• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • उसकी ज़िंदगी में बीवी के कत्ल का मकसद बनकर लौटा पुराना प्यार

उसकी ज़िंदगी में बीवी के कत्ल का मकसद बनकर लौटा पुराना प्यार

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

उलझे रिश्तों की ऐसी कहानी जिसमें खून है. महाराष्ट्र के मुंबई में एक लड़के की ज़िंदगी में जब उसकी पुरानी माशूका वापस आई तो नये सिरे से जज़्बात का तूफान उसके भीतर उठा और उसने अपनी गर्भवती पत्नी और नवजात बच्चे को दरकिनार कर दिया.

  • Share this:
जिसकी बुनियाद में कोई भूल या दबाव हो, वह शादी या कोई भी रिश्ता ज़्यादा देर नहीं टिकता. ऐसा ही हुआ विकास और ममता की कहानी में क्योंकि दोनों ने एक भूल को छुपाने के दबाव में शादी तो कर ली लेकिन प्यार उतना गाढ़ा तो था नहीं. फिर हुआ यह कि विकास उस तरफ झुकने लगा जहां उसका दिल बंधा हुआ था और यही बात जब ममता को नागवार गुज़री तो विकास को एक ही रास्ता सूझा और ममता से छुटकारा पाने के लिए वह कातिल बन बैठा.

कहानी पिछले साल 2017 में शुरू हुई जब मुंबई में टैक्सी चलाने वाले विकास को ममता से प्यार हो गया था. दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग में शारीरिक ज़रूरतें अहम थीं. विकास और ममता अक्सर मिलते और अंतरंग पलों में मगन हो जाते. यह बात विकास ने ममता से छुपाई थी कि उसकी पिछली ज़िंदगी में एक और लड़की थी और ब्रेक अप होने के बावजूद विकास अब भी उसके संपर्क में था. ममता को भी विकास से यह सब पूछने के लिए कभी कोई वजह नहीं मिली.

अपने निजी पलों में खुश रहने वाले विकास और ममता उस वक्त शादी के बारे में सोच भी नहीं रहे थे क्योंकि विकास की उम्र 23 साल की थी और ममता की 22 साल की. साथ ही, दोनों खासकर विकास को अभी ज़िंदगी में सैटल होना था. सैटल होने के बाद ही वह परिवार की ज़िम्मेदारी उठाने के काबिल हो पाता. लेकिन दोनों की मुलाकातें और संबंध कुछ और ही रंग लाने वाले थे.

एक दिन ममता ने विकास से कहा कि वह गर्भवती हो गई है तो विकास को खुशी तो एक पल की हुई लेकिन चिंता देर तक. ममता और विकास ने इस बारे में हर विकल्प पर विचार करने के बाद तय किया कि शादी कर लेने के अलावा दोनों के पास कोई चारा नहीं है. एक तरफ ममता को सामाजिक बदनामी का डर था और दूसरी तरफ गर्भपात के हक में भी वह नहीं थी. ममता ने कहा कि कुछ वक्त बाद ही सही, शादी तो करना ही थी तो अब कर लेते हैं. और विकास किसी तरह राज़ी हो ही गया.

murder, murder case, mumbai, maharashtra, illicit relationship, कत्ल, हत्याकांड, मुंबई, महाराष्ट्र, अवैध संबंध

इस भूल को छुपाने के मकसद से विकास और ममता ने शादी कर ली लेकिन विकास का मन उचाट ही रहता था. इस बीच, विकास की ज़िंदगी में उसकी पुरानी प्रेमिका सपना आ गई. सपना की ज़िंदगी में भी कुछ ठीक नहीं चल रहा था और दोनों फिर एक-दूसरे की तरफ आकर्षित होने लगे. विकास और सपना का रिश्ता पहले सगाई तक पहुंच चुका था इसलिए दोनों के बीच एक अंतरंगता तो पहले से ही थी. इधर, ममता गर्भवती थी और उधर सपना की तरफ विकास फिर झुक रहा था.

कहते हैं कि इश्क और मुश्क छुपाये नहीं छुपते और एक दिन ममता को विकास के इस रिश्ते की भनक लग ही गई. ममता ने शक ज़ाहिर किया तो विकास ने अपनी पिछली ज़िंदगी के कुछ राज़ ममता के सामने खोल दिए. ममता ने पत्नी की भूमिका निभाते हुए विकास के इस रिश्ते को लेकर पुरज़ोर एतराज़ दर्ज कराया और उसे सख़्त हिदायत दी कि वह सपना से दूर रहे. लेकिन दिल जब आ जाता है तो बस आ ही जाता है और विकास खुद को सपना से दूर रखने में नाकाम ही रहा.

ममता की उलझनें बढ़ती जा रही थीं क्योंकि विकास उससे दूर हो रहा था. यह बात ममता के गले नहीं उतर रही थी कि वह जिसके बच्चे की मां बनने वाली है, वह किसी और को उससे ज़्यादा तवज्जो दे रहा है और ज़्यादा चाहने लगा है. अब ममता ने अपने और विकास के परिवार की हमदर्दी जुटाने के मकसद से विकास के इस बर्ताव की शिकायत करना शुरू किया. झगड़े तो विकास और ममता के शुरू हो ही चुके थे लेकिन ममता के इस कदम के बाद दोनों के बीच झगड़े गंभीर होने लगे.

परिवार के लोगों ने विकास और ममता की शादीशुदा ज़िंदगी को बचाने के लिए वही किया जो समाज अक्सर करता है. विकास को तो समझाया ही, सपना को भी बुलाकर समझाया और ममता का घर न तोड़ने के लिए उसे मनाया. किसी तरह सपना को विकास की ज़िंदगी से दूर चले जाने को कहा. विकास को यह पूरी कवायद भारी सिरदर्द मालूम हो रही थी और वह ममता की इन हरकतों को लेकर आगबबूला हो रहा था.

murder, murder case, mumbai, maharashtra, illicit relationship, कत्ल, हत्याकांड, मुंबई, महाराष्ट्र, अवैध संबंध

इस तमाम उथल पुथल के बीच इसी साल जुलाई 2018 में यानी शादी के करीब आठ महीने में ही ममता ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बावजूद विकास के चेहरे पर ममता को उमंग और खुशी नज़र नहीं आ रही थी बल्कि वह अलग ही उधेड़बुन में दिख रहा था. करीब दो हफ्ते हो चुके थे और बच्चे के साथ ममता घर आ चुकी थी लेकिन विकास उन दोनों को वक्त नहीं दे रहा था और ममता को पूरा यकीन था कि वह सपना के साथ ही वक्त बिता रहा है.

24 जुलाई की रात जब विकास घर लौटा तो ममता ने आर-पार के फैसले के इरादे से बातचीत शुरू की और जल्द ही यह बातचीत एक झगड़े में तब्दील हो गई. विकास तानों और कलह से परेशान होकर घर से गुस्से में चला गया. कुछ देर विकास सड़क किनारे बैठकर कुछ सोचता रहा और फिर उसने शराब पी. जिस ठेके पर विकास शराब पी रहा था, वहीं उसे एक चाकू पड़ा दिखा तो आसपास के लोगों की नज़र से बचकर उसने वह चाकू अपनी जेब में रख लिया.


रात काफी हो चुकी थी और विकास घर की तरफ नहीं बल्कि मुंबई के अंधेरी इलाके में बनी एक फैक्ट्री की तरफ चला जा रहा था. कुछेक बार ममता का फोन उसके मोबाइल पर आ चुका था लेकिन विकास ने गुस्से में फोन उठाया नहीं था. इस फैक्ट्री के बाहर एक सुनसान इलाके में पहुंचकर विकास ने ममता को फोन किया. विकास ने कहा कि वह ज़रूरी बात करना चाहता है लेकिन घर में बात हो नहीं पाएगी इसलिए ममता यहां चली आए.

कुछ देर पहले हुई कलह के बाद ममता को यह सुनकर लगा कि विकास किसी नतीजे पर पहुंच गया है और वह विकास की बताई हुई जगह पर चली आई. यहां पहुंचते ही विकास ने साफ कहा कि वह सपना को नहीं छोड़ेगा तो फिर ममता बिगड़ गई और इस सुनसान जगह पर दोनों के बीच फिर कलह शुरू हो गई. कुछ ही ताने दिए थे ममता ने कि विकास तैश में आ गया. विकास ने ममता को एक ज़ोरदार चांटा मारा तो ममता ज़मीन पर गिर पड़ी.

murder, murder case, mumbai, maharashtra, illicit relationship, कत्ल, हत्याकांड, मुंबई, महाराष्ट्र, अवैध संबंध

इससे पहले कि ममता कुछ समझ पाती विकास उसके पास बैठा और फुर्ती से उसने चाकू निकालकर ज़ोरदार हमला किया. ममता के पेट में चाकू धंस चुका था और खून बहने लगा था. ममता चीखी तो विकास ने पेट से चाकू निकालकर उसकी छाती में घोंप दिया. ममता कराह उठी और विकास का नाम ही पुकार रही थी लेकिन विकास चाकू से एक के बाद एक वार किए जा रहा था. कई बार चाकू घोंपने के बाद विकास को लगा कि ममता मर गई तो वह वहां से चला गया.

कुछ ही देर बाद इस जगह से जब दो अजनबी गुज़रे तो उन्होंने ममता को लहूलुहान और बेसुध पड़े देखा तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इत्तला दी. पुलिस ममता को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन ममता दम तोड़ चुकी थी. इसके बाद ममता की शिनाख्त और उसके फोन के ज़रिये विकास के फोन को ट्रेस करते हुए पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें

#LoveSexaurDhokha: पति की अय्याशियां रुकी नहीं तो डिप्रेशन में घुलती गई पत्नी
उस देश की लड़की की कहानी जहां RAPE और इंसाफ के बीच रोड़ा है कानून
#LoveSexaurDhokha: सात समंदर पार पनप रहा था एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर
11 साल की उम्र में तलाक मांग रही है क्योंकि वो फिर स्कूल जाना चाहती है
#LoveSexaurDhokha: 26 साल के पति की प्रेमिका थी 72 साल की महिला

PHOTO GALLERY : वो अजनबी कह रहा था - 'तुम्हीं तो चाहती थीं कि मैं तुम्हारा रेप करूं!'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज