MP से अवैध हथियार लाकर राजस्थान-पंजाब में बेचते थे, 10 पिस्टल के साथ सात तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने दो जगहों पर छापा मारकर 10 अवैध हथिायरों और सात तस्करों को गिरफ्तार किया है (फाइल फोटो)
पुलिस ने दो जगहों पर छापा मारकर 10 अवैध हथिायरों और सात तस्करों को गिरफ्तार किया है (फाइल फोटो)

पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में जो जानकारी मिली पुलिस ने बीकानेर पुलिस को वो सूचना दी जिसके आधार पर वहां आठ पिस्टल और पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:45 PM IST
  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में अवैध हथियारों की तस्करी (Illegal Arms Smuggling) का पर्दाफाश हुआ है. रातानाडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए तस्करी कर जोधपुर से पंजाब ले जाए जा रहे दो पिस्टल बरामद (Illegal Firearms) किया है. पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में जो जानकारी मिली पुलिस ने बीकानेर पुलिस को वो सूचना दी जिसके आधार पर वहां आठ पिस्टल और पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

दरसअल रातानाडा पुलिस को सूचना मिली थी कि शिकारगढ़ चौराहा स्थित एक चाय की दुकान पर पंजाब में सप्लाई के लिए ले जाए जा रहे हथियारों के साथ दो युवक खड़े हैं. इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर ऋतुराज देवासी और सनी वाल्मीकि नाम के तस्करों को गिरफ्तार किया. रातानाडा थाना अधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि कमिश्नर के आदेश से शहर में अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत शनिवार को दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो पिस्टल और एक मैगजीन बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि जोधपुर पुलिस ने बीकानेर पुलिस को सूचना दी कि वहां भी हथियार तस्कर गैंग अवैध हथियार लेकर पंजाब जा रहे हैं. लिहाजा बीकानेर में भी तत्काल कार्रवाई करते हुए आठ हथियारों के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है जिसमें शुरुआती तौर पर यह सामने आया है कि यह गैंग मध्य प्रदेश से हथियार खरीद कर उसे राजस्थान और पंजाब में सप्लाई करता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज