• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • झारखंड के पूर्व डिप्टी CM सुदेश महतो को जान से मारने की धमकी देने वाला मुंबई से गिरफ्तार

झारखंड के पूर्व डिप्टी CM सुदेश महतो को जान से मारने की धमकी देने वाला मुंबई से गिरफ्तार

झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो को पिछले वर्ष फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी (फाइल फोटो)

झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो को पिछले वर्ष फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रान्च (Mumbai Police Crime Branch) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले नीलेश कमलेश पांडे को मुंबई के शिवाजी नगर के बैंगनवाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया. उस पर पिछले वर्ष 14 अगस्त के दिन झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो (Sudesh Mahto) को फोन कर उनसे 15 लाख रुपए बतौर रंगदारी मांगने का आरोप है

  • Share this:
    रांची. झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (AJSU) के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो (Sudesh Mahto) को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक शख्स को मुंबई (Mumbai) से गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के रहने वाले नीलेश कमलेश पांडे को मुंबई के शिवाजी नगर के बैंगनवाड़ी इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा, ‘कमलेश पांडे ने झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो को पिछले वर्ष 14 अगस्त को फोन किया था और उनसे 15 लाख रुपए (रंगदारी) मांगे थे. आरोपी ने महतो को धमकी दी थी कि यदि उन्होंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वो घर में घुसकर उन्हें गोली मार देगा.’

    अधिकारी ने बताया कि रांची से सटे सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुदेश महतो ने पुलिस में इसकी शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि महतो के निजी सहायक महेंद्र कुमार शर्मा ने अज्ञात हमवालर के खिलाफ उनकी ओर से शिकायत दर्ज कराई थी.

    उन्होंने बताया कि इस मामले में रांची के गोंडा पुलिस थाने में आईपीसी की धाराओं 385 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति में चोट पहुंचने का भय पैदा करना) और 387 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति में हत्या होने या गंभीर चोट पहुंचने का भय पैदा करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने कहा कि जांच में यह सामने आया कि संदिग्ध मुंबई के शिवाजीनगर इलाके में रहता है.

    उन्होंने बताया कि रांची पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर और एक मोबाइल नंबर मुंबई पुलिस को भेजा था. अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद मुंबई क्राइम ब्रॉन्च की इकाई-छह ने इलाके में जाल बिछाया और आरोपी नीलेश कमलेश पांडे को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 11 जनवरी तक ट्रांसिट रिमांड में भेज दिया.

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेने के लिए झारखंड पुलिस मुंबई पहुंची थी, जिसके बाद उसे उनके हवाले कर दिया गया. (भाषा से इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज