देवर के साथ अवैध संबंध बनाने वाली लड़की ने पति को रास्ते से हटाया

दिल्ली में एक लड़की ने अपने पति को इसलिए कत्ल कर दिया क्योंकि उसे पता चल गया था कि उसकी बीवी के संबंध उसके भाई के साथ हैं. यही नहीं बल्कि इस लड़की ने हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए एक फिल्मी तरकीब भी अपनाई.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: September 29, 2018, 11:32 AM IST
देवर के साथ अवैध संबंध बनाने वाली लड़की ने पति को रास्ते से हटाया
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: September 29, 2018, 11:32 AM IST
प्यार करना गुनाह नहीं है लेकिन जो छुपाना पड़े, जो खुद की नज़रों में ही गलत लगे, उसे क्या कहें? एक लड़की की शादी होती है और वह अपने पति के भाई के साथ एक ऐसा संबंध जोड़ बैठती है जिसे लेकर डरती रहती है कि कहीं पति को पता न चल जाए. लेकिन पता तो चल ही जाता है और अपने इस कदम को ढंकने के लिए वह दूसरा कदम उठाती है जिसे समाज और कानून में संगीन जुर्म कहा जाता है. यही नहीं, वो लड़की इस कदम को भी छुपाने के लिए पुलिस को गुमराह करती है.

दिल्ली में पिछले महीने अगस्त के आखिरी हफ्ते में एक कत्ल हुआ लेकिन इसकी कहानी कुछ पहले से शुरू हुई. उत्तर प्रदेश के हाथरस के रहने वाले राजेश की शादी 2017 में अनिता के साथ हुई थी. दोनों दिल्ली में रह रहे थे और शादी के कुछ ही दिनों बाद अनिता को पता चला कि राजेश के भाई विजय की कहानी क्या है. विजय की बीवी 2016 में विजय और दो छोटी बच्चियों को छोड़कर चली गई थी. विजय अपनी ज़िंदगी से बेहद मायूस और परेशान रहा करता था.

विजय की इस हालत को देखकर और उसकी बातों से आकर्षित होकर अनिता को विजय से प्यार हो गया. लेकिन, उसे डर भी लगता रहा कि पति के भाई से प्यार हो जाना क्या रंग लाएगा? विजय की ज़िंदगी में भी एक कमी थी तो विजय भी अनिता की तरफ झुकता चला गया और वह भी इस डर के साथ कि भाई के साथ इस धोखे का अंजाम क्या होगा? दोनों डरते रहे कि राजेश को पता न चल जाए लेकिन अपने रिश्ते को और गहरा बनाते चले गए.

विजय और अनिता अपने संबंधों के भविष्य के बारे में कुछ तय कर ही पाते, इसी बीच राजेश को शक होना शुरू हुआ. उसने अनिता को जो फोन दे रखा था, उसके ज़रिये भी और उसने कुछ दफा खुद घर में भी विजय और अनिता को ऐसी हालत में देखा जो स्वाभाविक नहीं थी. राजेश ने जब अपने शक के बारे में अनिता से बात करना चाही तो उसने बात बनाकर टाल दिया. अनिता को फिक्र होने लगी थी कि राजेश को शक हो गया है और अगर उसने इस बारे में परिवार में किसी को बता दिया तो न जाने क्या होगा.

Murder in delhi, delhi murder case, love sex aur dhokha, wife killed husband, illicit relationship, दिल्ली में हत्या, लव सेक्स और धोखा, दिल्ली हत्याकांड, पति की हत्या, पत्नी ने की हत्या

विजय और अनिता ने इस डर से मुक्ति पाने का रास्ता सोचा तो दोनों इस नतीजे तक पहुंच गए कि राजेश को रास्ते से हटा देना ही इकलौता विकल्प है. दोनों ने कभी कत्ल नहीं किया था इसलिए दोनों कोई शातिर प्लैनिंग नहीं कर सकते थे, फिर भी अपने हिसाब से एक योजना बनाई और राजेश की हत्या की तारीख तय की 23 अगस्त. उस देर शाम अनिता ने राजेश को किसी बहाने से राजघाट के पास शांतिवन में बुलाया.

राजेश वहां पहुंचा तो दोनों ने कुछ बातचीत की और अनिता ने मौका देखकर एक रस्सी से उसका गला घोंटने की कोशिश की. राजेश से कम ताकत थी अनिता में इसलिए उसकी यह कोशिश कैसे कामयाब हो सकती थी? लेकिन किस्मत उस दिन अनिता के फैसले के साथ थी इसलिए छीनाझपटी में राजेश का पैर फिसला तो एक पत्थर से सिर टकराने के कारण राजेश की ताकत जवाब दे गई. पूरी ताकत से अनिता ने राजेश का गला घोंटकर उसे मार डाला.

Loading...

अनिता ने विजय को बुलाया और विजय के आने तक अनिता ने पत्थर और अपने पर्स में रखे चाकू से राजेश के चेहरे पर कुछ वार किए ताकि लाश को पहचाना न जा सके. जैसे ही विजय वहां पहुंचा, हड़बड़ी में दोनों ने पास के ही एक नाले में राजेश की लाश फेंक दी और वहां से भाग खड़े हुए. अब दोनों ने एक कहानी गढ़ी और आस पड़ोस व रिश्तेदारों को अनिता ने बताया कि राजेश और उसके साथ लूट की वारदात हुई जिसमें वह किसी तरह भाग पाने में कामयाब हुई.

अनिता व विजय ने अपनी तरफ से पुलिस में इस वारदात की खबर करने में देर करने की पूरी कोशिश की. अनिता का कहना था कि पुलिस में खबर की तो हमलावरों ने धमकी दी है कि वो राजेश को मार डालेंगे. सभी कश्मकश में थे और राजेश का कुछ पता नहीं चल रहा था. राजेश के कत्ल के कुछ ही दिन बाद पुलिस को एक लाश उस नाले से मिली तो आधार कार्ड और राजेश की जेब में मिले मोबाइल फोन के ज़रिये पुलिस उसके घर तक पहुंच गई.

Murder in delhi, delhi murder case, love sex aur dhokha, wife killed husband, illicit relationship, दिल्ली में हत्या, लव सेक्स और धोखा, दिल्ली हत्याकांड, पति की हत्या, पत्नी ने की हत्या

पुलिस को भी अनिता ने लूट की कहानी सुनाई और राजेश की मौत की खबर सुनकर रोना पीटना शुरू कर दिया. पुलिस ने आसपास पूछताछ की तो सभी ने लूट होने की बात कही. अनिता ने यह ट्रिक दृश्यम फिल्म से कॉपी की थी और उसने सबके दिमाग और मुंह में लूट की कहानी भर दी थी. पुलिस ने सारे बयानात के मुताबिक लूट की कहानी पर यकीन करते हुए तफ्तीश शुरू की. लेकिन, उस इलाके में उस तारीख पर ऐसी किसी घटना के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल रहा था.

फिर पुलिस ने इस मामले के दूसरे पहलुओं पर गौर करना शुरू किया तो राजेश की लाश के पास मिले मोबाइल फोन के बारे में गहराई से जांच की गई. पता चला कि यह फोन राजेश के नाम पर ज़रूर था लेकिन इसका इस्तेमाल अनिता ही किया करती थी. इसी बीच, पुलिस के कुछ मुखबिरों ने जांच टीम को बताया कि अनिता और विजय को लगातार मिलते हुए देखा जा रहा था. पुलिस ने अब अनिता को अलग ले जाकर तफ्सील से पूछताछ की.

कई सवालों के जवाब में अनिता के बयान ऐसे थे जो उसकी ही कही हुई बातों से मेल नहीं खा रहे थे. इसी तरह विजय को अलग ले जाकर पूछताछ की गई तो उसने उस शाम हुई घटना के बारे में जानकारी से इनकार किया. विजय का कहना था कि वह वहां मौजूद ही नहीं था. फिर सारे बयानों को बारीकी से खंगाला गया तो शक की कई वजहें दिखीं. राजेश के गायब होने की पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई थी, अनिता के बयान विरोधाभासी थे और फोन अनिता इस्तेमाल करती थी तो राजेश की जेब में क्यों मिला?

अब पुलिस ने अनिता और राजेश को आमने सामने बिठाकर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों कुछ ही देर में टूट गए और पुलिस के सामने सच आ गया. कहानी साफ हो चुकी थी कि राजेश को पता चल चुका था कि अनिता और विजय के बीच संबंध हैं इसलिए दोनों ने उसे रास्ते से हटा दिया.

ये भी पढ़ें

चाकू घोंपकर औरत को मारा, उसके टुकड़े किए और फिर उन्हें पकाकर खाया
'पापा ने बुलाया है' कहकर बच्चों को सुनसान जगह ले जाता, फिर करता था रेप
हरियाणा में जन्मे शिशु को बेचने दिल्ली लाया गया तो जाल में फंसा गैंग

PHOTO GALLERY : लड़की के चक्कर में कातिल बना था वो, अब उसी का कत्ल हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए LSD से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2018, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...