन आया था. इसके बाद फोन करने वाले ने उसे जो-जो दिशा-निर्देश दिए उसको वो फॉलो करता चला गया. इसके बाद साइबर ठग ने पांच बार ट्रांजैकशन कर उसके खाते से ढाई लाख रूपये उड़ा लिए.

मोबाइल पर बैंक के मैसेज आने के बाद सूर्यनारायण को अपने ठगे जाने का पता चला तो उसके होश उड़ गए. उसने फौरन रातानाड़ा थाने पहुंच कर थानाधिकारी लीलाराम को पूरी बात बताई. थानाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम को जांच में लगा दिया. जिसके परिणामस्वरूप पांच बार किए गए ट्रांजैक्शन में से तीन ट्रांजैक्शन रद्द हो गए और डेढ लाख रूपए पुनः उसके बैंक खाते में लौट आए.

फिलहाल पुलिस ठगी गई शेष राशि को भी रिकवर करने का प्रयास कर रही है. इस दौरान थानाधिकारी लीलाराम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि साइबर ठग लोगों को शिकार बना रहे है. इसलिए किसी भी अनजान व्यक्ति को फोन कॉल पर अपनी निजी जानकारी शेयर नहीं करें और शातिर साइबर अपराधियों से बचें.

Tags: Bank fraud, Crime News, Cyber Fraud, Online fraud

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर