होम /न्यूज /crime /सास-बहू के झगड़े को बताया भूत-प्रेत का साया, इस परिवार से ठग लिए 50 लाख रुपये, कहानी सुन पुलिस सन्न

सास-बहू के झगड़े को बताया भूत-प्रेत का साया, इस परिवार से ठग लिए 50 लाख रुपये, कहानी सुन पुलिस सन्न

Umaria News: उमरिया में पड़ोसियों ने तंत्र-मंत्र के नाम पर एक परिवार से 50 लाख रुपये लूट लिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. (Photo-News18)

Umaria News: उमरिया में पड़ोसियों ने तंत्र-मंत्र के नाम पर एक परिवार से 50 लाख रुपये लूट लिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. (Photo-News18)

MP Crime: एमपी के उमरिया जिले में चौंकाने वाला वाकया हुआ. यहां पड़ोसियों ने एक सास से कहा कि उसकी बहू पर भूत-प्रेत का ब ...अधिक पढ़ें

उमरिया. आधुनिकता के इस दौर में भी लोग भूत-प्रेत के साये पर न सिर्फ भरोसा करते हैं, बल्कि इसके पीछे लाखों रुपये खर्च भी कर देते हैं. ताजा मामला उमरिया जिले के नौरोजाबाद का है. यहां वार्ड नंबर 11 में रहने वाले तिवारी परिवार पर अंधविश्वास ने ऐसा घेरा डाला उसने पचास लाख रुपये लुटा दिए. जब परिवार को मामला समझ में आया तो अब वह पुलिस से फरियाद लगाते घूम रहा है. पुलिस ने नहीं सुनी तो परिवार ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. एसपी ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, पूरा मामला कालरी कर्मचारी शिव मोहन तिवारी की इकलौती बहू के स्वभाव से जुड़ा हुआ है. उसके स्वभाव को पड़ोसियों ने साजिशन भूत-प्रेत के साये से जोड़ दिया. पड़ोसियों ने उस साये को भगाने के लिए कुछ तांत्रिकों की व्यवस्था भी कर दी. इसके बाद शुरू हुआ ठगी का खेल. ये खेल धीरे-धीरे पचास लाख रुपये तक पहुंच गया. लेकिन, जब बहू ठीक नहीं हुई तब शिव मोहन तिवारी के भी समझ आ गया कि उन्हें झाड़फूंक के नाम पर लूटा जा रहा है. इसके बाद शिव मोहन तिवारी ने पुलिस में इस मामले की शिकायत की. लेकिन, पुलिस ने उन्हें कुछ खास मदद नहीं मिली. उसके बाद वे एसपी के पास न्याय की गुहार लगाने गए. एसपी ने मामले को संज्ञान में लिया और जांच शुरू कर दी.

सास ने जताया पड़ोसी पर शक
महिला की सास रेवती तिवारी ने बताया, मेरे और बहू के बीच एक दिन बहुत झगड़ा हुआ. इससे परेशान होकर मैं घर के बाहर जाकर बैठ गई. इतने में पड़ोसी जुबैदा आई और परेशानी का कारण पूछा. मैंने उसे पूरी बात बताई. उसके बाद जुबैदा के भाई ने बताया कि बहू पर भूत-प्रेत का साया है. उसके बाद वह ब्लैकमेल करने लगा. सोना-चांदी ले गया. धमकी दे-देकर कभी एक लाख कभी डेढ़ लाख रुपये अकाउंट में डलवाता रहा. यह सिलसिला पिछले साल 1 अक्टूबर से चल रहा है.

पुलिस ने कही ये बात
उमरिया एएसपी प्रतिपाल सिंह ने कहा कि नरौजाबाद निवासी रेवती तिवारी ने शिकायत की है कि इनके पड़ोस में रहने वाले शमशाद खान, जुबैदा खान और रज्जाक खान उर्फ कल्लू झाड़-फूंक के माध्यम से इन्हें बेवकूफ बना रहे थे. पिछले 4 से 5 महीनों में इन लोगों ने अलग-अलग चरणों में 45 से 50 लाख रुपये ले लिए. इस मामले में करीब 35 लाख का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हुआ है. जांचे के बाद यह रकम कम या ज्यादा भी हो सकती है. मामले की पूरी जांच की जा रही है.

Tags: Bhopal news, Crime story, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें