• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Mandoli Jail में कैद‍ियों का हंगामा, घायल 23 कैद‍ियों को ड‍िस्‍पेंसरी में इलाज के बाद म‍िली छुट्टी

Mandoli Jail में कैद‍ियों का हंगामा, घायल 23 कैद‍ियों को ड‍िस्‍पेंसरी में इलाज के बाद म‍िली छुट्टी

द‍िल्‍ली के मंडोली जेल में कैदियों के जमकर हंगामा करने की सूचना म‍िली है.

द‍िल्‍ली के मंडोली जेल में कैदियों के जमकर हंगामा करने की सूचना म‍िली है.

Delhi Mandoli Jail: गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद सोमवार को मंजीत महाल के गुर्गे के मार ग‍िराया गया. वहीं हालात ऐसे हो गए हैं क‍ि अब जेलों में बंद कुख्‍यात कैद‍ियों और साधारण कैद‍ियों को लेकर भी च‍िंता हो गई है. मंडोली जेल में भी 50 से ज्यादा कैदियों के जमकर हंगामा करने की सूचना म‍िली है. 23 कैदियों को जेल की डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. एक कैदी को उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली (Delhi) के रोह‍िणी कोर्ट रूम में शूटआउॅट (Rohini Court Room Shootout) घटना के बाद से लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एक बार स्‍थ‍ित‍ि बेहद नाजुक हो गई. गैंगवार के हालात पैदा हो रहे हैं. जितेंद्र गोगी (Jitender Gogi) की हत्या के बाद सोमवार को मंजीत महाल के गुर्गे के मार ग‍िराया गया. वहीं हालात ऐसे हो गए हैं क‍ि अब जेलों में बंद कुख्‍यात कैद‍ियों और साधारण कैद‍ियों को लेकर भी च‍िंता हो गई है. सोमवार को द‍िल्‍ली के मंडोली जेल (Mandoli Jail) में भी 50 से ज्यादा कैदियों के जमकर हंगामा करने की सूचना म‍िली है.

    बताया जाता है क‍ि हंगामे के दौरान कई कैदियों ने तो खुद को ही घायल कर लिया. इनमें से 23 कैदियों को जेल की डिस्पेंसरी में उपचार के लिए ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. वहीं एक कैदी को उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) ले जाया गया. जेल की यह पूरी घटना पर‍िसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है. वहीं द‍िल्‍ली पुल‍िस कम‍िश्‍नर राकेश अस्‍थाना (Rakesh Asthana) के आदेशों पर द‍िल्‍ली के सभी जेलों में सुरक्षा के और कड़े इंतजाम क‍िए गए हैं. जेल में बंद कुख्‍यात अपराधियों पर जेल प्रशासन खास नजर बनाए हुए है.

    ये भी पढ़ें: Delhi: घर में घुसकर गन प्‍वाइंट पर लूटपाट करने वाला मास्‍टरमाइंड दो साथ‍ियों के साथ दबोचा

    इस बीच देखा जाए तो रोहिणी कोर्ट में हुई जितेंद्र गोगी (Jitender Gogi) की हत्या के बाद से तिहाड़ जेल प्रशासन (Tihar Jail Administration) अलर्ट पर है. जेल के भीतर कैदियों को वार्ड से बाहर निकलने के दौरान खासतौर से सावधानी बरती जा रही है. कई जेलों में कैदियों को वार्ड से बाहर नहीं निकाला जा रहा है क्योंकि अभी कैदियों के बीच भिड़ंत होने की आशंका ज्‍यादा बनी हुई है.

    जानकारी के मुताब‍िक मंडोली जेल (Mandoli Jail) में सोमवार शाम दो विचाराधीन कैदी 30 वर्षीय दानिश और 35 वर्षीय अनीश अपने सेल से बाहर निकलना चाहते थे. उन्हें जेल कर्मचारियों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से शाम के समय उनका बाहर निकलना ठीक नहीं है. यहां पर कई गैंग के बीच दुश्मनी चल रही है और इसके चलते कैदियों में झड़प हो सकती है. इस पर नाराज होकर दोनों कैदी इसका विरोध करने लगे. दानिश और अनीस ने अंदर जाकर पहले खुद को घायल कर लिया और फिर अन्य कैदियों को कहा कि वह खुद को घायल कर लें.

    ये भी पढ़ें: Delhi में पैदा होने वाला है शराब का संकट! डेढ़ महीने तक बंद रहेंगे ठेके…

    कैदियों ने जेल में जमकर हंगामा किया और अपना सिर दीवार और सलाखों से मारकर खुद को घायल कर लिया. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने खुद पर धारदार हथियार से भी हमला कर खुद को घायल किया. जेल प्रशासन द्वारा हल्के बल का प्रयोग कर इन सभी कैदियों को काबू किया गया.

    जेल सूत्रों के अनुसार इस घटना में लगभग दो दर्जन कैदी घायल हो गए थे जिन्हें उपचार के लिए जेल की डिस्पेंसरी में पहुंचाया गया. वहां से उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई है जबकि एक कैदी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    पुलिस के अनुसार इस हंगामे की शुरुआत करने वाला दानिश जेल में बंद छेनू पहलवान का साथी है. उसके खिलाफ झपटमारी, हत्या प्रयास, लूट और आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं. वहीं अनीस के खिलाफ झपटमारी, लूट और हत्या प्रयास के मामले पहले से दर्ज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज