अफीम तस्करी में शामिल तीन फौजी गिरफ्तार, राजस्थान से अपने संबंधियों को करते थे सप्लाई

पुलिस को पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि राजस्थान में तैनात उनके फौजी रिश्तेदार अफील की सप्लाई करते थे

पुलिस को पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि राजस्थान में तैनात उनके फौजी रिश्तेदार अफील की सप्लाई करते थे

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि यह पहली बार ही अफीम (Opium) लेकर आए थे यानी इस काम में नए थे. जांच में पता चला कि यह लोग पांच किलो अफीम लाए थे जिसमें से डेढ़ किलो वो बेच चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 6:22 PM IST
  • Share this:
कैथल. हरियाणा के कैथल (Kaithal) में अफीम के नशे के काले कारोबार (Opium Smuggling) का पर्दाफाश हुआ है. सीआईए-2 पुलिस ने इस स्मग्लिंग रैकेट (Smuggling Racket) में तीन फौजियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर बीते 22 दिसंबर की रात को कैथल-संगतुपरा मार्ग पर PB31F 8117 नंबर की एक वर्ना गाड़ी से साढ़े तीन किलोग्राम अफीम बरामद की थी. पुलिस ने तीन स्मगलरों को गिरफ्तार किया था. इनसे पूछताछ में पता चला कि इनके सगे-संबंधी फौजी हैं जो इन्हें राजस्थान (Rajasthan) से अफीम लाकर देते थे और वो उसे यहां सप्लाई करते थे. जब्त की गई अफीम की कीमत साढ़े पांच लाख रुपए बताई जा रही है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) लोकेंद्र सिंह ने बताया कि पटियाला निवासी गुरप्रीत, कर्मजीत और रविंद्रपाल को अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया था. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने राजस्थान के नसीराबाद में तैनात तीन फौजियों को गिरफ्तार किया है. इनमें सेना का एक नायब सूबेदार भी शामिल है. इनपर आरोप है कि वो राजस्थान से अफीम लाकर पंजाब में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को सप्लाई करते थे.

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि यह पहली बार ही अफीम लेकर आए थे यानी इस काम में नए थे. जांच में पता चला कि यह लोग पांच किलो अफीम लाए थे जिसमें से डेढ़ किलो वो बेच चुके हैं. पुलिस अब इस धंधे के मुख्य सप्लायर की तलाश कर रही है जिससे नायब सूबेदार करणाराम अफीम लेकर दूसरे फौजियों के जरिए आगे सप्लाई करता था.

इन तीनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां दोनों सैनिकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं नायब सूबेदार करणाराम को छह दिन की पुलिस रिमांड दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज