NCB-BSF का ज्वाइंट ऑपरेशन, राजस्थान बॉर्डर से पकड़ी 56.50kg हेरोइन की बड़ी खेप, लाहौर से जुड़े हैं तार

रोहिणी जिला की नारकोटिक्स शाखा ने एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है.

भारत-पाक सीमा पर जब्त की गई हेरोइन की खेप के बाद तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर गुरुवार को पंजाब के होशियार पुर के वांछित तस्कर जसबीर सिंह उर्फ मोमी उर्फ बोस (35) को गिरफ्तार किया गया. उसके साथी हरमेश उर्फ काली (19) को भी टीम ने दबोच लिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने हेरोइन की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के तार पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) से जुड़े हैं. बीती तीन जून को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एनसीबी की मदद से राजस्थान में बनदली खजुवाला सीमा पर 56.50 किलो हेरोइन जब्त की थी. यह बरामदगी राजस्थान सीमा पर की गई अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन की खेप (Heroin Consignment) है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 200 करोड़ से अधि‍क आंकी गई है.

    तस्कर पीवीसी पाइप की मदद से हेरोइन की तस्करी कर रहे थे. तस्करों से की गई पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पीवीसी पाइप की मदद से हेरोइन की तस्करी कर रहे थे. इनके तार पाकिस्तान के लाहौर से जुड़े हैं. साथ ही एनसीबी की टीम ने लाहौर निवासी मलिक चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

    यह भी पढ़ें: आजादपुर मंडी में नारियल बेचने की आड़ में सप्लाई करता था हेरोइन, रंगे हाथ गिरफ्तार



    एनसीबी के महानिदेशक केपीएस मलहोत्रा ने बताया कि भारत-पाक सीमा (Indo-Pak Border) पर जब्त की गई हेरोइन की खेप के बाद तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर गुरुवार को पंजाब के होशियार पुर के वांछित तस्कर जसबीर सिंह उर्फ मोमी उर्फ बोस (35) को गिरफ्तार किया गया. उसके साथी हरमेश उर्फ काली (19) को भी टीम ने दबोच लिया.

    इस बीच टीम ने चार जून को फिरोजपुर निवासी रुपा (30) और फिरोजपुर का ही रहने वाला हरमेश सिंह (18) को गिरफ्तार किया। इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों राजस्थान निवासी राजविंदर सिंह, सुखप्रीत सिंह और सुनील सिंह को भी टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

    यह भी पढ़ें: सुनसान जगहों पर लोगों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

    महानिदेशक ने बताया कि खेप पकड़ी जाने के बाद लगातार 15 दिनों तक एनसीबी की टीम ने देश के कई हिस्सों में छापामारी की और लाहौर से जुड़े तारों को खंगला और तस्करी के धंधे से जुड़े तस्करों को गिरफ्तार किया. गुरुवार को गिरफ्तार किया गया वांछित तस्कर जसबीर सिंह इस गिरोह का अहम सदस्य था.

    यह भी पढ़ें: पासपोर्ट, वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद अवैध रूप से रहे थे नाइजीरियन, गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.