CAA-NRC प्रदर्शन: फरार आरोपियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

फरार आरोपियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई
फरार आरोपियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि लखनऊ (Lucknow) में 19 दिसंबर को सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था. इसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच में हिंसा हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:27 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) की आड़ में हिंसा फैलाने वाले आरोपियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने धारा 82 की कार्रवाई करते हुए डुगडुगी बजवा कर उनके घरों पर नोटिस चस्पा किया है. इस दौरान लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में से आरोपियों के खिलाफ 82 की कार्रवाई करते हुए उनके घर के बाहर डुगडुगी बजाकर नोटिस चस्पा किया गया है. इसके आगे पुलिस धारा 83 की कार्रवाई कर कुर्की की कार्रवाई करेगी.

लखनऊ के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस नवीन अरोड़ा ने बताया कि ठाकुरगंज थाने में दर्ज मामले में 27 ऐसे आरोपी थे जो एनआरसी की हिंसा में शामिल थे. इनमें 11 लोगों को गिरप्तार किया जा चुका है और एक आरोपी ने सरेंडर कर दिया था. हालांकि 7 आरोपियों ने कोर्ट से गिरफ्तारी का स्टे ले लिया था जिसके बाद बचे हुए 8 आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करते हुए धारा 82 की कार्रवाई की गई है, जिसमें उनके घर के बाहर डुगडुगी बजाकर नोटिस चस्पा किया गया है और अब आगे 83 की कार्रवाई की जाएगी.





ये भी पढे़ं- ग्रेटर नोएडाः पत्नी पर उत्पीड़न का आरोप लगा युवक ने की खुदकुशी, मौत से पहले बनाया वीडियो
आपको बता दें कि लखनऊ में 19 दिसंबर को सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था. इसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच में हिंसा हुई थी. जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने एफआईआर लिखकर कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने किसी भी तरह के राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक लगा रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज