होम /न्यूज /crime /Crime News: प्रेमी को महंगे गिफ्ट देने के लिए प्रेमिका ने पड़ोसी के घर में डाला डाका, जानें कैसे खुला भेद

Crime News: प्रेमी को महंगे गिफ्ट देने के लिए प्रेमिका ने पड़ोसी के घर में डाला डाका, जानें कैसे खुला भेद

पुलिस ने चोरी की एक जटिल घटना को सुलझाने का दावा किया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

पुलिस ने चोरी की एक जटिल घटना को सुलझाने का दावा किया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Mumbai News: ब्‍वॉयफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए एक युवती ने पड़ोसी के घर में ही डाका डाल दिया. पुलिस ने बताया कि च ...अधिक पढ़ें

मुंबई. मुंबई से सटे नालासोपारा से एक अजीबो गरीब घटना सामने आई जहां एक 21 साल की प्रेमिका ने अपने प्रेमी की चाहत को पूरा करने के लिए अपने ही पड़ोसी के घर डाका डाल दिया. नालासोपारा पूर्व के एवरशाइन सिटी के रश्मी गार्डन निवासी शिकायतकर्ता दिव्या सुरेश पटेल ने 23 नवंबर को अपने घर में रखे करीब 10 लाख रुपए की नकदी और गहने गायब होने की जानकारी अचोले पुलिस को दी थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी.

पुलिस को शुरू में परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्‍योंकि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से उन्हें कोई सुराग हासिल नहीं हो सका था. ऐसे में पुलिस ने शिकायतकर्ता से पूछताछ की कि उनके घर में नकदी और सोने के बारे में किसी और को भी जानकारी थी? तब शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बिल्डिंग में रहने वाली अन्य महिलाओं से अपने घर में रखे सोने को लेकर बात की थी. इसे एक सुराग के तौर पर देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने बिल्डिंग की प्रत्येक महिला की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी. उन्होंने देखा कि एक 21 वर्षीय महिला ने हाल ही में लाखों रुपये का सामान खरीदा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया की जांच में उन्होंने पाया की लड़की की आय के स्रोत में कोई बदलाव नहीं हुआ, इसके बावजूद उन्‍होंने अपने प्रेमी के लिए महंगे फर्नीचर और 1 लाख रुपये की बाइक खरीदी. ऐसे में पुलिस का शक युवती पर गहरा गया.

पुलिस ने जब युवती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी युवती से करीब साढ़े चार लाख रुपये बरामद किए हैं, जबकि अन्य नगदी उसने सामानों की खरीदी में खर्च कर दिए. युवती के कबूलनामे और सबूतों के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया. वहीं, युवती के प्रेमी को सुधार गृह भेजा गया है.

Tags: Crime News, Mumbai News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें