Home /News /crime /

प्रेमी के नाम लिखी Diary फिर रचा पति के Murder का 'पॉइज़न प्लॉट'

प्रेमी के नाम लिखी Diary फिर रचा पति के Murder का 'पॉइज़न प्लॉट'

सोफिया अपने पति और बच्चे के साथ.

सोफिया अपने पति और बच्चे के साथ.

आॅस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय मूल की एक महिला और उसके प्रेमी को सख़्त सज़ा सुनाई गई है क्योंकि दोनों ने मिलकर महिला के पति को मौत के घाट उतार दिया. कहानी में पुराने प्यार का एंगल है, एक डायरी है और ऐसी प्लैनिंग जो कत्ल के बाद भी चलती रहती है.

अधिक पढ़ें ...
'मैं तुम्हारे आगोश में सोना चाहती हूं. तुम्हारी हो जाना चाहती हूं लेकिन तुम मेरे नहीं हो...' 'तुम्हारी बहुत याद आती है, क्या तुम मुझे अपनी बांहों में कस सकते हो? मुझे आगोश में समेट सकते हो? क्या तुम मुझे भींच सकते हो? मैं तो तुम्हारी ही हूं...' 'मुझे ऐसा महसूस होता है जैसे मैं तुम्हारी तरफ दौड़ती हुई आ रही हूं लेकिन मेरे दिल पर मेरा कोई बस नहीं है.'

ये बातें उस डायरी के अंश हैं जो सोफिया ने अरुण के नाम अलग-अलग तारीखों में लिखी. इन बातों से साफ ज़ाहिर है कि अरुण के प्यार में सोफिया लगभग डूब चुकी थी और किसी बात का होश नहीं रह गया था यानी वह भूल ही गई थी कि वह शादीशुदा है, उसका एक बच्चा है और पूरा परिवार है. इस सबके बावजूद वह अरुण के प्यार की डोर से बंधी एक पतंग की तरह उड़ती ही जा रही थी. एक ज़रा सी गलती से पतंग कट भी जाया करती है, यह बात सोफिया को दो साल बाद समझ आई जब उसके सारे सपनों और मंसूबों पर पानी फिर गया.

सोफिया की कहानी शुरू हुई थी साल 2012 में जब वह भारत में थी और उसका पति सैम दुबई में. सैम ने दुबई से बातचीत की और सारा इंतज़ाम कर दिया कि सोफिया आॅस्ट्रेलिया शिफ्ट हो जाए. मेलबर्न पहुंच गई सोफिया लेकिन सैम को यहां आने में वक्त था. वह कुछ महीनों बाद दुबई से मेलबर्न शिफ्ट होने वाला था. लेकिन सोफिया के लिए वहां कुछ रिश्तेदार थे तो उसे सैटल होने में कोई मुश्किल नहीं थी.

वक्त गुज़रा, सोफिया सैटल हुई और कुछ ही महीनों बाद सैम भी आ गया. इस अजनबी देश में मुरझाई हुई सोफिया तब जाकर खिली जब उसका पुराना प्यार उसकी ज़िंदगी में लौट आया. यह अरुण था जो यूनिवर्सिटी में सोफिया के साथ पढ़ाई के दौरान साथ था. साल 2013 में 29 साल की सोफिया को जैसे ही पता चला कि अरुण मेलबर्न आ गया है, उसके जीवन में जैसे एक नया जोश आ गया. वह अरुण से मिलती, खूब बातें करती और उससे मुलाकात के बाद घर आकर चुपके से डायरी में उसके बारे में अपने खयाल दर्ज करती.

हत्या, लव सेक्स धोखा, पति पत्नी और वो, पति की हत्या, विदेश समाचार, murder, love sex dhokha, love triangle, murder of husband, australia news

अरुण को भी सोफिया से मोहब्बत हो चुकी थी और कुछ ही समय में दोनों एक—दूसरे के हो चुके थे. अरुण के प्यार में न तो सोफिया को अपने पति का ध्यान आया और न ही 4 साल के बच्चे का. मूल रूप से दोनों केरल के रहने वाले अरुण और सोफिया अब रोमांस के साथ ही हमेशा के लिए एक दूसरे के साथ रहने के बारे में भी बातें करने लगे. दोनों की फीलिंग यहां भी एक जैसी ही थी और दोनों अब साथ रहने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार थे.

हम जो भी करते हैं उसके लिए हमेशा एक प्लैनिंग की ज़रूरत होती है क्योंकि बिना प्लैन के कोई भी आइडिया किसी काम का नहीं होता. प्लैन न होने पर अच्छे से अच्छा आइडिया भी सिर्फ एक सपना बनकर ही रह जाता है.


यह बात सोफिया ने डायरी में लिखी थी इसका मतलब था कि अब प्लैनिंग ज़रूरी थी. अरुण और सोफिया रोज़ मिलते और सोफिया के शादी से अलग होने और अरुण और सोफिया के साथ रहने की तरकीबें सोचते. मेलबर्न में अरुण और सोफिया को मिले दो साल हो चुके थे और साल 2015 में दोनों इस नतीजे पर पहुंच चुके थे कि सैम उनके रास्ते का रोड़ा है जिसे हटाकर ही दोनों आगे की ज़िंदगी जी सकते हैं. दोनों ने पूरी स्कीम तैयार की कि कैसे सैम को रास्ते से हटाया जाएगा और वक्त मुकर्रर किया.

और फिर कत्ल का 'पॉइज़न प्लॉट'

14 अक्टूबर 2015 की रात. सोफिया ने रोज़ की तरह आॅरेंज जूस तैयार किया और सैम को दिया. सैम के साथ ही सोफिया और उनके 6 साल के बेटे ने भी जूस पिया. फिर तीनों एक ही बिस्तर पर सो गए. सैम और मासूम बेटा गहरी नींद सो गए, सोफिया ने दोनों को हिलाकर देखा तब भी दोनों नहीं उठे. अब सोफिया को यकीन हो गया कि नशीली दवाई का असर हो गया है जो जूस में मिलाई गई थी. सोफिया ने अरुण को इशारा दिया.

कुछ देर पहले से ही अरुण घर के कंपाउंड में गैरेज के पास छुपा हुआ था. सोफिया का इशारा पाते ही एक खिड़की के ज़रिये कांच हटाकर अरुण घर में दाखिल हुआ. पूरे एहतियात के साथ कि कोई उसे देख नहीं रहा था. बेडरूम में पहुंचकर अरुण ने देखा कि सैम के गिलास में आधा जूस बचा हुआ था. उसने उस गिलास में एक खास किस्म का ज़हर सायनाइड मिलाया.


सोफिया ने पूछने की कोशिश की कि यह क्या है तो अरुण ने उसे चुप रहने को कहा. इसके बाद अरुण ने सैम को किसी तरह थोड़ा जगाया और जूस पिलाया. आधी नींद और आधे होश में सैम ने जब मना किया तो अरुण ने ज़बरदस्ती उसे जूस पिला दिया. कुछ ही देर बाद सैम तड़पने लगा और उसके मुंह से झाग निकलने लगा. एक ही पल बाद सैम की सांस रुक चुकी थी और यह कन्फर्म कर लेने के बाद अरुण वहां से चला गया. आगे का पूरा प्लैन भी तैयार था.

हत्या, लव सेक्स धोखा, पति पत्नी और वो, पति की हत्या, विदेश समाचार, murder, love sex dhokha, love triangle, murder of husband, australia news
कोर्ट के बाहर सोफिया.


कहानी बदलने की पूरी कोशिश

कत्ल का ही नहीं बल्कि अरुण और सोफिया ने कत्ल के बाद पुलिस और जांच एजेंसियों को गुमराह करने की भी पूरी प्लैनिंग की थी. सोफिया ने इस कत्ल को पुलिस के सामने हार्ट अटैक का रंग देने की कोशिश की और दोनों को पता था कि जल्द ही पुलिस अरुण तक भी पहुंचेगी. इधर, अरुण ने पिछले तीन सालों से अपने आप को दिमागी बीमारी से ग्रस्त मरीज़ ज़ाहिर करने की कोशिश की.

इन दोनों का झांसा करीब दो साल तक कामयाब भी हुआ और पुलिस के पास शक भले हो लेकिन कोई सबूत नहीं था दोनों को गिरफ्तार करने का. लेकिन कुछ गलतियां दोनों से होती चली गईं. पहली तो यह कि सैम की मौत के कुछ ही दिनों बाद अरुण और सोफिया ने मिलना-जुलना शुरू कर दिया. हालांकि दोनों ने खयाल रखा कि उनकी मुलाकातों के बारे में किसी को खबर न हो लेकिन इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते और फिर पुलिस चुपके से निगरानी रख रही थी दोनों पर.

हत्या, लव सेक्स धोखा, पति पत्नी और वो, पति की हत्या, विदेश समाचार, murder, love sex dhokha, love triangle, murder of husband, australia news
कोर्ट के बाहर अरुण.


सैम की कार का मालिकाना हक अरुण के नाम पर करना, अरुण और सोफिया का बैंक में जॉइंट अकाउंट खुलवाना और इसी तरह की कुछ गलतियां दोनों को ले डूबीं. जांच एजेंसियों ने दो साल में दोनों के खिलाफ कई सबूत इकट्ठे किए और दोनों को पकड़कर जब सख्ती से पूछताछ की तो इकबाले-जुर्म और कत्ल की पूरी कहानी सामने आ गई. इसी साल फरवरी में दोनों को हत्या दोषी माना गया था और आज यानी 21 जून को 34 साल की सोफिया को 22 साल और 36 साल के अरुण को 27 साल की कैद की सज़ा सुनाई गई.

READ: #LoveSexaurDhokha: जिस पर वह सब लुटा चुकी थी, वो फ्रॉड था

ये भी पढ़ेंः

दो मौके मिले नयी शुरुआत के, पूर्व रेसलर ने दोनों बार चुना जुर्म
उस रात के बाद मौत से बदतर थे ज़िंदगी के अगले 30 साल
पूरी रकम नहीं मिली तो मां-बाप ने की बेटी की दूसरी डील
IBM, Amazon, Wipro में जॉब दिलाने के वादे के बाद लेते थे कमीशन
पति की अय्याशी की शिकार रही भतीजी के साथ रची कत्ल की साज़िश

Gallery - CAR हुई थी दुर्घटनाग्रस्त लेकिन उसकी मां का MURDER हुआ था

Tags: Australia, Love Sex aur Dhokha, Melbourne, Murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर