Home /News /crime /

Credit Card की ड‍िटेल पूछी और मह‍िला के कार्ड से ट्रांसफर कर ली एक लाख की रकम

Credit Card की ड‍िटेल पूछी और मह‍िला के कार्ड से ट्रांसफर कर ली एक लाख की रकम

बदमाशों ने एक मह‍िला के क्रेड‍िट कार्ड से रुपए ट्रांसफर कर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया है. (सांकेति‍क फोटो)

बदमाशों ने एक मह‍िला के क्रेड‍िट कार्ड से रुपए ट्रांसफर कर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया है. (सांकेति‍क फोटो)

Delhi Crime: उत्तर पूर्वी द‍िल्‍ली के सीमापुरी इलाके में अज्ञात बदमाश ने एक मह‍िला के क्रेड‍िट कार्ड (Credit Card) से रुपए ट्रांसफर कर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया है. आरोपी ने बैंककर्मी बन कर मह‍िला को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया. आरोपी ने मह‍िला के क्रेडिट कार्ड से 1,03,400 रुपए ट्रांसफर कर लिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में आजकल साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. हर रोज लोगों से क्रेड‍िट व डेब‍िट कार्ड (Debit Card) के जर‍िए ऑनलाइन ठगी की जा रही है. इस तरह का एक मामला उत्तर पूर्वी द‍िल्‍ली के सीमापुरी इलाके का सामने आया है जहां बदमाशों ने एक मह‍िला के क्रेड‍िट कार्ड (Credit Card) से रुपए ट्रांसफर कर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया है. आरोपी ने बैंककर्मी बन कर मह‍िला को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम द‍िया.

    जानकारी के मुताबि‍क आरोपी ने खुद को बैंक कर्मी बताया और उनसे क्रेडिट कार्ड के बारे में पूछताछ करने लगा. पीडि़ता ने उसे बैंक कर्मी समझकर अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल बता दी. आरोपी ने तुरंत उनके क्रेडिट कार्ड से 1,03,400 रुपए ट्रांसफर कर लिए. पीड़‍िता की श‍िकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

    ये भी पढ़ें: कोर्ट की फटकार पर 8 महीने बाद दर्ज हुआ था Yuvraj Singh पर केस, जानें क्या है पूरा मामला?

    पुल‍िस से प्राप्‍त सूचना के आधार पर पता चला है क‍ि पीड़‍िता प्रीति परिवार के साथ दिलशाद गार्डन इलाके में रहती हैं. जुलाई माह में बैंक से ऑफर मिलने के बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड बनवाया था. उन्हें क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं थी. कुछ समय बाद उनके पास एक अनजान नंबर से फोन आया. उसने खुद को बैंक कर्मी बताया और उनसे क्रेडिट कार्ड के बारे में पूछताछ करने लगा. पीड़‍िता ने उसे बैंक कर्मी समझकर अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी बता दी.

    आरोपी ने तुरंत उनके क्रेडिट कार्ड से 1,03,400 रुपए ट्रांसफर कर लिए. पीड़ि‍ता को जैसे ही इसके बारे में पता चला तो उनको लगा क‍ि उनके साथ ठगी हो गई है. इसके बाद उन्‍होंने इस बाबत पुल‍िस में शिकायत दी और पुल‍िस ने श‍िकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Online fraud

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर