अपना शहर चुनें

States

मऊ: ट्रेनों में चोरी करने वाली 11 महिलाएं समेत 12 लोग गिरफ्तार, चुराए गए गहने और कैश बरामद

पूछताछ में महिलाओं ने जीआरपी के सामने कबूल किया कि वो ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं (फाइल फोटो)
पूछताछ में महिलाओं ने जीआरपी के सामने कबूल किया कि वो ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं (फाइल फोटो)

जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचकर 11 संदिग्ध महिलाओं को गिरफ्तार (Arrest) कर उनके पास से लगभग डेड़ लाख रुपए कीमत के चोरी के आभूषण, 11 हजार रुपए और एक बोलेरो वाहन को बरामद किया है. जीआरपी ने महिला चोरों (Woman Thieves) का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 6:22 PM IST
  • Share this:
मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau) में रेलगाड़ियों में चोरी करने वाली शातिर महिला गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. जीआरपी (GRP) ने ग्यारह महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. यह सभी गिरोह के सदस्य यात्रियों को चपत लगाकर फरार हो जाते थे. मऊ जीआरपी को यह सूचना मिली थी कि प्लेटफॉर्म नंबर एक पर शातिर महिलाएं चोरी करने के लिए जमा होने वाली हैं. जीआरपी ने वहां पहुंचकर 11 महिलाओं को गिरफ्तार (Arrest) कर उनके पास से लगभग डेड़ लाख रुपए कीमत के चोरी के आभूषण, 11 हजार रुपए और एक बोलेरो वाहन को बरामद किया है. जीआरपी ने महिला चोरों (Woman Thieves) का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे स्टेशनों पर पुलिस पहले से चौकसी बरत रही है. ट्रेनों में चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए मऊ जंक्शन पर जीआरपी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिला कि शातिर चोर गैंग की कुछ महिलाएं वारदात को अंजाम देने की फिराक में मऊ जंक्शन पर आई हैं. सूचना मिलते ही जीआरपी ने जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों पर जांच शुरू कर दी. एक नंबर प्लेटफॉर्म पर अंतिम छोर पर कुछ संदिग्ध महिलाएं बैठी दिखीं तो जीआरपी टीम ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की. थोड़ी ही देर में इन शातिर महिलाओं ने ट्रेनों में चोरी करने की बात कबूल कर ली. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर रेलवे स्टेशन से ही उनके अन्य सात साथियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों में छह महिलाएं और एक पुरूष शामिल है. यह सभी लोग भी चोरी की नीयत से यहां जमा हुए थे.

गिरोह की गिरफ्तार महिला सदस्यों के नाम- राजकुमारी, अंजू , कविता, गुड्डी, रुबी, सीमा, तनतरवा और पिंकी है. यह सभी देवरिया जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं. वहीं पूनम और आरती अलमोदीपुर महाराजगंज आजमगढ़ की निवासी हैं. गैंग की एक सदस्य मंजू गोरखपुर जिले के बेलीपार थाना क्षेत्र के भरवलिया थाना क्षेत्र की निवासी है. 12वें सदस्य के रूप में बोलेरो चालक जहांगीर निवासी नवलपुर थाना सलेमपुर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गैंग के पास से चोरी किए गए आभूषण भी बरामद किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज