• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Delhi Cantt Girl Case: मंत्री बोले, कहा-बच्ची के‌ मामले में दिल्ली पुलिस सही जांच नहीं करती है तो कराएंगे मजिस्ट्रेट जांच

Delhi Cantt Girl Case: मंत्री बोले, कहा-बच्ची के‌ मामले में दिल्ली पुलिस सही जांच नहीं करती है तो कराएंगे मजिस्ट्रेट जांच

लोगों का कहना है कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या की गई है और जबरन अंतिम संस्कार भी करा दिया. (File Photo)

लोगों का कहना है कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या की गई है और जबरन अंतिम संस्कार भी करा दिया. (File Photo)

Delhi Cantt Girl Case: दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ओल्ड नांगल, दिल्ली कैंट में रविवार को संदिग्ध हालत में हुई नाबालिग बच्ची की हत्या मामले की जानकारी लेने पहुंचे. मंत्री ने इस मामले की जांच सही तरीके से करने की बात कही. यह भी कहा अगर मामले कि जांच ठीक तरह से नहीं हुई, तो दिल्ली सरकार मजिस्ट्रियल जांच करवाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ओल्ड नांगल, दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) में रविवार को संदिग्ध हालत में हुई नाबालिग बच्ची की हत्या मामले की जानकारी लेने पहुंचे. इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि, रेप के बाद बच्ची की हत्या की गई है और जबरन अंतिम संस्कार भी करा दिया गया.

    मंत्री गौतम ने कहा कि हम चाहते हैं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो. अगर जांच ठीक तरह से नहीं होती है, तो दिल्ली सरकार (Delhi Government) मजिस्ट्रियल जांच करवाएगी.

    बताते चले कि दिल्ली के ओल्ड नांगल में एक 9 वर्षीय बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. ऐसा लोगों का कहना है कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या की गई है और जबरन अंतिम संस्कार भी करा दिया.

    ये भी पढ़ें: रेप के आरोपी से पहले की दोस्ती, फिर पहुंचाया सलाखों के पीछे, दिल्ली पुलिस की इस SI को सलाम

    मंत्री गौतम ने कहा कि यह बहुत ही हैरान करने वाला मामला है. मैंने यहां के डीसीपी और डीएम से बात की है. मैंने उनसे कहां है कि मामले में कार्रवाई तेज गति से हो और बच्ची के माता पिता का बयान जल्द से जल्द दर्ज किया जाए. उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि इस मामले की जांच सही तरीके से हो. अगर हमको लगा कि मामले कि जांच ठीक तरह से नहीं हो रही है, तो दिल्ली सरकार मजिस्ट्रियल जांच करवाएगी.

    मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह पीड़ित परिवार कि पूरी सहायता करेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से हम बात करके जल्द से जल्द बच्ची के परिवार को मुआवजा भी देंगे और जिस प्रकार की कानूनी सहायता परिवार को चाहिए होगी, वह भी देंगे.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली कैंट: बच्ची की मौत मामले में पोक्सो एक्ट और रेप की धाराओं में केस दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

    गौतम ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था केंद्र और एलजी के अधीन आती है. हम चाहते हैं कि एलजी (LG) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इस मामले की जांच सही तरह से करें और दिल्ली में सभी की सुरक्षा की व्यवस्था को मजबूत करें.

    उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) महिला सुरक्षा के लिए उचित कदम उठा रही है. दिल्ली में हर जगह अब सीसीटीवी कैमरे लग रहे हैं. दिल्ली में करीब 2 लाख कैमरे लगा दिए गए हैं. इन कैमरों की मदद से कई अपराधी भी पकड़े गए हैं. उम्मीद करता हूं कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी इस मामले में निष्पक्ष जांच करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज