Home /News /crime /

pakistani origin spanish sisters murdered by uncle in punjab province

पाकिस्तान में स्पैनिश बहनों की हत्या, जबरन शादी से किया था इनकार

पाकिस्तान में इस साल ऑनर किलिंग का ये चौथा मामला है.

पाकिस्तान में इस साल ऑनर किलिंग का ये चौथा मामला है.

गुजरात जिले के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अताउर रहमान ने बताया कि दोनों बहनों की हत्या कथित तौर पर उनके भाई और मामा ने की थी क्योंकि उन्होंने परिवार में ही हुई जबरन शादी को मानने से इनकार कर दिया था.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में स्पैनिश बहनों की हत्या का मामला सामने आया है. आरोप है कि उनके चाचा ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित तौर पर अपने पति को स्पेन नहीं ले जाने पर उनकी हत्या कर दी. डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, अरूज अब्बास और अनीसा अब्बास, जिनकी उम्र 21 से 23 वर्ष के बीच है, की शुक्रवार को गुजरात जिले के नथिया गांव में हत्या कर दी गई, क्योंकि वे स्पेन में अपने पति के साथ बसने के लिए वीजा प्राप्त करने में विफल रही.

गुजरात जिले के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अताउर रहमान ने बताया कि दोनों बहनों की हत्या कथित तौर पर उनके भाई और मामा ने की थी क्योंकि उन्होंने परिवार में ही हुई जबरन शादी को मानने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने बताया कि दोनों बहने अपने पाकिस्तानी पतियों से अलग होना चाहती थीं, जो उनके रिश्ते में भाई भी लगते हैं. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों को जबरन स्पेन से गुजरात बुलाया गया और शुक्रवार रात को उनका गला दबाकर और गोली मारकर हत्या कर दी गई.

US के बाद चीन पहुंचे बिलावल भुट्टो, वहां भी जम्मू-कश्मीर का राग अलापा

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक गिरफ्तार लोगों में शहरयार (भाई), मुहम्मद हनीफ (मामा), कासिद अतीक, हसन और अस्फंदयार शामिल हैं. खबर में पाकिस्तान पुलिस के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और सभी पहलुओं से जांच की जा रही है.

दोनों बहनों के पास स्पेन की नागरिकता थी
खबर के मुताबिक दोनों बहनों के पास स्पेन की नागरिकता थी और 19 मई को वे अपनी मां अजरा बीबी के साथ स्पेन से पाकिस्तान आई थीं. दोनों बहनों की गोली मारकर हत्या 20 मई को उनके मामा हनीफ उर्फ गोगा के घर में की गई.

पुलिस ने सहायक उपनिरीक्षक यासिर नदीम की शिकायत पर सात संदिग्धों और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. गुजरात पुलिस के प्रवक्ता नोमान हसन ने कहा, ‘‘परिवार ने दोनों बहनों को कुछ दिनों के लिए पाकिस्तान आने के लिए मनाया था.’’

द ट्रिब्यून एक्सप्रेस ने एक अन्य खबर में हसन के हवाले से कहा, ‘‘शुरुआती जांच से प्रतीत होता है कि यह इज्जत के नाम पर की गई हत्या है लेकिन मामला आगे बढ़ रहा है और जांच चल रही है.’’

इमरान खान 25 मई को ‘इस्लामाबाद मार्च’ से भरेंगे हुंकार, कहा-असेंबली भंग नहीं हुई तो देंगे धरना

दोनों अपने पतियों से चाहती थीं तलाक
डीपीओ रहमान ने कहा कि दोनों बहनों की शादी एक साल पहले हुई थी और वे अब अपने-अपने पति से तलाक चाहती थीं. उन्होंने बताया कि दोनों स्पेन में किसी और से शादी करना चाहती थीं और धोखे से उन्हें उनकी मां के साथ घर बुलाया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब दोनों बहनों ने उनके पतियों को स्पेन ले जाने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया और तलाक की मांग की, तब बहस हुई और उसके बाद दोनों बहनों की हत्या कर दी गई.

पीड़ितों की मां अजरा बीबी ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों को बचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें अलग कमरे में बंद कर दिया गया. खबर के मुताबिक पाकिस्तान में मौजूद स्पेन के दूतावास से शनिवार को प्रतिक्रिया के लिए संपर्क नहीं हो सका.

पाकिस्तान में सामने आए हैं ऐसे कई मामले
पाकिस्तान में ‘झूठी शान’के नाम पर नियमित तौर पर हत्याओं के मामले आते रहते हैं खासतौर पर उत्तर और पश्चिम के कबायली इलाकों से. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक पिछले साल 450 से अधिक झूठी शान के नाम पर हत्याओं के मामले आए. (एजेंसी इनपुट)

Tags: Crime News, Honor killing, India pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर